Submit your post

रोजाना लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

Follow Us

पेट्रोल प्राइस बढ़ने पर रोने वालों, बहुत सी चीजें सस्ती हो गई हैं

2.86 K
शेयर्स

कल रात सूसू करने के बाद जस्ट सोने जा रहा था तो याद आया कि पेट्रोल भले महंगा हो गया हो, डेटा सस्ता हुआ है. तो क्यों न एक बार फिर से अपनी मुंद रही आंखें खोलकर नोटिफिकेशन और मैसेजेस चेक कर लिए जाएं. ट्विटर को ऊपर सरकाया तो एक गजब का फीलिंग पाजिटिव वीडियो दिखा. इसका नाम भूल रहा हूं, जीव विज्ञान में गुणसूत्रों से संबंधित कोई नाम होता है. इंगलिश में आप चेक कीजिएगा, मेरी कमजोर है. हालांकि मैं तो दो किलोमीटर ई रिक्शे से और आधा किलोमीटर पैदल चलकर ऑफिस आता हूं. लेकिन मीडिया और सोशल मीडिया पर लगातार पेट्रोल प्राइस पर बमचक देखकर निगेटिविटी से भर गया था.

bjp petrol graph

मुझे चिल मारना था क्योंकि मेरे पास न तो कार है न खटारा स्कूटर, जिसमें पेट्रोल डालना पड़े. लेकिन मैंने पहले सुन रखा था कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से बाकी चीजों के दाम अपने आप बढ़ जाते हैं. क्योंकि सब पर महंगे किराए का बोझ पड़ता है. लेकिन जब ये वाला समाचार देखा तो ज्ञान चक्षु खुल गए. इसने मेरी पुरानी मान्यताओं को ताश महल की तरह गिरा दिया. उस वीडियो में बताया गया कि पेट्रोल-डीजल चाहे जितने महंगे हो जाएं, बाकी चीजें सस्ती हो रही हैं. सबसे सस्ता तो हो गया है डेटा. अगर उसको पेट्रोल की तरह लीटर में नापते तो नालियों में बह रहा होता. फिर नालियों से गैस निकालने की बजाय हम सीधे 4g-5g डेटा निकाल रहे होते. खैर, ड्राइवरलेस कार तो आ ही रही है. डेटा से चलने वाली भी असेंबल कर लेंगे. फिर हमारी कार 20 एमबीपीएस का माइलेज देगी. इसी सस्ते डेटा का इस्तेमाल करके हम ऑनलाइन खाना मंगाते हैं तो डिलिवरी वाला 10 किलोमीटर पैदल चलकर भी आ सकता है, उसमें इतना सोचने की क्या जरूरत है.

फिर सस्ते हुए टूथपेस्ट, साबुन, शैंपू वगैरह. यहां पर हमको थोड़ा डिसअपॉइंटमेंट तो हुआ. हमारे देश का विज्ञान थोड़ा पीछे है, हम बत्तखों से ऑक्सीजन और नाली से गैस तो निकालने लगे हैं लेकिन शैंपू से चलने वाली गाड़ी अभी नहीं बना पाए हैं. हो सकता है नई वाली गणित के ग्राफ की जानकारी रखने वाले शाम तक व्हाट्सऐप पर कोई ट्रेन चला दें जो डीजल या बिजली से नहीं शैंपू से चलती हो. अभी मेरे अंदर इतनी पाजिटिव एनर्जी भरी हुई है कि मैं सांस भी उसी एनर्जी की छोड़ रहा हूं. और सुनो, दूध भी सस्ता हुआ है. इसके दो फायदे हुए. एक तो हमको पता चला कि काफी गौमाताएं हमने बचा ली हैं तभी दूध सस्ता हो सका. और दूसरा फायदा कि अगर हम दूध से चलने वाली मोटर साइकिल बनाएंगे तो उसे बनाने में जो इंजीनियर और मजदूर लगेंगे उसको आप रोजगार कहेंगे कि नहीं कहेंगे.

होम लोन बहुत सस्ता हो गया हो. आइडिया. अपन ऐसा करते हैं कि पहले सस्ता होम लोन लेकर घर खरीदते हैं. फिर उसको जैक से उठाकर उसमें पहिए लगाकर उसी से ऑफिस जाते हैं. इससे तीन फायदे होंगे. एक तो किडनी से महंगा पेट्रोल खरीदने का झंझट खतम. दूसरा, घर ऑफिस के नजदीक रहेगा तो बीच में जाकर बच्चों को पप्पी दे आ सकते हैं. तीसरा गाड़ी खरीदने में लाखों खर्चने की जरूरत नहीं पड़ेगी. दवाओं के दाम भी कम हुए हैं. मतलब अब तक कफ सीरप सिर्फ दारू की जगह इस्तेमाल करते थे, अब उससे हम स्कूटर भी चला सकते हैं. yeyyy.

लोग कहते थे कि आपने प्रधानमंत्री चुना है, जादूगर नहीं. लेकिन मोदी जी असल में जादूगर हैं. वो राइट इंडीकेटर देकर लेफ्ट मुड़ जाते हैं. बहुत हुई पेट्रोल डीजल की मार का नारा देकर सरकार बनाई और उसी को महंगा कर दिया. सबसे ज्यादा जो सस्ता हुआ वो है रुपया. एक डॉलर में 72 आ रहे हैं आजकल. महंगे पेट्रोल के विरोध में भारत बंद करने वाले अपनी जबान बंद रखें. मॉल में 500 के पॉपकॉर्न खा सकते हो और देश के लिए 80-90 रुपये का पेट्रोल नहीं डला सकते?


लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Satire: analysis of petrol and diesel rates under Narendra Modi’s BJP Government and UPA makes us feel positive

कौन हो तुम

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के बारे में 9 सवाल

कुछ ऐसी बातें, जो शायद आप नहीं जानते होंगे.

कोहिनूर वापस चाहते हो, लेकिन इसके बारे में जानते कितना हो?

आओ, ज्ञान चेक करने वाला खेल खेलते हैं.

कितनी 'प्यास' है, ये गुरु दत्त पर क्विज़ खेलकर बताओ

भारतीय सिनेमा के दिग्गज फिल्ममेकर्स में गिने जाते हैं गुरु दत्त.

इंडियन एयरफोर्स को कितना जानते हैं आप, चेक कीजिए

जो अपने आप को ज्यादा देशभक्त समझते हैं, वो तो जरूर ही खेलें.

इन्हीं सवालों के जवाब देकर बिनिता बनी थीं इस साल केबीसी की पहली करोड़पति

क्विज़ खेलकर चेक करिए आप कित्ते कमा पाते!

सच्चे क्रिकेट प्रेमी देखते ही ये क्विज़ खेलने लगें

पहले मैच में रिकॉर्ड बनाने वालों के बारे में बूझो तो जानें.

कंट्रोवर्शियल पेंटर एम एफ हुसैन के बारे में कितना जानते हैं आप, ये क्विज खेलकर बताइये

एम.एफ हुसैन की पेंटिंग और विवाद तो गूगल कर आपने खूब समझ लिया. अब जरा यहां कलाकारी दिखाइए

KBC क्विज़: इन 15 सवालों का जवाब देकर बना था पहला करोड़पति, तुम भी खेलकर देखो

अगर सारे जवाब सही दिए तो खुद को करोड़पति मान सकते हो बिंदास!

राजेश खन्ना ने किस हीरो के खिलाफ चुनाव लड़ा और जीता था?

राजेश खन्ना के कितने बड़े फैन हो, ये क्विज खेलो तो पता चलेगा.

QUIZ: आएगा मजा अब सवालात का, प्रियंका चोपड़ा से मुलाकात का

प्रियंका की पहली हिंदी फिल्म कौन सी थी?