Submit your post

Follow Us

क्या सलमान की 'राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' भी ऑनलाइन रिलीज़ होने वाली है?

लॉकडाउन की वजह से हर तरह की शूटिंग कैंसिल है. थिएटर्स भी बंद चल रहे हैं. ऐसे में जो फिल्में बनकर तैयार हैं, उन्हें ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर रिलीज़ करने की बात चल रही है. अक्षय कुमार की ‘लक्ष्मी बम’ और रणवीर सिंह की ’83’ के बाद सलमान खान की ‘राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई’ को भी सीधे ऑनलाइन रिलीज़ करने की बात चल रही है. सलमान के मैनेजर जॉर्डी पटेल के हवाले से चल रही खबरों के मुताबिक अगर अच्छा पैसा मिला, तो ‘राधे’ ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज़ हो सकती है.

दैनिक भास्कर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक सलमान के मैनेजर जॉर्डी ने कहा है कि प्रोड्यूसर्स अपनी फिल्म की रिलीज़ के लिए सालभर का इंतज़ार करने की स्थिति में नहीं हैं. अगर उन्हें मौका मिलता है, तो वो ओटीटी पर जा सकते हैं. बकौल जॉर्डी अगर ‘राधे’ के लिए 250 करोड़ रुपए तक का ऑफर आता है, तो वो लोग ऑनलाइन रिलीज़ के बारे में सोच सकते हैं. साथ उन्होंने ये भी कहा कि ‘राधे’ अभी बनकर तैयार नहीं हुई है, इसलिए अभी ये दूर की बात है. ‘राधे’ का टीज़र यहां देखिए लेकिन उससे पहले ‘दबंग 3’ का टीज़र भी देखना पड़ेगा-

इससे पहले भी ‘लक्ष्मी बम’ और ’83’ से जुड़ी इस तरह की खबरें चल रही थीं. लेकिन रिलायंस एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ और ’83’ के प्रोड्यूसर शिबाशीष सरकार ने पीटीआई से बात करते हुए ये पूरा मामला साफ किया था. शिबाशीष ने कहा था कि उनकी फिल्म से जुड़ी इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है. उन्हें अगर फिल्म को थिएटर्स में रिलीज़ करने के लिए 6 से 9 महीने तक का भी इंतज़ार करना पड़े, तो वो करेंगे. लेकिन अगर मामला इससे ज़्यादा लंबा खिंचता है, तो फिर उन्हें कॉल लेना पड़ेगा. वहीं ‘लक्ष्मी बम’ को लेकर मामला थोड़ा घालमेल वाला है. पहली बात ये कि ‘लक्ष्मी बम’ रेगुलर मसाला अक्षय कुमार फिल्म नहीं है. वो थोड़ी आउट ऑफ द बॉक्स है. इसलिए थिएटर्स में इसे रिलीज़ करने पर आप 300 करोड़ का कलेक्शन एक्सपेक्ट नहीं कर सकते. इसलिए इस फिल्म को ऑनलाइन रिलीज़ करने की बात चल रही है. लेकिन सनद रहे सिर्फ बात ही चल रही है. ऑफिशियल तौर पर कुछ नहीं कहा गया.

ओटीटी प्लैटफॉर्म्स लॉकडाउन को भुनाने की कोशिश में लगी हुई हैं. वो चाहते हैं कि ज़्यादा से ज़्यादा फिल्में डायरेक्ट उनके प्लैटफॉर्म पर रिलीज़ हों. इसमें उनका भी फायदा है. नियम भी नहीं टूटेंगे. और फिल्में भी समय से रिलीज़ हो पाएंगी. लेकिन ये वाली कंडिशन सिर्फ छोटी या मीडियम बजट वाली फिल्मों पर लागू होती है. या उन कॉन्टेंट ड्रिवन फिल्मों पर जिन्हें थिएटर में रिलीज़ होने को लिए मशक्कत करनी पड़ती है. बड़ी फिल्में जैसे ‘राधे’ या ‘सूर्यवंशी’ वो फिल्में हैं, जो स्टारपावर पर खिंचती हैं. उनके लिए थिएटर रिलीज़ से आने वाले रेवेन्यू, सैटेलाइट राइट्स और इंटरनेशनल रिलीज़ से आने वाले पैसे मैटर करते हैं. ऐसे में ‘राधे’ में मेकर्स सिर्फ 250 करोड़ रुपए में अपनी फिल्म ऑनलाइन रिलीज़ करने के लिए तैयार हैं, ये बात गले से नीचे नहीं उतर रही. और यशराज फिल्म्स के साथ ‘राधे’ को वर्ल्डवाइड डिस्ट्रिब्यूट करने के करार का क्या होगा?

सलमान की पिछली फिल्म ‘भारत’, जो कि बहुत सफल नहीं मानी गई, रोते-धोते भी इंडिया समेत दुनियाभर से 325 करोड़ रुपए के आसपास कमाई कर गई. और ये सिर्फ टिकट वाली कमाई है. इसमें सैटेलाइट राइट्स, म्यूज़िक राइट्स वगैरह जोड़ लीजिए, तो मामला 450 करोड़ रुपए से नीचे नहीं ठहरता. खैर, उससे भी ज़रूरी बात ये कि फिल्म रिलीज़ तो तब हो पाएगी, जब पूरी होगी. और पूरी तब होगी, जब लॉकडाउन खत्म होगा. मतलब लॉकडाउन खत्म होने के कम से कम दो महीने बाद ही मेकर्स फिल्म की रिलीज़ के बारे में सोच पाएंगे. क्योंकि ‘राधे’ फिल्म के कुछ अहम हिस्से शूट होने बाकी हैं. जैसे फिल्म का क्लाइमैक्स, जिसमें एक चेज़ सीक्वेंस है. कुछ पैचवर्क वाले सीन्स, और फिल्म के गाने.

फिल्म 'राधे' में सलमान के साथ दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ और रणदीप हुडा भी नज़र आएंगे.
फिल्म ‘राधे’ में सलमान के साथ दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ और रणदीप हुडा भी नज़र आएंगे.

लॉकडाउन और थिएटर्स खुलने के बाद भी पब्लिक का बहुत सारे लोगों के बीच जाकर फिल्म देखना इतना आसान नहीं रहने वाला है. लोगों में वायरस संक्रमण का खतरा भीतर तक बैठ गया. ऐसे में कोई बड़ा स्टार या बड़ी फिल्म ही उन्हें सिनेमाघरों तक लेकर आएगी. अगर यही बड़ी फिल्में डायरेक्ट ऑनलाइन रिलीज़ होने लगीं, तो फिर तो थिएटर्स का सारा काम खत्म हो जाएगा. इसलिए अभी फिल्में और उनकी रिलीज़ को लेकर अनिश्चितता बरकरार है. जब तक फिल्म के मेकर्स ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं कर देते, तब तक कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी.


वीडियो देखें: सलमान खान की अगली पेशकश ‘राधे’ जो उनके फैंस को खुशी से नचवा देगी

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

'हिटमैन' रोहित शर्मा को आप कितना जानते हैं, ये क्विज़ खेलकर बताइए

आज 33 साल के हो गए हैं रोहित शर्मा.

क्विज़: खून में दौड़ती है देशभक्ति? तो जलियांवाला बाग के 10 सवालों के जवाब दो

जलियांवाला बाग कांड के बारे में अपनी जानकारी आप भी चेक कर लीजिए.

मधुबाला को खटका लगा हुआ था इस हीरोइन को दिलीप कुमार के साथ देखकर

एक्ट्रेस निम्मी के गुज़र जाने पर उनको याद करते हुए उनकी ज़िंदगी के कुछ किस्से

90000 डॉलर का कर्ज़ा उतारकर प्राइवेट जेट खरीद लिया था इस 'गैंबलर' ने

उस अमेरिकी सिंगर की अजीब दास्तां, जो बात करने के बजाए गाने में ज़्यादा कंफर्टेबल महसूस करता था

YES Bank शुरू करने वाले राणा कपूर कौन हैं, जिन्होंने नोटबंदी को 'मास्टरस्ट्रोक' बताया था

यस बैंक डूब रहा है.

सात साल पहले केजरीवाल ने वो बात कही थी जो आज वो ख़ुद नहीं सुनना चाहते

बरसों पुरानी इस बात की वजह से सोशल मीडिया पर घेर लिए गए हैं.

क्या भारत सरकार से पूछे बिना पाकिस्तान चली गई इंडियन कबड्डी टीम?

अब ढेरों खेल-तमाशा हो रहा है.

बजट का कितना ज्ञान है, ये क्विज़ खेलकर चेक कर लो!

कितना नंबर पाया, बताते हुए जाना. #Budget2020

संविधान के कितने बड़े जानकार हैं आप?

ये क्विज़ जीत लिया तो आप जीनियस हुए.

क्रिकेट के पक्के वाले फैन हो तो इस क्विज़ को जीतकर बताओ

कित्ता नंबर मिला, सच-सच बताना.