Submit your post

Follow Us

सुशांत की मौत के बाद से लोग करण जौहर, आलिया भट्ट और सोनम कपूर को क्यों ट्रोल कर रहे?

सुशांत सिंह राजपूत को गुज़रे 2 रोज़ बीत चुके हैं. 14 जून को मुंबई वाले घर में सुशांत की बॉडी मिली थी. 15 जून को मुंबई के ही विले पारले शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार किया गया. लेकिन तब लेकर इस खबर के लिखे जाने तक सोशल मीडिया पर सुशांत की वजह से कई और सेलेब्रिटीज़ चर्चा में आ गए थे. इनमें करण जौहर से लेकर, आलिया भट्ट, सोनम कपूर और सलमान खान जैसे लोग शामिल थे. पब्लिक सुशांत की मौत का दोष इन लोगों के सिर मढ़ रही थी. क्योंकि ये सेलेब्रिटीज़ सुशांत की मौत के बाद सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें पोस्ट कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे थे.

सुशांत की आखिरी फिल्म ‘ड्राइव’ के प्रोड्यूसर करण जौहर ने सुशांत के साथ अपनी फोटो पोस्ट करते हुए लिखा-

”ये बहुत दिल तोड़ने वाला है. हमने जो समय साथ बिताया है, उसकी बड़ी मजबूत यादें हैं. मुझे यकीन नहीं हो रहा.  तुम्हारी आत्मा को शांति मिले दोस्त. जब हम शॉक से उबरेंगे, तो सिर्फ अच्छी यादें रह जाएंगी.

बीते साल तुम्हारे साथ टच में नहीं रहने के लिए मैं खुद को गुनहगार मानता हूं. मैंने कई बार ये महसूस किया कि तुम्हें अपनी ज़िंदगी शेयर करने के लिए लोगों की ज़रूरत होगी. लेकिन मैंने कभी अपने उन ख्यालों पर ध्यान नहीं दिया. मैं आगे ये गलती कभी नहीं दोहराऊंगा. हम एनरजेटिक और शोर-शराबे वाले माहौल में रहने के बावजूद अकेले होते हैं. हम में से कुछ इस चुप्पी और अकेलेपन के शिकार हो जाते हैं. हमें सिर्फ संबंध बनाने की नहीं, बल्कि लगातार उसकी देखभाल करने की भी ज़रूरत है. सुशांत का यूं गुज़र जाना मेरे लिए आंख खोलने वाला अनुभव साबित हुआ है. मैं उम्मीद करता हूं आप सब भी वही महसूस कर रहे होंगे, जो इस समय मुझे लग रहा है. तुम्हारी मुस्कुराहट और झप्पी को मिस करूंगा.”

करण जौहर ने यही मैसेज विस्तार से इंस्टाग्राम पर लिखा था, उसका हिंदी तर्जुमा हमने आपको पढ़वा दिया है.
करण जौहर के ट्वीट का स्क्रीनग्रैब. करण ने यही मैसेज विस्तार से इंस्टाग्राम पर लिखा था, उसका हिंदी तर्जुमा हमने आपको पढ़वा दिया है.

करण के इस ट्वीट पर उन्हें लोगों ने आड़े हाथ लेते हुए नेपोटिज़्म को बढ़ावा देने वाला कहना शुरू किया. बात बढ़ते-बढ़ते यहां पहुंच गई कि सुशांत की मौत के पीछे करण जौहर जैसों का ही हाथ है. क्यों- क्योंकि पॉप-कल्चर में स्टार्स के स्टारडम का पैमाना इनके शो ‘कॉफी विद करण’ में जाने से मापा जाता है. करण के शो में अनन्या पांडे, तारा सुतारिया, इशान खट्टर, आदित्य रॉय कपूर जैसे लोग आ सकते हैं लेकिन सुशांत को उस शो पर कभी नहीं बुलाया गया. सिर्फ इसलिए क्योंकि वो ‘बॉलीवुड इन्साइडर’ नहीं थे. साथ ही लोगों ने करण को इस बात के लिए भी कोसा कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत को बैन किया हुआ है. यहां देखिए वैसे ट्वीट्स के कुछ नमूने-

इसके साथ-साथ करण जौहर के शो में पूछे जाने वाले सवालों पर पब्लिक ने सवाल खड़े कर दिए. ‘कॉफी विद करण’ में एक सेग्मेंट होता है, जिसमें एक्टर्स को उनके एक्टिंग टैलेंट और सेक्स अपील के आधार पर रैंकिंग दी जाती है. यहां सीन में आती हैं आलिया भट्ट और सोनम कपूर जैसे एक्टर्स. आलिया ने सुशांत के बारे मे ट्वीट करते हुए लिखा-

”मैं सदमे में हूं. मैं चाहे इस बारे में कितना भी सोच लूं, मेरे पास उसे बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं. मैं पूरी तरह से हिल चुकी हैं. तुम बहुत जल्दी चले गए. तुम्हें हम सब मिस करेंगे. सुशांत के परिवार, उनके करीबियों और फैंस के प्रति मेरी संवेदनाएं.”

आलिया का ये ट्वीट करना था कि शॉक और गुस्से से आग बबूला बैठी जनता ने उन्हें सोशल मीडिया पर बुरा-भला कहना शुरू कर दिया. ‘कॉफी विद करण’ में करण जौहर ने आलिया भट्ट से सवाल किया कि इन तीन स्टार्स में से वो किसके साथ शादी करना चाहेंगी, किसके साथ हूक अप और किसे वो मार देना यानी इस लिस्ट से हटा देना चाहेंगी. इस लिस्ट में रणबीर कपूर, रणवीर सिंह और सुशांत सिंह राजपूत का नाम था. आलिया ने रणबीर को शादी के लिए चुना, रणवीर को हुक अप के लिए और उन्होंने सुशांत को इस लिस्ट से बाहर कर दिया. इसके फौरन बाद उन्होंने सुशांत को सॉरी कहा. आप वो वीडियो यहां देख सकते हैं-

लोगों ने आलिया के ट्वीट के उस ट्वीट के नीचे बहुत सारे कमेंट्स किए. लोगों ने उन्हें कहा कि जब सुशांत ज़िंदा थे, तब तो कभी उन्हें कॉल-मैसेज नहीं किया और आज ट्वीट करके संवेदना जता रही हैं. लोगों का कहना है कि करण जौहर के शो में आलिया ने उनका मज़ाक उड़ाया. सिर्फ इसलिए क्योंकि सुशांत एक टीवी एक्टर थे. उन्होंने नेपोटिज़्म की पौध और पता नहीं क्या-क्या कहा गया.

यही चीज़ सोनम कपूर के साथ भी हुई. जैसे ही उन्होंने सुशांत के बारे में पोस्ट किया, लोगों ने ‘कॉफी विद करण’ का उनका भी वीडियो ढूंढकर निकाल लिया. सोनम ने इंस्टाग्राम पर सुशांत की फोटो पोस्ट कर लिखा-

”मैं आशा करती हूं कि तुम्हें शांति मिले.”

2014 में सोनम अपने पिता अनिल कपूर के साथ करण के शो पर पहुंचीं. यहां करण जौहर उनसे ये पूछ रहे थे कि बॉलीवुड में उनके मुताबिक कौन ‘हॉट’ है और कौन ‘नॉट’. यानी कौन हॉट है और कौन नहीं. सोनम ने विराट कोहली, रणबीर कपूर और इमरान खान को हॉट कहा लेकिन सुशांत का नाम सुनते ही वो चौंक गईं. सुशांत सुनते ही उनका पहला रिएक्शन था ‘हुं’. इसी सवाल के जवाब में सोनम ने आगे कहा-

”शायद हॉट. मुझे नहीं पता. मैंने उसकी फिल्में नहीं देखी हैं.”

सोनम का वो वीडियो आप यहां देख सकते हैं:

ये 2014 की बात है, तब सुशांत ‘काय पो छे’ और ‘शुद्ध देसी रोमैंस’ जैसी फिल्में कर चुके थे. लोगों ने इस बार सोनम पर निशाना साधते हुए लिखना शुरू किया कि अपने दम पर चपरासी बनकर भी दिखा दो तो मान जाएं. तुम चांदी के चम्मच के साथ पैदा हुई थी. और हमें लगा तुम सुशांत को जानती भी नहीं होगी, टाइप की बातें हुईं. एक बार फिर से बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद की वाली बहस शुरू हुई.

स्टारकिड्स बनाम बाहरी एक्टर्स वाली बहस लंबे समय से चल रही है. लेकिन जिस कंफ्यूज़न में इन सभी स्टार्स को ट्रोल किया गया, उसके पीछे कमाल आर. खान की न्यूज़ एजेंसी केआरके बॉक्स ऑफिस की एक पुरानी ट्वीट का बड़ा हाथ था. 27 फरवरी, 2020 को KRKBoxOffice के हैंडल से एक ट्वीट आया, जिसमें सूत्रों के हवाले से बताया गया था कि धर्मा प्रोडक्शन (करण जौहर, ड्राइव के प्रोड्यूसर), साजिद नाडियाडवाला (नाडियाडवाला ग्रैंडसन और छिछोरे के प्रोड्यूसर), यशराज फिल्म्स (YRF), टी-सीरीज़, सलमान खान, दिनेश विजन और बालाजी (एकता कपूर) ने सुशांत सिंह राजपूत को बैन कर दिया है. यानी ये लोग उनके साथ काम नहीं करेंगे.

इसी ट्वीट की वजह से सोशल मीडिया पर जहर फैला हुआ है.
इसी ट्वीट की वजह से सोशल मीडिया पर जहर फैला हुआ है.

ये ट्वीट सुशांत की मौत के बाद अचानक से वायरल हो गया. सुशांत की डेथ के बाद से जो जहर सोशल मीडिया पर फैला हुआ है, उसका क्रेडिट इसी ट्वीट को जाता है. वैसे तो कमाल आर.खान को कोई सीरियसली लेता नहीं है लेकिन इस तरह की विपरीत परिस्थिति में लोगों ने इस बात पर ज़्यादा ध्यान नहीं दिया कि ये ट्वीट किसने और कब किया है. और जिन लोगों का नाम इस लिस्ट में है, उनकी श्रद्धांजलि के बाद पब्लिक ने उनको खूब खरी-खोटी सुनाई. करण जौहर के चक्कर में नेपोटिज़्म आया, जिसके फेर में आलिया और सोनम नप गईं. हालांकि सुशांत ने आत्महत्या क्यों की ये बात अब तक साफ नहीं हो पाई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.


वीडियो देखें: सुशांत सिंह राजपूत के ट्विटर और इंस्टाग्राम के बायो के पीछे की साइंस समझिए

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

कॉन्ट्रोवर्सियल पेंटर एमएफ हुसैन के बारे में कितना जानते हैं आप, ये क्विज खेलकर बताइये

एमएफ हुसैन की पेंटिंग और विवाद के बारे में तो गूगल करके आपने खूब जान लिया. अब ज़रा यहां कलाकारी दिखाइए.

'हिटमैन' रोहित शर्मा को आप कितना जानते हैं, ये क्विज़ खेलकर बताइए

आज 33 साल के हो गए हैं रोहित शर्मा.

क्विज़: खून में दौड़ती है देशभक्ति? तो जलियांवाला बाग के 10 सवालों के जवाब दो

जलियांवाला बाग कांड के बारे में अपनी जानकारी आप भी चेक कर लीजिए.

मधुबाला को खटका लगा हुआ था इस हीरोइन को दिलीप कुमार के साथ देखकर

एक्ट्रेस निम्मी के गुज़र जाने पर उनको याद करते हुए उनकी ज़िंदगी के कुछ किस्से

90000 डॉलर का कर्ज़ा उतारकर प्राइवेट जेट खरीद लिया था इस 'गैंबलर' ने

उस अमेरिकी सिंगर की अजीब दास्तां, जो बात करने के बजाए गाने में ज़्यादा कंफर्टेबल महसूस करता था

YES Bank शुरू करने वाले राणा कपूर कौन हैं, जिन्होंने नोटबंदी को 'मास्टरस्ट्रोक' बताया था

यस बैंक डूब रहा है.

सात साल पहले केजरीवाल ने वो बात कही थी जो आज वो ख़ुद नहीं सुनना चाहते

बरसों पुरानी इस बात की वजह से सोशल मीडिया पर घेर लिए गए हैं.

क्या भारत सरकार से पूछे बिना पाकिस्तान चली गई इंडियन कबड्डी टीम?

अब ढेरों खेल-तमाशा हो रहा है.

बजट का कितना ज्ञान है, ये क्विज़ खेलकर चेक कर लो!

कितना नंबर पाया, बताते हुए जाना. #Budget2020

संविधान के कितने बड़े जानकार हैं आप?

ये क्विज़ जीत लिया तो आप जीनियस हुए.