Submit your post

Follow Us

'टारज़न- द वंडर कार' वाले वत्सल सेठ आज कल कहां हैं?

‘टार्ज़न- द वंडर कार’ मूवी याद है? उस फिल्म के एक्टर का नाम है वत्सल सेठ. वत्सल सेठ वो एक्टर हैं, जो इतने पॉपुलर हुए कि लोग इनका नाम भूल गए! क्या है इस नाम भूलने के पीछे और वत्सल की पूरी कहानी, ये आप नीचे जानेंगे.

# वो टीवी एक्टर जो इतना पॉपुलर हुआ कि लोग उसका नाम भूल गए!

वत्सल सेठ का जन्म 5 अगस्त, 1980 को मुंबई में हुआ था. गुजराती फैमिली से आने वाले वत्सल की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई गोकलीचंद पुनमचंद पितांबर हाई स्कूल से हुई. वत्सल मिठीबाई कॉलेस से मैथ्स में ग्रैजुएशन कर रहे थे. प्लैन ये था कि करियर में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना है. मगर किस्मत में कुछ और लिखा था. वत्सल एक दोस्त के यहां फर्स्ट ईयर इग्ज़ाम की तैयारी कर रहे थे. जिस लड़के के यहां पढ़ाई हो रही थी, उसकी मां ने वत्सल को एक ऑडिशन देने के लिए कहा. उन्होंने किसी का रेफरेंस देते हुआ कहा कि इस जगह पर एक टीवी शो का ऑडिशन चल रहा है, उन्हें एक यंग लड़के की ज़रूरत है. वत्सल को वहां जाना चाहिए. बिल्कुल ही नॉन-फिल्मी बैकग्राउंड से आने वाले वत्सल ने किसी को बताए बिना जाकर वो ऑडिशन दे दिया. उन्हें लगा इतने लोग ऑडिशन देते हैं, सब लोग हीरो थोड़ी बन जाते हैं. मगर इस शो के लिए उन्हें सेलेक्ट कर लिया. जब फैमिली ने सुना कि लड़का टीवी सीरियल में एक्टिंग करने जा रहा है, तो वो चौंक गए. क्योंकि एक्टिंग अनिश्चितताओं से भरा पेशा होता है. मगर जैसे-तैसे करके उन्होंने वत्सल को सीरियल में काम करने की परमिशन दे दी. सोनी टीवी पर आने वाले इस सीरियल का नाम था ‘जस्ट मोहब्बत’. ये जय नाम के एक टीनएज लड़के की कहानी थी, जो बोर्डिंग स्कूल में पढ़ाई कर रहा है. कुछ ही समय में ये शो इतना ज़्यादा पॉपुलर हो गया कि लोग वत्सल को ‘जय’ नाम से ही पुकारने लगे. वैसे तो ये अच्छी चीज़ थी. मगर वत्सल इससे खुश नहीं थे. वो चाहते थे कि उन्हें लोग किसी किरदार से नहीं, उनके नाम से जानें.

फिल्म 'पेइंग गेस्ट्स' की शूटिंग के दौरान नेहा धूपिया और आशीष चौधरी के साथ वत्सल सेठ.
फिल्म ‘पेइंग गेस्ट्स’ की शूटिंग के दौरान नेहा धूपिया और आशीष चौधरी के साथ वत्सल सेठ.

# वत्सल को कैसे मिली फिल्म ‘टार्जन- द वंडर कार’?

वत्सल का टीवी शो ‘जस्ट मोहब्बत’ बड़ा हिट हो चुका था. उन्हें लगातार दूसरे टीवी शोज़ के ऑफर आ रहे थे. मगर उन्होंने उन शोज़ को करने से इन्कार कर दिया. हालांकि इस दौरान वो कुछ ऐड फिल्म्स में नज़र आए. इन्हीं में से एक ऐड फिल्म थी पेप्सी, जिसमें वत्सल को शाहरुख खान के साथ काम करने का मौका मिला. जब शुरुआती 2000 के दौर में आप नए एक्टर्स के इंटरव्यू देखेंगे, तब आपको पता चलेगा कि शाहरुख खान के साथ काम करना किसी एक्टर के लिए कितनी बड़ी बात होती थी. उन्हें लोग ‘गॉड’ कहते थे. ‘कॉफी विद करण’ के शुरुआती सीज़न में भी शाहरुख का प्रभाव काफी साफ तौर पर नज़र आता है. इसलिए तो शाहरुख के साथ पेप्सी का ऐड करना वत्सल सेठ के लिए भी बड़ी बात थी. खैर, जब अब्बास-मुस्तन की जोड़ी ने ‘टार्जन’ फिल्म प्लैन की, तो उन्होंने फिल्म के लीड एक्टर के लिए ऑडिशन शुरू किए. कई लड़कों के ऑडिशन हुए मगर कोई उस एक्टर उस भोले-भाले कॉलेज गोइंग किड वाले रोल में फिट नहीं बैठ रहा था. इसी दौरान किसी ने वत्सल की फोटो डायरेक्टर जोड़ी को दिखाई. उन्हें मिलने के लिए बुलाया गया. थोड़ी-बहुत बातचीत के बाद वत्सल ‘टार्जन- द वंडर कार’ के हीरो के रोल में कास्ट कर लिए गए.

वत्सल अपने एक इंटरव्यू में बताते हैं कि उन्होंने बाद में अब्बास-मुस्तन से पूछा कि उन्हें बिना ऑडिशन के इस रोल में क्यों कास्ट किया गया. इसके जवाब में उन्होंने ये कहा कि जितने भी लड़के ऑडिशन देने आए थे, सब बॉडी बनाकर टाइट कपड़ पहनकर आए थे. वत्सल इकलौते ऐसे लड़के थे, जो एक ढीली-ढाली शर्ट पहनकर उनसे मिलने आए. उन्हें अपनी फिल्म के लिए एक ऐसे ही सिंपल लड़के की तलाश थी. तो ऐसे वत्सल सेठ को मिली अपने करियर की पहली फिल्म. ‘टार्जन- द वंडर कार’ के हीरो वत्सल नहीं, खुद वो कार थी. कहा जाता है कि मेकर्स ने तय किया था कि फिल्म की रिलीज़ के बाद उस कार को लॉन्च किया जाएगा. मगर ‘टार्जन’ रिलीज़ के बाद बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो पाई. इसलिए उस कार को लॉन्च करने का प्लैन ड्रॉप कर दिया गया. हालांकि टीवी पर ये फिल्म खूब हिट हुई.

फिल्म 'टार्जन द वंडर कार' के पोस्टर पर वत्सल सेठ और आयशा टाकिया.
फिल्म ‘टार्जन द वंडर कार’ के पोस्टर पर अजय देवगन के साथ वत्सल सेठ और आयशा टाकिया.

# फिल्मों का हीरो टीवी पर विलन बनकर आया, तो हाहाकार मच गई!

‘टार्जन’ के बाद वत्सल ‘नन्हें जैसलमेर’, ‘हीरोज़’ और ‘हॉस्टल’ जैसी फिल्मों में नज़र आए. इन फिल्मों में वत्सल के काम की तो तारीफ हुई, मगर उन्हें ढंग का काम नहीं मिल पा रहा था. 2013 में उन्होंने एक बार फिर टीवी का रुख किया. 2013 में वो डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में नज़र आए. मगर टीवी पर उनका असली कमबैक प्रोजेक्ट रहा- ‘एक हसीना थी’. अप्रैल 2014 में लॉन्च हुए इस शो में वत्सल शौर्य गोयंका नाम के किरदार में नज़र आए थे. ये इंडियन टीवी पर एक क्रांतिकारी बदलाव लाने वाला सीरियल था. इस टीवी शो का लीड कैरेक्टर यानी शौर्य एक रेपिस्ट था. मात्र 8 महीने तक चला ये टीवी शो बड़ा हिट साबित हुआ. इसका फायदा पहुंचा वत्सल सेठ को. क्योंकि वत्सल जो काम फिल्मों में नहीं कर पा रहे थे, वो उन्हें टीवी पर करने का मौका मिल रहा था. चैलेंजिंग किरदार निभाने का मौका. आगे उन्होंने टीवी पर ‘रिश्तों का सौदागर- बाज़ीगर’, ‘हासिल’ और ‘कौन है’ जैसे चर्चित शोज़ में काम किया.

2017 में स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म वियु (VIU) एक शो बना रहा था. इस वेब सीरीज़ का नाम था- ‘गहराइयां’. विक्रम भट्ट क्रिएटेड इस हॉरर सीरीज़ में वत्सल ने साहिल अरोड़ा नाम का किरदार निभाया था. ये सीरीज़ का लीड कैरेक्टर था, जिसके बारे में बात में पता चलता है कि वो भूत था.

उन्होंने टीवी पर थ्रिलर शो 'एक हसीना थी' से कमबैक किया. उन्हें जनता ने फिर से पसंद कर स्टार बना दिया.
उन्होंने टीवी पर थ्रिलर शो ‘एक हसीना थी’ से कमबैक किया. उन्हें जनता ने फिर से पसंद कर स्टार बना दिया. इस शो में उनके साथ एक्ट्रेस संजीदा शेख नज़र आई थीं. 

# जब अचानक से छपने लगी वत्सल की शादी से जुड़ी फर्जी खबरें!

2017 में वत्सल ‘रिश्तों का सौदागर- बाज़ीगर’ नाम के एक शो में नज़र आए. इस शो में उनके साथ इशिता दत्ता भी नज़र आई थीं. इशिता वही एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने ‘दृश्यम’ फिल्म में अजय देवगन की बेटी अंजू का रोल किया था. ‘आशिक़ बनाया आपने’ फेम तनुश्री दत्ता, इशिता की बड़ी बहन हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया कि इसी शो के दौरान वत्सल और इशिता प्रेम में पड़े. कहा तो ये तो भी गया कि इन दोनों की करीबियत को देखते हुए शो के मेकर्स ने अपने दोनों लीड एक्टर्स से ‘नो डेटिंग क्लॉज़’ साइन करवाया था. हालांकि हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक रिपोर्ट में वत्सल ने इस सभी खबरों को फर्जी बताया. उन्होंने बताया कि उनकी और इशिता की दोस्ती शो के खत्म होने के बाद बढ़ी. शो के बंद होने के बाद भी इनका मिलना-मिलाना चलता रहा. इसी दौरान ये लोग प्रेम में पड़े. हालांकि इनके बीच कभी प्रेम में पड़ने की बात करना या घुटने पर बैठकर इज़हार-ए-मोहब्बत करने जैसी चीज़ें कभी नहीं हुईं. दोनों में एक अंडरस्टैंडिंग थी. एक दिन ऐसे ही वत्सल ने कहा कि अब हमें शादी करनी चाहिए. 28 नवंबर, 2017 को दोनों ने परिवार और करीबी दोस्तों के सामने जुहू के इस्कॉन टेंपल में शादी कर ली.

शादी के दिन पत्नी इशिता दत्ता के साथ वत्सल. इशिता, तनुश्री दत्ता की छोटी बहन हैं.
शादी के दिन पत्नी इशिता दत्ता के साथ वत्सल. इशिता, तनुश्री दत्ता की छोटी बहन हैं.

# आज कल कहां हैं वत्सल सेठ?

वत्सल सेठ पिछले कुछ समय से फिल्मों से बिल्कुल ही दूर चल रहे हैं. वो किसी फिल्म में नज़र भी आते हैं, तो वो गेस्ट अपीयरेंस होती हैं. 2014 में उन्होंने सलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ में एक छोटा सा रोल किया था. 2020 में आई अनिल कपूर, दिशा पाटनी और आदित्य रॉय कपूर स्टारर फिल्म में वत्सल ने एक पुलिसवाले का रोल किया था. मगर इस रोल की लंबाई भी कुछ खास नहीं थी. अगर टीवी की बात करें, तो एक बड़ा पॉपुलर शो हुआ करता था- ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’. जब ये शो खत्म हुआ, तो इसकी पॉपुलैरिटी को भुनाने के लिए इसका स्पिन ऑफ शो बना दिया गया. उसका नाम था- ‘ये रिश्ते हैं प्यार के’. इस शो में वत्सल ने निशांत माहेश्वरी नाम का किरदार निभाया था. टीवी पर उनका ये अब तक का आखिरी काम है. लॉकडाउन के दौरान वत्सल और इशिता दो म्यूज़िक वीडियोज़ में नज़र आए. उनमें से एक वीडियो ‘रहने दो ज़रा’ वत्सल ने लॉकडाउन की तमाम पाबंदियों के दौरान खुद डायरेक्ट किया था. फिलहाल वत्सल अपनी पत्नी इशिता के साथ मुंबई में ही रहते हैं. वत्सल और इशिका का वो म्यूज़िक  वीडियो आप नीचे देख सकते हैं-


वीडियो देखें: ‘टार्जन द वंडर कार’ से धूम मचाने वाली आयशा टाकिया कहां हैं आज कल?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

'तड़प-तड़प के' जैसा प्रेमियों का ब्रेकअप एंथम देने वाले सिंगर के के आजकल कहां हैं?

'तड़प-तड़प के' जैसा प्रेमियों का ब्रेकअप एंथम देने वाले सिंगर के के आजकल कहां हैं?

उनके गाए 'पल' गाने के बगैर आज भी किसी कॉलेज का फेयरवेल पूरा नहीं होता.

कर लिया योगा? अब क्विज खेलने से होगा

कर लिया योगा? अब क्विज खेलने से होगा

आन्हां, ऐसे नहीं कि योग बस किए, दिखाना पड़ेगा कि बुद्धिबल कित्ता बढ़ा.

तमिल जनता आखिर क्यों कर रही है 'फैमिली मैन-2' का विरोध, क्या है LTTE की पूरी कहानी?

तमिल जनता आखिर क्यों कर रही है 'फैमिली मैन-2' का विरोध, क्या है LTTE की पूरी कहानी?

जब ट्रेलर आया था, तबसे लगातार विरोध जारी है.

माधुरी से डायरेक्ट बोलो 'हम आपके हैं फैन'

माधुरी से डायरेक्ट बोलो 'हम आपके हैं फैन'

आज जानते हो किसका हैप्पी बड्डे है? माधुरी दीक्षित का. अपन आपका फैन मीटर जांचेंगे. ये क्विज खेलो.

जिन मीम्स को सोशल मीडिया पर शेयर कर चौड़े होते हैं, उनका इतिहास तो जान लीजिए

जिन मीम्स को सोशल मीडिया पर शेयर कर चौड़े होते हैं, उनका इतिहास तो जान लीजिए

कौन सा था वो पहला मीम जो इत्तेफाक से दुनिया में आया?

पार्टियों को चुनाव निशान के आधार पर पहचानते हैं आप?

पार्टियों को चुनाव निशान के आधार पर पहचानते हैं आप?

चुनावी माहौल में क्विज़ खेलिए और बताइए कितना स्कोर हुआ.

लगातार दो फिफ्टी मारने वाले कोहली ने अब कहां झंडे गाड़ दिए?

लगातार दो फिफ्टी मारने वाले कोहली ने अब कहां झंडे गाड़ दिए?

राहुल के साथ यहां भी गड़बड़ हो गई.

रोहित शेट्टी के ऊपर ऐसी कड़क Quiz और कहां पाओगे?

रोहित शेट्टी के ऊपर ऐसी कड़क Quiz और कहां पाओगे?

14 मार्च को बड्डे होता है. ये तो सब जानते हैं, और क्या जानते हो आके बताओ. अरे आओ तो.

आमिर पर अगर ये क्विज़ नहीं खेला तो दोगुना लगान देना पड़ेगा

आमिर पर अगर ये क्विज़ नहीं खेला तो दोगुना लगान देना पड़ेगा

म्हारा आमिर, सारुक-सलमान से कम है के?

परफेक्शनिस्ट आमिर पर क्विज़ खेलो और साबित करो कितने जाबड़ फैन हो

परफेक्शनिस्ट आमिर पर क्विज़ खेलो और साबित करो कितने जाबड़ फैन हो

आज आमिर खान का हैप्पी बड्डे है. कित्ता मालूम है उनके बारे में?