Submit your post

Follow Us

KGF 2 टीज़र को मिले इस भयानक रिएक्शन के पीछे की वजह क्या है?

जनवरी 2021 में KGF पार्ट 2 का टीज़र रिलीज़ किया गया. इस टीज़र को अब तक 194 मिलियन यानी 19.4 करोड़ बार देखा जा चुका है. जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. टीज़र के कुछ ही दिन बार फिल्म के मेकर्स ने फिल्म की रिलीज़ डेट अनाउंस की. बताया गया कि KGF 2 16 जुलाई, 2021 को सिनेमाघरों में उतरेगी. मगर ताजा खबर ये है पैंडेमिक की दूसरी लहर को देखते हुए फिल्म की रिलीज़ पोस्टपोन कर दिया गया है. अभी किसी को एग्ज़ैक्ट्ली नहीं पता कि ये फिल्म कब रिलीज़ होगी. मगर KGF 2 को लेकर पब्लिक का जो रिएक्शन रहा है, उससे ये फर्क नहीं पड़ता कि फिल्म कब रिलीज़ हो रही है. जब भी रिलीज़ होगी, बहुत देखी जाएगी. पैन इंडिया लेवल पर फिल्म को लेकर इस तरह की एक्साइटमेंट की वजह से इसे दूसरी ‘बाहुबली’ कहा जा रहा है.

# KGF 2 को मिले भयानक रिएक्शन की वजह क्या है?

2018 में कन्नड़ा भाषा की फिल्म KGF रिलीज़ हुई. मगर किसी का इस पर ध्यान नहीं गया. क्योंकि उसी दिन शाहरुख खान की ‘ज़ीरो’ भी थिएटर्स में लगी थी. इंडिया के एक बोनाफाइड सुपरस्टार की फिल्म के सामने एक रीजनल फिल्म के डब्ड वर्ज़न को ज़्यादा भाव नहीं दिया गया. जैसे ही दोनों फिल्मों के फर्स्ट डे कलेक्शन बाहर आए, फिल्म ट्रे़ड में सुगबुगाहट शुरू हो गई. KGF ने पहले दिन हिंदी वर्ज़न से 2.10 करोड़ और देशभर से 18 करोड़ रुपए का कोरोबार किया था. जो कि ‘ज़ीरो’ के ओपनिंग डे कलेक्शन 20.14 करोड़ से कुछ ही कम था. वीकेंड खत्म होते-होते यश स्टारर ‘KGF’ ने शाहरुख की ‘ज़ीरो’ को पीछे छोड़ दिया था. KGF का वीकेंड कलेक्शन था 59.60 करोड़ जो कि ‘ज़ीरो’ से 53 लाख रुपए ज़्यादा था. डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर KGF का ऑल टाइम कलेक्शन रहा 185 करोड़ रुपए. जबकि शाहरुख की ‘ज़ीरो’ 100 करोड़ का आंकड़ा भी नहीं छू पाई.

शाहरुख खान, कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म 'ज़ीरो' का टीज़र.
शाहरुख खान, कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म ‘ज़ीरो’ का टीज़र.

अब सवाल ये कि इस फिल्म को इतना क्यों देखा गया. वो इसलिए क्योंकि KGF टेक्निकली एक ब्रिलियंट फिल्म थी. फिल्म की सिनेमैटोग्राफी से लेकर बैकग्राउंड म्यूज़िक और स्टोरीटेलिंग न सिर्फ कमाल थी. बल्कि देश में बनी दूसर फिल्मों से काफी अलग भी थी. VFX के भारी-भरकम इस्तेमाल से बनी ये फिल्म दर्शकों के लिए विज़ुअल ट्रीट साबित हुई. मारधाड़ वाली फिल्में पसंद करने वाली ऑडियंस के लिए वर्ल्ड क्लास एक्शन था. फैमिली ऑडियंस के लिए मजबूत इमोशनल एंगल था. मगर इस फिल्म की सफलता की सबसे बड़ी वजह रहे इसके लीड हीरो यश. यश में भारतीय दर्शकों को एक ऐसा हीरो दिखा, जिसके पास भरपूर स्वैग था. और उस स्वैग को जस्टिफाई करने वाली पर्सनैलिटी थी. इस फिल्म को थिएटर्स के अलावा ओटीटी प्लैटफॉर्म पर भी खूब स्ट्रीम किया गया. इस चीज़ ने KGF के फैन बेस में भारी इज़ाफा किया. इन सभी वजहों ने फिल्म के फेवर में काम किया, जिसका नतीजा हमें KGF 2 के टीज़र को मिले रिएक्शन में देखने को मिला.

2018 में रिलीज़ हुई KGF को बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स और बेस्ट एक्शन का नेशनल अवॉर्ड मिला था. इस फिल्म का टीज़र आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं-

# KGF 2 के टीज़र ने तोड़ा Avengers: Endgame का रिकॉर्ड

KGF 2 का टीज़र रिलीज़ होने के फौरन बाद ब्लॉकबस्टर हो गया. क्योंकि जिस तरह का बिल्ड अप फिल्म के मेकर्स ने इस सीक्वल के आस पास बनाया था, टीज़र उसके साथ न्याय करता है. इस टीज़र में हमें वो सबकुछ देखने को मिलता है, जो हम इस फिल्म से एक्सपेक्ट कर रहे थे. शानदार डायलॉग्स, माइंड-ब्लोइंग एक्शन सीक्वेंस और सुपरस्टार यश का स्वैगर. अपनी रिलीज़ के कुछ ही दिन बाद KGF 2 टीज़र ने Avengers: Endgame का रिकॉर्ड तोड़ दिया. आखिरी Avengers फिल्म होने के नाते इसके ट्रेलर को दुनियाभर में यूट्यूब पर 143 मिलियन यानी 14.3 करोड़ बार देखा गया था. मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स से निकले Avengers: Infinity War का ट्रेलर दुनिया में सबसे ज़्यादा देखा जाने ट्रेलर है. उस फिल्म के ट्रेलर को 246 मिलियन यानी 24.6 करोड़ बार यूट्यूब पर देखा गया था. यश की KGF 2 अभी इस रिकॉर्ड से कोसों दूर है. मगर KGF 2 का ट्रेलर आना अभी बाकी है.

# क्या सिनेमाघरों में टकराएंगी अल्लू अर्जुन की Pushpa और यश की KGF 2?

जनवरी 2021 में पैंडेमिक की पहली लहर खत्म हो रही थी. लोगों को लगा कोरोना गया. इस चक्कर में फरवरी में कुल 40 से ज़्यादा इंडियन फिल्मों की रिलीज़ डेट अनाउंस कर दी गई. इसमें देश की अलग-अलग इंडस्ट्रीज़ में बन रही बिग बजट वाली फिल्में भी शामिल थीं. KGF 2 16 जुलाई को रिलीज़ होनी थी. ‘बाहुबली’ फेम एस.एस. राजामौली अपनी अगली फिल्म RRR लेकर आ रहे हैं. ये फिल्म 13 अक्टूबर यानी दशहरा के मौके पर रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड थी. वहीं अल्लू अर्जुन की Pushpa 13 अगस्त को रिलीज़ की जानी थी. मगर पैंडेमिक की भयावह दूसरी लहर ने सारी प्लैनिंग खराब कर दी है. देशभर में  सा माहौल है. थिएटर्स बंद चल रहे हैं. कब खुलेंगे किसी को नहीं पता. अगर खुल भी गए, तो क्या कोविड से घबराई पब्लिक सिनेमाघरों में आना शुरू कर देगी? ये कुछ ऐसे सवाल हैं, जिनका पक्का जवाब किसी के पास नहीं है. ऐसे में फिल्ममेकर्स ने अपनी फिल्मों की रिलीज़ डेट बदलनी शुरू कर दी है. अक्षय कुमार की ‘बेल बॉटम’ वो इकलौती फिल्म है, जिसकी रिलीज़ डेट पिछले दिनों घोषित की गई. ‘बेल बॉटम’ 27 जुलाई को सिनेमाघरों में लग रही है.

फिल्म 'पुष्पा' के एक सीन में अल्लू अर्जुन और KGF के एक सीन में यश.
फिल्म ‘पुष्पा’ के एक सीन में अल्लू अर्जुन और KGF के एक सीन में यश.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक RRR अब भी अपने ओरिजिनल रिलीज़ डेट दशहरा पर रिलीज़ की तैयारी में है. वहीं KGF को 16 जुलाई से हटाकर दशहरा पर रिलीज़ करने की प्लैनिंग है. मगर दिक्कत वाली बात ये है कि अल्लू अर्जुन स्टारर Pushpa भी इंडीपेंडेंस डे वाला हॉलीडे वीकेंड छोड़ दशहरा पर रिलीज़ होने वाली है. हम साफ कर दें कि ये टेंटेटिव रिलीज़ डेट्स हैं. अभी कुछ भी पक्का नहीं है. अगर इन फिल्मों की ये रिलीज़ डेट नहीं बदलीं, तो टिकट खिड़की पर Pushpa और KGF की भिडंत तय है. KGF 2 चाहे कभी भी रिलीज़ होगा, उसका ब्लॉकबस्टर होना पक्का है. मगर KGF के साथ टकराना दूसरी फिल्मों के लिए नुकसान का सौदा हो सकता है. भलाई इसी में है कि दो बड़ी फिल्में एक ही दिन रिलीज़ न हों. उससे फिल्म एग्ज़ीबिशन सेक्टर भी फायदे में रहेगा और रिलीज़ होने वाली फिल्में भी.


वीडियो देखें: प्रोफेसर से डायरेक्टर बनने वाले बुद्धदेब दासगुप्ता, जिनकी तारीफ खुद सत्यजीत रे करते थे

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

'तड़प-तड़प के' जैसा प्रेमियों का ब्रेकअप एंथम देने वाले सिंगर के के आजकल कहां हैं?

उनके गाए 'पल' गाने के बगैर आज भी किसी कॉलेज का फेयरवेल पूरा नहीं होता.

कर लिया योगा? अब क्विज खेलने से होगा

आन्हां, ऐसे नहीं कि योग बस किए, दिखाना पड़ेगा कि बुद्धिबल कित्ता बढ़ा.

तमिल जनता आखिर क्यों कर रही है 'फैमिली मैन-2' का विरोध, क्या है LTTE की पूरी कहानी?

जब ट्रेलर आया था, तबसे लगातार विरोध जारी है.

माधुरी से डायरेक्ट बोलो 'हम आपके हैं फैन'

आज जानते हो किसका हैप्पी बड्डे है? माधुरी दीक्षित का. अपन आपका फैन मीटर जांचेंगे. ये क्विज खेलो.

जिन मीम्स को सोशल मीडिया पर शेयर कर चौड़े होते हैं, उनका इतिहास तो जान लीजिए

कौन सा था वो पहला मीम जो इत्तेफाक से दुनिया में आया?

पार्टियों को चुनाव निशान के आधार पर पहचानते हैं आप?

चुनावी माहौल में क्विज़ खेलिए और बताइए कितना स्कोर हुआ.

लगातार दो फिफ्टी मारने वाले कोहली ने अब कहां झंडे गाड़ दिए?

राहुल के साथ यहां भी गड़बड़ हो गई.

रोहित शेट्टी के ऊपर ऐसी कड़क Quiz और कहां पाओगे?

14 मार्च को बड्डे होता है. ये तो सब जानते हैं, और क्या जानते हो आके बताओ. अरे आओ तो.

आमिर पर अगर ये क्विज़ नहीं खेला तो दोगुना लगान देना पड़ेगा

म्हारा आमिर, सारुक-सलमान से कम है के?

परफेक्शनिस्ट आमिर पर क्विज़ खेलो और साबित करो कितने जाबड़ फैन हो

आज आमिर खान का हैप्पी बड्डे है. कित्ता मालूम है उनके बारे में?