Submit your post

Follow Us

अल्लू अर्जुन की अगली फिल्म 'पुष्पा' को लेकर इतना भौकाल क्यों टाइट किया जा रहा है?

पिछले कुछ समय से एस.एस. राजामौली की ‘RRR’ के अलावा एक और साउथ इंडियन फिल्म लगातार चर्चा में है. अल्लू अर्जुन स्टारर फिल्म ‘पुष्पा’. पिछले दिनों फिल्म का पहला टीज़र रिलीज़ किया गया. तगड़े एक्शन स्टंट्स से भरपूर इस टीज़र में हमें फिल्म की झलक मिलती है. मगर इस टीज़र का पूरा फोकस अल्लू अर्जुन के स्वैग, डी-ग्लैम लुक और एक्शन पर ही रहता है. इस टीज़र को अब तक यूट्यूब पर 60 मिलियन यानी 6 करोड़ से ज़्यादा बाद देखा जा चुका है. मगर इस फिल्म के इतना चर्चा में होने की क्या वजह है? इस फिल्म के बारे में समझने से पहले हमें फिल्म के हीरो अल्लू अर्जुन के बारे में थोड़ा सा जानना होगा. फिल्म का टीज़र आप यहां देखिए:

# कौन हैं अल्लू अर्जुन?

अल्लू अर्जुन तेलुगु फिल्मों के स्टार हैं. इनके पिता अल्लू अरविंद फिल्म प्रोड्यूसर हैं. इनके नाना अल्लू रामालिंगय्या फिल्मों में कॉमेडियन थे. तेलुगु फिल्मों के सुपरस्टार चिरंजीवी इनके फूफा लगते हैं. अर्जुन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी. 2003 में आई फिल्म ‘गंगोत्री’ में पहली बार वो बतौर हीरो नज़र आए. आगे वो ‘आर्या’, ‘वेदम’, ‘येवड़ु’, ‘रेस गुर्रम’ और ‘रुद्रमादेवी’ जैसी हिट फिल्मों में दिखाई दिए. इनकी बदौलत अर्जुन ने तेलुगु इंडस्ट्री में अपना अलग मुकाम बनाया. वो प्रॉपर कॉमर्शियल फिल्म एक्टर हैं, जिनकी एक्टिंग स्किल दुरुस्त है. भरपूर मात्रा में स्वैग कैरी करते हैं. और ऋतिक रौशन लेवल का डांस करते हैं.

अब तक अल्लू अर्जुन की फिल्में सिर्फ साउथ इंडिया में देखी जाती थीं. मगर उनकी पिछली फिल्म ‘अला वैकुंठपुरमुलो’ ने ये बाउंड्री तोड़ दी है. ये फिल्म पूरी इंडिया में देखी गई. इतनी भारी संख्या में देखी गई कि फिल्म ने देशभर से 262 करोड़ रुपए कमा डाले. अर्जुन अपने तमाम इंटरव्यूज़ में बता चुके हैं कि वो हिंदी फिल्मों में काम करना चाहते हैं. अपना ऑडियंस बेस बढ़ाना चाहते हैं. पैन-इंडिया लेवल के स्टार बनना चाहते हैं. इसी कड़ी में उनका पहला कदम है फिल्म ‘पुष्पा’.

अर्जुन की फिल्म ‘DJ’ के हिट गाने ‘सीटीमार’ को सलमान खान की फिल्म ‘राधे’ के लिए रीमिक्स किया गया है. ओरिजिनल सीटीमार आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके सुन सकते हैं-

# ‘पुष्पा’ की देशभर में इतनी चर्चा क्यों है?

* ‘अला वैकुंठपुरमुलो’ की भारी सफलता को देखते हुए अल्लू अर्जुन ने कुछ बड़ा ट्राय किया है. वो एक बिग बजट मूवी ‘पुष्पा’ में काम कर रहे हैं. पुष्पा को पैन-इंडिया फिल्म के तौर पर प्लैन किया गया है. इसे तेलुगु के अलावा तमिल, मलयालम और हिंदी भाषाओं में रिलीज़ किया जाना है. सुकुमार ने ‘पुष्पा’ का आइडिया कंसीव करने के बाद सबसे पहले महेश बाबू को ये फिल्म ऑफर की थी. सबकुछ सेट मगर ऐन वक्त पर महेश ने क्रिएटिव डिफरेंस की वजह से खुद को फिल्म से अलग कर लिया.

* उसके बाद ये फिल्म अल्लू अर्जुन के खाते में चली आई. पिछले दिनों रिलीज़ हुई ‘मास्टर’ में जॉसफ विजय ने हीरो और विजय सेतुपति ने विलन का रोल किया था. ‘पुष्पा’ में भी हमें दो बड़े स्टार्स की भिडंत देखने को मिलने वाली है. अल्लू अर्जुन के साथ इस फिल्म में मलयालम फिल्मों के स्टार फहाद फाज़िल दिखाई देंगे. ये फहाद की पहली तेलुगु फिल्म है. ‘पुष्पा’ में अल्लू अर्जुन के अपोज़िट रश्मिका मंदाना नज़र आएंगी. फिल्म की स्टारकास्ट इसकी चर्चा में बने रहने की मुख्य वजह है.

अल्लू अर्जुन के साथ इस फिल्म में मलयालम फिल्मों के स्टार फहाद फाज़िल दिखाई देंगे.
अल्लू अर्जुन के साथ इस फिल्म में मलयालम फिल्मों के स्टार फहाद फाज़िल दिखाई देंगे.

* ‘पुष्पा’ की शूटिंग पूरे जोर-शोर से चल रही थी. मगर फिलहाल ज़ाहिर तौर पर सबकुछ ठप पड़ा हुआ है. फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग फॉरन लोकेशंस पर भी होनी थी. मगर कोविड स्केयर को देखते हुए मेकर्स ने ये प्लैन ड्रॉप कर दिया है. ‘पुष्पा’ को देश के सबसे काबिल टेक्निशियनों की मदद से पूरी तरह से इंडिया में ही बनाया जाएगा. अगर रिपोर्ट्स की मानें, तो फिल्म में 6 मिनट का एक धाकड़ एक्शन सीक्वेंस होने वाला है. बताया जा रहा है कि इस 6 मिनट लंबे सीक्वेंस की शूटिंग के लिए 6 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं. अल्लू अर्जुन ने इस सीक्वेंस के लिए खास किस्म की ट्रेनिंग ली है.

# किस बारे में है फिल्म ‘पुष्पा’?

प्रमोशनल इवेंट्स और फिल्म के टीज़र को देखते हुए ये क्लीयर हो गया है कि ‘पुष्पा’ लाल चंदन की स्मगलिंग के बारे में है. अगर शॉर्ट में बताएं, तो ये एक कुली के स्मगलर बनने की कहानी है. इस कुली का नाम है ‘पुष्पा राज’. यही टाइटल कैरेक्टर अल्लू अर्जुन प्ले कर रहे हैं.

* मगर फिल्म की बेसिक कहानी सामने आते ही कॉन्ट्रोवर्सी शुरू हो गई. साहित्य अकादमी अवॉर्ड विजेता राइटर वेम्पल्ली गंगाधर का दावा है कि ‘पुष्पा’ उनकी कहानी पर बनी है. उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में बताया कि उन्होंने एक मैग्ज़ीन के लिए ‘तमिल कुली’ नाम की एक शॉर्ट स्टोरी लिखी थी. वो एक कुली की कहानी थी, जो लाल चंदन की स्मगलिंग शुरू कर देता है. गंगाधर ने कहा कि ये कॉपीराइट का उल्लंघन है. हालांकि आगे इस मामले में हमें ज़्यादा कुछ सुनने या जानने को नहीं मिला. मामला रफा-जफा हो गया.

फिल्म 'पुष्पा' का ऑफिशियल पोस्टर.
फिल्म ‘पुष्पा’ का ऑफिशियल पोस्टर.

* जनवरी 2021 में बताया गया कि ‘पुष्पा’ को इंडीपेंडेंस डे वीकेंड यानी 13 अगस्त को रिलीज़ किया जाएगा. मगर Covid-19 की वजह से ये फिल्म अब तक पूरी नहीं हुई है. फिर रिलीज़ का तो क्या ही कहें. बाकी आगे जैसा होगा, आपको बता दिया जाएगा.


वीडियो देखें: KGF 2 को मिले भयानक रिएक्शन की वजह क्या है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

'तड़प-तड़प के' जैसा प्रेमियों का ब्रेकअप एंथम देने वाले सिंगर के के आजकल कहां हैं?

उनके गाए 'पल' गाने के बगैर आज भी किसी कॉलेज का फेयरवेल पूरा नहीं होता.

कर लिया योगा? अब क्विज खेलने से होगा

आन्हां, ऐसे नहीं कि योग बस किए, दिखाना पड़ेगा कि बुद्धिबल कित्ता बढ़ा.

तमिल जनता आखिर क्यों कर रही है 'फैमिली मैन-2' का विरोध, क्या है LTTE की पूरी कहानी?

जब ट्रेलर आया था, तबसे लगातार विरोध जारी है.

माधुरी से डायरेक्ट बोलो 'हम आपके हैं फैन'

आज जानते हो किसका हैप्पी बड्डे है? माधुरी दीक्षित का. अपन आपका फैन मीटर जांचेंगे. ये क्विज खेलो.

जिन मीम्स को सोशल मीडिया पर शेयर कर चौड़े होते हैं, उनका इतिहास तो जान लीजिए

कौन सा था वो पहला मीम जो इत्तेफाक से दुनिया में आया?

पार्टियों को चुनाव निशान के आधार पर पहचानते हैं आप?

चुनावी माहौल में क्विज़ खेलिए और बताइए कितना स्कोर हुआ.

लगातार दो फिफ्टी मारने वाले कोहली ने अब कहां झंडे गाड़ दिए?

राहुल के साथ यहां भी गड़बड़ हो गई.

रोहित शेट्टी के ऊपर ऐसी कड़क Quiz और कहां पाओगे?

14 मार्च को बड्डे होता है. ये तो सब जानते हैं, और क्या जानते हो आके बताओ. अरे आओ तो.

आमिर पर अगर ये क्विज़ नहीं खेला तो दोगुना लगान देना पड़ेगा

म्हारा आमिर, सारुक-सलमान से कम है के?

परफेक्शनिस्ट आमिर पर क्विज़ खेलो और साबित करो कितने जाबड़ फैन हो

आज आमिर खान का हैप्पी बड्डे है. कित्ता मालूम है उनके बारे में?