Submit your post

Follow Us

रूस का प्लेन क्रैश, अगर ये अल्लाह का 'अज़ाब' है तो फिर मक्का में क्रेन गिरी वो क्या था?

कुछ शब्द ऐसे होते हैं कि ज़हन में तीर से उतरते चले जाते हैं. मगर लोगों की ज़बानें नहीं लरज़तीं. ओह! मैं भी क्या नसीहत टाइप लाइन लिखने बैठ गया. लोग बेहद समझदार हैं. कुछ तो इतने बड़े वाले ज्ञानी हैं कि पल भर में अल्लाह की सारी फिलॉसफी मिनटों में बता देते हैं. इतना जबर गणित होता है वो अपने फिट खांचों में कैलकुलेट करते हैं और बता देते हैं कि ये जो आपदा आई है, वो अल्लाह का कहर है. या अज़ाब.

russia 3

सबूत है, देख लो. सीरिया जा रहा रूस का एक प्लेन गायब हुआ, और फिर खबर आई उसके क्रैश होकर समुद्र में समा जाने की. 92 लोग सवार थे. जिसमें रूस की आर्मी का हिस्टोरिकल बैंड के ही 65 लोग थे. लोगों की डेड बॉडी समुद्र से निकाली गईं. दुखद हादसा था. लेकिन लोगों ने गणित लगा दिया कि ये रूस पर अल्लाह का अज़ाब नाजिल हुआ. रूस सीरिया में ज़ुल्म कर रहा है इसलिए उसका प्लेन ही क्रैश हो गया.

ये दावा इतने मुतमईन अंदाज में फेसबुक पर मैंने देखा जैसे डायरेक्ट अल्लाह से बात की हो. और अल्लाह ने कहा हो. तुम बेफिक्र रहो. देखो मैं अभी रूस पर अज़ाब नाजिल कर रहा हूं. प्लेन क्रैश हो जाएगा. क्या भय्या कहां से लाते हो ये बातें? कोई नंबर वम्बर हो तो हमको भी बता दो. हम भी पूछ लेंगे कि जो सीरिया में हो रहा है क्या वो भी किसी का अज़ाब ही है. जो वहां पर लोग मारे जा रहे हैं. या फिर ये ही पूछ लेंगे कि क्या इराक में जो ISIS ने लोगों को क़त्ल कर डाला वो क्या है. किस बात की सज़ा है.

इज़राइल में आग लगी. लोगों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया. देखो अल्लाह का अज़ाब नाजिल हो रहा है. खूब स्टेटस अपडेट किए.

अब रूस का प्लेन क्रैश हुआ तो फिर लोग खुश हो गए. देखो अल्लाह का अज़ाब नाजिल हो गया. चलिए आपकी बात मानते हैं कि अल्लाह का अज़ाब नाजिल हो गया. क्या पता आपके तगड़े कांटेक्ट हो. जो इतने दावे के साथ कह दे रहे हो. तो फिर आप ये तस्वीर देखिए और पहचानिए. और उसी चश्मे से देखकर बताईये कि ये क्या है?

mecca

नहीं पहचाने इस तस्वीर को. चलिए मैं बताता हूं. ये तस्वीर है मक्का की. वहीं की जहां जिंदगी में एक बार जाना मुस्लिम के लिए जरूरी बताया गया है यानी काबा. पिछले साल की तस्वीर है. मस्जिद-अल-हरम में  एक क्रेन गिरी और 107 लोग मारे गए. अब इसके बारे में बताईये. ये किसका अज़ाब था?

आपकी मैं उस बात को भी मान लेता हूं कि इजराइल ने फिलिस्तीन में ज़ुल्म किया. इसलिए वहां आग लगी. रूस ने सीरिया में लोगों को मारा. इसलिए उसका प्लेन क्रैश हो गया. बस मुझे अब इतना बता दीजिए कि ये 107 लोगों ने क्या ज़ुल्म किया था. चलिए ये भी मान लेता हूं. ये मरने वाले झूठे होंगे, किसी का हक़ मारा होगा. कहीं किसी का माल चुरा लिया होगा इसलिए उनपर क्रेन गिरा दी अल्लाह ने.

मगर ऐसा क्यों किया? भला कोई अपने घर आए मेहमान को मारता है. क्या आपके घर कोई मेहमान आएगा तो उसकी जान ले लोगे. नहीं न? तो फिर ये लोग भी तो अल्लाह के घर ही गए थे, फिर क्यों मार डाला? प्लीज अब ये तर्क मत दे देना कि अल्लाह को जो पसंद आता है वो उसे अपने पास बुला लेता हैं. अगर ऐसा है तो फिर अल्लाह का अज़ाब, अज़ाब चिल्लाने वाले तो बड़े गुनाहगार हो भाई, जो अभी तक अल्लाह ने आपको पसंद नहीं किया.

मैं बताता हूं. ये अज़ाब आपके हिसाब से तय होता है. जिसका सारा इलज़ाम आप अपने अल्लाह पर थोप देते हो. सीरिया में सरकार ने कुछ किया तो शियाओं ने ज़ुल्म ढहाया है. और ISIS शियाओं को मारे या तालिबान मारे. तो वो जिहाद बन जाता है. और जब बात सुन्नी की हो तो शिया चिल्लाएं. और इसी दौरान जब कोई बंदरबांट कर जाए. तो उसे कोसें. जब उस तीसरे पर कोई आपदा आए तो हम ये दिखाएं कि देखो अल्लाह का अज़ाब नाजिल हो गया. लेकिन हम भूल जाएं कि हम ने सीरिया, इराक लीबिया जैसे देशों में क्या से क्या कर दिया. लेकिन अभी तक अज़ाब नाजिल नहीं हुआ. ये अज़ाब का फतवा तब तक कायम रहेगा. जब तक इल्म से दूर रहा जाएगा. ओह! माफ़ी… मैंने फिर नसीहत कर दी. आप तो बड़े आलिम हैं. नहीं, नहीं आलिम ही नहीं इल्म-ए-नुजूमी (भविष्य बताने वाला) हैं. आपको सब पता रहता है. ये भी कि कौन फिरका मुसलमान है और कौन नहीं. किसे जन्नत मिलेगी और कौन जहन्नुमी है. जब सब आप को ही तय करना है. किसे कहां भेजना है. क्या सजा दी जानी है. तो फिर तो अल्लाह को छुट्टी पर भेज देना चाहिए.

इस पर भी बता देना ये किसका अज़ाब था

iraq

libia


 

ये भी पढ़ें

मुसलमानों की सबसे खतरनाक सच्चाई, जिसे अनदेखा किया जा रहा है

 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

विधायक विजय मिश्रा, जिन्हें यूपी पुलिस लाने लगी तो बेटियां बोलीं- गाड़ी नहीं पलटनी चाहिए

चलिए, विधायक जी की कन्नी-काटी जानते हैं.

नेशनल हैंडलूम डे: और ये है चित्र देखो, साड़ी पहचानो वाली क्विज

कभी सोचा नहीं होगा कि लल्लन साड़ियों पर भी क्विज बना सकता है. खेलो औऱ स्कोर करो.

सौरव गांगुली पर क्विज़!

सौरव गांगुली पर क्विज़. अपना ज्ञान यहां चेक कल्लो!

कॉन्ट्रोवर्सियल पेंटर एमएफ हुसैन के बारे में कितना जानते हैं आप, ये क्विज खेलकर बताइये

एमएफ हुसैन की पेंटिंग और विवाद के बारे में तो गूगल करके आपने खूब जान लिया. अब ज़रा यहां कलाकारी दिखाइए.

'हिटमैन' रोहित शर्मा को आप कितना जानते हैं, ये क्विज़ खेलकर बताइए

आज 33 साल के हो गए हैं रोहित शर्मा.

क्विज़: खून में दौड़ती है देशभक्ति? तो जलियांवाला बाग के 10 सवालों के जवाब दो

जलियांवाला बाग कांड के बारे में अपनी जानकारी आप भी चेक कर लीजिए.

बजट का कितना ज्ञान है, ये क्विज़ खेलकर चेक कर लो!

कितना नंबर पाया, बताते हुए जाना. #Budget2020

संविधान के कितने बड़े जानकार हैं आप?

ये क्विज़ जीत लिया तो आप जीनियस हुए.

क्रिकेट के पक्के वाले फैन हो तो इस क्विज़ को जीतकर बताओ

कित्ता नंबर मिला, सच-सच बताना.

सलमान खान के फैन, इधर आओ क्विज खेल के बताओ

क्विज में सही जवाब देने वाले के लिए एक खास इनाम है.