Submit your post

Follow Us

रामगोपाल वर्मा चेप होते रहें, सनी लियोनी कूल रहेंगी

1.98 K
शेयर्स

कभी सनी लियोनी को इंटरव्यू देते सुना है? कभी उन्हें बात करते देखा है? भले ही उनकी हिंदी मजबूत न हो, लेकिन अपनी बातों में वो स्पष्ट रहती हैं.

बीते दिन रामगोपाल वर्मा ने एक ट्वीट किया. उन्होंने विमेंस डे के बारे में बात करते हुए कहा, ‘वो उम्मीद करते हैं सब औरतें पुरुषों को उतना ही सुख दें, जितना सनी लियोनी देती हैं.’

रामगोपाल वर्मा आज से ही बदनाम नहीं हैं. उन्होंने अक्सर इस तरह की बातें की हैं. उनकी बहुचर्चित आत्मकथा का नाम ही था ‘गन्स एंड थाइज’. एक चैप्टर में वो श्रीदेवी की जांघों की बात करते हैं. वो बताते हैं कि किस तरह ये जांघें उनकी स्मृतियों का हिस्सा हैं. किस तरह श्रीदेवी को बोनी कपूर के घर में कॉफ़ी सर्व करते देख उन्हें बुरा लगा था. किस तरह वो औरत जिसका अपनी फंतासियों में वो भोग करते आए थे, इस तरह घरेलू बन गई थी.

रामगोपाल वर्मा अपने ठरकीपन के लिए पॉपुलर हैं. इन्हीं ट्वीट में वो ये भी कह रहे थे कि जिस तरह विमेंस डे होते हैं, क्या विमेंस नाइट भी होती हैं. हमें नहीं मालूम कि 144 अक्षरों से कम में लिखे गए इन वाक्यों के असल मतलब क्या हैं. रामू ने इन्हें क्या सोचकर लिखा है. मगर जो भी सोचकर लिखा हो, सनी लियोनी ने इसपर जवाब दिया है. और जवाब कोई गुस्से से भरा नहीं है.

सनी लियोनी ने हाथ जोड़ने और आंख मारने वाले इमोजी बनाए हैं. मानो इसको उन्होंने मजाक में लिया हो.

rgv

कई लोगों ने सनी लियोनी से कहा कि ये फनी नहीं है. कि रामगोपाल वर्मा जैसे व्यक्ति के सामने सरेंडर कर सनी ने अच्छा नहीं किया. रामगोपाल वर्मा के खिलाफ भद्दा बोलने के लिए FIR भी दर्ज हुई है. खबर आई है कि फिल्म स्टूडियो सेटिंग और अलाइड मजदूर यूनियन ने भी उनका विरोध किया है. कुल मिलकर हजारों लोग उनके विरोध में खड़े हैं.

मगर इन सब में हम उस औरत को भूल रहे हैं, जो असल में रामगोपाल वर्मा के लिए विषयवस्तु है. सनी लियोनी.

ये पहली बार नहीं है जब सनी ने किसी की कही हुई बात को हंसकर, मजाक में उड़ा दिया हो. बीते साल जब पत्रकार भूपेंद्र चौबे ने उनका इंटरव्यू लेते हुए भद्दे सवाल पूछे, उन्होंने सबका जवाब बड़े ही संतुलित तरीके से दिया, मुस्कुराते हुए. सनी का खुद को मीडिया में कैरी करने के तरीके में जो ग्रेस है, काबिल-ए-तारीफ है.

सनी लियोनी एक कॉन्फिडेंट औरत हैं. रामगोपाल वर्मा खुद भी कहते हैं कि हजारों औरतें हैं जिनके पास सुंदर शरीर हैं, लेकिन ये सनी लियोनी की ‘प्राइड’ है जो उन्हें लोग इतना पसंद करते हैं. सनी हमेशा अपने पॉर्न करियर को लेकर खुलकर बात करती हैं. पॉर्न में एक्टिंग करना उन्हें अच्छा लगता था, और इसे वो पूरी तन्मयता से अपने काम की तरह करती आई हैं, वो ये कहती रही हैं. किसी भी औरत की तरह उनकी छोटी छोटी इच्छाएं हैं और खुश परिवार है. लोग उन्हें उनके काम की वजह से एक भोग की वस्तु की तरह देखते हैं, इस बात से उन्हें कोई समस्या होती नहीं दिखती. मानों वो जानती हों कि वो क्या काम कर रही हैं.

हमारे यहां छोटे से MMS क्लिप भी लीक हो जाते हैं तो औरतें सुसाइड कर लेती हैं. इस समाज का डर ही ऐसा है. ऐसे समाज में सनी लियोनी घूमती हैं, एक्टिंग करती हैं, टीवी शोज में जाती हैं. ये जानते हुए कि इन्हीं देखने वालों ने उन्हें पहले भी देखा हुआ है, नग्न, सेक्स की अवस्था में. और इस सबके बाद भी सनी कभी अपने आप को नैतिक लेवल पर किसी से कम नहीं आंकती. बल्कि नैतिकता को ठेंगा सा दिखाती रहती हैं. सेक्स से जुड़े हर दोगलेपन को ठेंगा दिखाती रहती हैं.

अगर सनी ने कभी अपने पॉर्न करियर को लेकर शर्म नहीं दिखाई, तो कभी कोई अतिरिक्त गर्व भी नहीं दिखाया. चाहे उनका पॉर्न करियर हो या बॉलीवुड, वो उसे एक बेपरवाह कॉन्फिडेंस से हैंडल करती आई हैं.

हम ये नहीं कहते कि सनी लियोनी महान हैं और हम उन्हें सलाम करें. हम ये भी नहीं कहते कि सनी लियोनी चूंकि जिस्म दिखाती आई हैं, वो गलत हैं. हम ये कहते हैं कि सनी ने करियर के तौर पर जो भी फैसले लिए हैं, उन्हें वो पूरे कॉन्फिडेंस के साथ निभाती आई हैं. और अगर ये कॉन्फिडेंस, हर तरह के काम का मान करना हम सीख पाएं तो कोई लड़की कभी ब्लैकमेल होने के बाद सुसाइड नहीं करेगी.

रामगोपाल वर्मा अकेले नहीं. उनके जैसे हजारों हैं. औरत को केवल भोग की वस्तु मानने वाले. बल्कि उनसे भी बदतर हैं जो पॉर्न एक्ट्रेस और वेश्याओं को एक मानते हैं. जो वेश्यावृत्ति को काम नहीं, गंदगी मानते हैं. लेकिन सनी जैसी लड़कियां बिना कुछ कहे ऐसे लोगों को हराती रहती हैं.


ये भी पढ़ें:

खुद पर बनी डॉक्यूमेंट्री भारत में क्यों नहीं दिखाना चाहती हैं सनी लियोनी

सनी लियोनी से गोवा का ये आदमी गुस्सा है क्यों?

गुरुद्वारे में हारमोनियम पर कीर्तन गाया करती थीं सनी लियोनी

 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

अमिताभ बच्चन तो ठीक हैं, दादा साहेब फाल्के के बारे में कितना जानते हो?

खुद पर है विश्वास तो आ जाओ मैदान में.

‘ताई तो कहती है, ऐसी लंबी-लंबी अंगुलियां चुडै़ल की होती हैं’

एक कहानी रोज़ में आज पढ़िए शिवानी की चन्नी.

मोदी जी का बड्डे मना लिया? अब क्विज़ खेलकर देखो कितना जानते हो उनको

मितरों! अच्छे नंबर चइये कि नइ चइये?

कॉन्ट्रोवर्सियल पेंटर एमएफ हुसैन के बारे में कितना जानते हैं आप, ये क्विज खेलकर बताइये

एमएफ हुसैन की पेंटिंग और विवाद के बारे में तो गूगल करके आपने खूब जान लिया. अब ज़रा यहां कलाकारी दिखाइए.

इस क्विज़ में परफेक्ट हो गए, तो कभी चालान नहीं कटेगा

बस 15 सवाल हैं मित्रों!

क्विज़: खून में दौड़ती है देशभक्ति? तो जलियांवाला बाग के 10 सवालों के जवाब दो

इंग्लैंड के सबसे बड़े पादरी ने कहा वो शर्मिंदा हैं. जलियांवाला बाग कांड के बारे में अपनी जानकारी आप भी चेक कर लीजिए.

KBC क्विज़: इन 15 सवालों का जवाब देकर बना था पहला करोड़पति, तुम भी खेलकर देखो

आज से KBC ग्यारहवां सीज़न शुरू हो रहा है. अगर इन सारे सवालों के जवाब सही दिए तो खुद को करोड़पति मान सकते हो बिंदास!

क्विज: अरविंद केजरीवाल के बारे में कितना जानते हैं आप?

अरविंद केजरीवाल के बारे में जानते हो, तो ये क्विज खेलो.

क्विज: कौन था वह इकलौता पाकिस्तानी जिसे भारत रत्न मिला?

प्रणब मुखर्जी को मिला भारत रत्न, ये क्विज जीत गए तो आपके क्विज रत्न बन जाने की गारंटी है.

ये क्विज़ बताएगा कि संसद में जो भी होता है, उसके कितने जानकार हैं आप?

लोकसभा और राज्यसभा के बारे में अपनी जानकारी चेक कर लीजिए.