Submit your post

Follow Us

'बाहुबली' जैसी इस फिल्म के वीडियो में बच्चन और साउथ के सुपरस्टार्स के लुक देखकर रौंगटे खड़े हो जाएंगे

103
शेयर्स

साउथ के सुपरस्टार चिरंजीवी की नई फिल्म आ रही है. कुछ दिन पहले अमिताभ ने तेलुगू भाषा में एक ट्वीट किया था. उसका हिंदी अनुवाद कुछ ऐसा था कि सुपरस्टार चिरंजीवी के साथ एक फ्रेम में आना सम्मान की बात है. मतलब इस फिल्म में चिरंजीवी के साथ अमिताभ भी काम कर रहे हैं. फिल्म का नाम है ‘साए रा नरसिंहा रेड्डी’. 20 अगस्त को इस फिल्म का पहला टीज़र रिलीज़ किया गया. अब फिल्म का अनाउंसमेंट वीडियो आया है, जिसमें फिल्म में काम कर रही स्टारकास्ट से पब्लिक को मिलवाया गया है. इसी मौके पर इस फिल्म से जुड़ी कुछ इंट्रेस्टिंग बातें जान लेते हैं.

कौन थे नरसिम्हा रेड्डी?

ये फिल्म फ्रीडम फाइटर नरसिम्हा रेड्डी के बारे में है, जिन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी. और उन्हें हराया भी था. बाद में हालांकि उन्हें फांसी पर लटका कर मार दिया गया था. अगर पूरा किस्सा बताएं तो वो कुछ ऐसा था. आंध्र प्रदेश में एक जगह है उय्यलवाडा, यहां नरसिम्हा रेड्डी का जन्म हुआ था. तब भारत में अंग्रेजों का राज हुआ करता था. आज-कल ये उय्यलवाडा आंध्रा के कुरनूल जिले में आता है. अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई में नरसिम्हा का रोल बहुत इंपॉर्टेंट था. शायद यही वजह रही, जिससे इनके ऊपर फिल्म बन रही है. इस फिल्म में देश की आजादी के लिए स्ट्रगल करने वालों का भी ज़िक्र रहेगा. फिल्म में बहुत सारे कलाकार देखने को मिलेंगे. नरसिम्हा रेड्डी का मुख्य किरदार निभाएंगे चिरंजीवी.

उय्यलवाडा नरसिंहा रेड्डी के किरदार में चिरंजीवी.
उय्यलवाडा नरसिंहा रेड्डी के किरदार में चिरंजीवी. उनका नाम उय्यलवाडा उनके गांव के नाम पर पड़ा था. 

वापस फिल्म की कहानी पर लौट आते हैं. डेट थी 23 जुलाई, 1846. अंग्रेजों का एक जत्था प्रकासम जिले के गिड्डीलुरू में कैंप किए हुए था. नरसिम्हा रेड्डी ने अपनी सेना सहित अंग्रेजों के इस कैंप पर हमला बोल दिया. इसमें अंग्रेंजों को जबरदस्त तरीके से मुंह की खानी पड़ी थी. उन्हें न पकड़ पाने के मलाल में अंग्रेजों ने उनके परिवार को बंधक बना लिया. अपने परिवार को छुड़ाने के के लिए नरसिम्हा रेड्डी ने पास के ही नल्लामाला जंगल में डेरा डाल लिया. वो जंगल कोइलकुंतला जिले में ही आता था. इस बात की खबर किसी ने कोइलकुंतला के कलेक्टर को दे दी. इसके बाद उस जंगल में अंग्रेजों ने सिक्योरिटी टाइट कर दी. उनसे बचने के लिए नरसिम्हा कोइलकुंतला के किसी गांव में आ गए. किसी खबरी ने उनके लोकेशन की खबर अंग्रेजों को दे दी. 6 अक्टूबर, 1846 की आधी रात को अंग्रेजों ने उस इलाके को चारों ओर से घेरकर नरसिम्हा को पकड़ लिया. उन्हें पकड़कर सीधे मारा नहीं गया, पहले ज़लील किया गया.

फिल्म में काफी मारधाड़ और एक्शन देखने को मिलेगा.
फिल्म में काफी मार-धाड़ और एक्शन देखने को मिलेगा.

उन्हें मोटी चेन और खून से सने कपड़े पहनाकर कोइलकुंतला की गलियों में घुमाया गया. ये जनता को बताने के लिए था कि जो कोई भी अंग्रेजों के खिलाफ आवाज़ उठाने की कोशिश करेगा, आवाज़ समेत वो खुद भी दबा दिया जाएगा. इसके बाद नरसिम्हा पर विद्रोह, मर्डर और डकैती जैसे चार्ज लगाकर उन्हें अपराधी घोषित कर दिया गया. और सज़ा मिली मौत की. फांसी पर लटकाकर. डेथ बाय हैंगिंग. नरसिम्हा की इसी कहानी को फिल्म बयां करेगी.

फिल्म किस बारे में बात करेगी?

बाहुबली की हालिया सफलता को देखते हुए वैसी ही कई फिल्में आज कल बनने के प्रोसेस में हैं. वो फिल्में जो दिखने में भव्य होती हैं. उस लिस्ट में एक और नाम जुड़ने जा रहा है ‘साएरा नरसिंहा रेड्डी’. फिल्म के पहले टीज़र को देखते हुए लग रहा है कि ये फिल्म भी एक्शन-कॉस्टयूम ड्रामा फिल्म होगी. क्योंकि ये एक विद्रोह की कहानी है. और इसकी सारी भव्यता इन्हीं एक्शन सीन्स से झलकेगी. इसलिए फिल्म के इन हिस्सों पर खास फोकस रखा गया है. इस टीज़र से फिल्म में चिरंजीवी के लुक और कैरेक्टर को इंट्रोड्यूस किया गया है. जिसमें सिर्फ वो ही दिखाई देते हैं. एक योद्धा के रूप में. इसके अलावा दिखते हैं बड़े-बड़े महल, भरपूर मार-धाड़ और कमाल की तकनीक. इस टीज़र से फिल्म की कहानी का कोई हिस्सा नहीं रिवील किया गया है.

'बाहुबली' और 'पद्मावत' जैसी फिल्मों से प्रेरणा लेकर करण जौहर भी 'कलंक' और 'तख्त' जैसी फिल्में बना रहे हैं.
‘बाहुबली’ और ‘पद्मावत’ जैसी फिल्मों से प्रेरणा लेकर करण जौहर भी ‘कलंक’ और ‘तख्त’ जैसी पीरियड ड्रामा बना रहे हैं.

फिल्म में और भी कई बड़े सितारे कर रहे हैं काम

इस पीरियड ड्रामा फिल्म की स्टार कास्ट भी काफी लंबी-चौड़ी रहने वाली है. चिरंजीवी के अलावा अमिताभ बच्चन, कन्नड़ सुपरस्टार किचा सुदीप, तमिल फिल्मों के स्टार विजय सेतुपति, रवि किशन, तमन्ना भाटिया, नयनतारा, निहारिका और जगतपति बाबू भी नज़र आएंगे. इस फिल्म के लिए म्यूज़िक का जिम्मा पहले ए.आर रहमान को दिया गया था. रहमान के पास समय की कमी होने के चलते इस फिल्म का म्यूज़िक इलैयाराजा या एम.एम कीरावनी करने वाले थे. लेकिन काफी समय तक इनके साथ बात करने के बाद मेकर्स ने फिल्म के म्यूज़िक के लिए अमित त्रिवेदी को साइन कर लिया है.

फिल्म के एक सीन में चिरंजीवी, अमिताभ और नयनतारा.
फिल्म के एक सीन में चिरंजीवी, अमिताभ और नयनतारा.

दो सुपरस्टार्स कर रहे हैं एक साथ काम

कुछ खबरों के मुताबिक अमिताभ इसमें नरसिम्हा के गुरु के रोल में दिखेंगे. फिल्म में अमिताभ के रोल को बहुत जरूरी बताया जा रहा है. उनका रोल बहुत लंबा नहीं होगा लेकिन जो भी होगा पोटास से भरपूर होगा. इसे कैमियो या एक्सटेंडेड कैमियो वाली कैटेगरी में भी रखा जा सकता है. हालांकि पुख्ता तौर पर अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता क्योंकि फिल्ममेकर्स की ओर से अब तक कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है. इस फिल्म में अमिताभ का लुक भी काफी अलग होने वाला है. इसमें वो बढ़े हुए बाल और सफेद लंबी दाढ़ी में नज़र आएंगे.

अमिताभ अपनी अगली हिन्दी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' में भी अलग लुक में नज़र आएंगे.
अमिताभ अपनी अगली हिन्दी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ में भी अलग लुक में नज़र आएंगे.

सिनेमाघरों में देखने को कब मिलेगी? 

‘साएरा नरसिंहा रेड्डी’ को डायरेक्ट कर रहे हैं सुरेंद्र रेड्डी. सुरेंद्र इससे पहले ‘अथिडी’, ‘किक’ और ‘ध्रुव’ जैसी फिल्म डायरेक्ट कर चुके हैं. फिल्म की शूटिंग 1 अगस्त, 2017 को शुरू हुई थी. ये फिल्म चार भाषाओं तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज़ होनी थी. लेकिन अब खबर आ रही है कि फरहान अख्तर-रितेश सिधवानी की ‘एक्सेल एंटरटेनमेंट’ इसे हिंदी में भी रिलीज़ करने की तैयारी में है. एक्सेल ने इससे पहले पिछले साल रिलीज़ हुई कन्नड़ भाषा की फिल्म ‘केजीएफ’ को भी हिंदी में रिलीज़ किया था. रिलीज़ डेट के नाम पर टीज़र में सिर्फ इतना बताया गया है कि फिल्म 2019 में रिलीज़ होगी. तारीख अभी तक अनाउंस नहीं की गई है. फिल्म का नया अनाउंसमेंट वीडियो आप यहां देख सकते हैं:


वीडियो देखें: 32 साल पहले Dr Dang को लगे थप्पड़ की गूंज आज तक सुनाई देती है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

KBC क्विज़: इन 15 सवालों का जवाब देकर बना था पहला करोड़पति, तुम भी खेलकर देखो

आज से KBC ग्यारहवां सीज़न शुरू हो रहा है. अगर इन सारे सवालों के जवाब सही दिए तो खुद को करोड़पति मान सकते हो बिंदास!

क्विज: अरविंद केजरीवाल के बारे में कितना जानते हैं आप?

अरविंद केजरीवाल के बारे में जानते हो, तो ये क्विज खेलो.

क्विज: कौन था वह इकलौता पाकिस्तानी जिसे भारत रत्न मिला?

प्रणब मुखर्जी को मिला भारत रत्न, ये क्विज जीत गए तो आपके क्विज रत्न बन जाने की गारंटी है.

ये क्विज़ बताएगा कि संसद में जो भी होता है, उसके कितने जानकार हैं आप?

लोकसभा और राज्यसभा के बारे में अपनी जानकारी चेक कर लीजिए.

संजय दत्त के बारे में पता न हो, तो इस क्विज पर क्लिक न करना

बाबा के न सही मुन्ना भाई के तो फैन जरूर होगे. क्विज खेलो और स्कोर करो.

बजट के ऊपर ज्ञान बघारने का इससे चौंचक मौका और कहीं न मिलेगा!

Quiz खेलो, यहां बजट की स्पेलिंग में 'J' आता है या 'Z' जैसे सवाल नहीं हैं.

कर लिया योगा? अब क्विज खेलने से होगा

आन्हां, ऐसे नहीं कि योग बस किए, दिखाना पड़ेगा कि बुद्धिबल कित्ता बढ़ा.

रोहित शेट्टी के ऊपर ऐसी कड़क Quiz और कहां पाओगे?

14 मार्च को बड्डे होता है. ये तो सब जानते हैं, और क्या जानते हो आके बताओ. अरे आओ तो.

परफेक्शनिस्ट आमिर पर क्विज़ खेलो और साबित करो कितने जाबड़ फैन हो

आज आमिर खान का हैप्पी बड्डे है. कित्ता मालूम है उनके बारे में?

चेक करो अनुपम खेर पर अपना ज्ञान और टॉलरेंस लेवल

अनुपम खेर को ट्विटर और व्हाट्सऐप वीडियो के अलावा भी ध्यान से देखा है तो ये क्विज खेलो.