Submit your post

Follow Us

पूर्व पत्नी रेहम खान ने इमरान खान के बारे में क्या लिखा है, जो पाकिस्तान में भूचाल आ गया

1.57 K
शेयर्स

समलैंगिक होना. ये कोई बीमारी नहीं. लेकिन इसे समझने की समझदारी हर किसी के बस की नहीं. अगर चुनाव के ऐन पहले पाकिस्तान जैसे कट्टर इस्लामिक देश को मालूम चले कि जिस शख्स के प्रधानमंत्री बनने की संभावना सबसे ज्यादा है, वो समलैंगिक है. तो? कि वो औरतों को अपने ‘प्राइवेट पार्ट’ की तस्वीरें भेजता है, तो? औरतों के साथ सेक्स चैट करता है, तो? तो क्या होगा? भले ही ये मालूम चलना ठीक-ठीक मालूम चलने जैसा न हो. अफवाह हो. आरोप हो.

पूरे पाकिस्तान में यही बात चल रही है
इमरान खान वो नेता हैं, जिनके गे होने की बात उड़ी है. बात उड़ी है रेहम खान की एक किताब से. किताब, जो अभी बाजार में नहीं आई. किसी को पढ़ने के लिए नहीं मिली. हाथ में लेने को नहीं मिली. लेकिन इस किताब को लेकर लोग पाकिस्तान में दिन-रात एक कर रहे हैं. जिंदगी और मौत का सवाल हो गई है ये किताब लोगों के लिए. खासतौर पर इमरान खान और उनकी पार्टी के लिए. नाराज तो वसीम अकरम भी हैं. कहा जा रहा है कि रेहम ने उनकी सेक्स लाइफ के बारे में भी लिखा है. वसीम और उनकी गुजर चुकी पत्नी की सेक्स लाइफ. रेहम खान कौन हैं? रेहम खान इमरान की बीवी रह चुकी हैं. 10 महीनों की शादी के बाद दोनों का तलाक हो गया. रेहम बीबीसी की पत्रकार थीं. अब उन्होंने अपनी आत्मकथा लिखी है. इस किताब पर पाकिस्तान में कयामत आ गई है. टीवी, अखबार, सोशल मीडिया, चाय की दुकानें, गली-चौराहा, दफ्तर-बाजार. हर जगह यही बातें हो रही हैं. और बातें बस पाकिस्तान की चौहद्दी तक नहीं रुकी हैं. दुनिया में फैल गई हैं. ये पूरा मामला क्या है, इसको जानने के लिए थोड़ी तसल्ली से पूरा आर्टिकल पढ़ जाइए.

25 जुलाई को पाकिस्तान में आम चुनाव होने हैं
31 मई, 2018. पाकिस्तान की चुनी हुई सरकार का कार्यकाल खत्म हो गया. वो ही सरकार, जिसके मुखिया नवाज शरीफ थे. फिर पनामा लीक में उन्होंने कुर्सी गंवाई. और उनकी जगह शाहिद खाकन अब्बासी प्रधानमंत्री बने. 31 मई को इस सरकार की मियाद पूरी हुई. अगली सरकार चुने जाने के लिए 25 जुलाई की तारीख मुकर्रर हुई है. इस दिन पाकिस्तान में वोट डलेंगे. अगली सरकार का फैसला होगा. तब तक, एक टाइमपास सरकार (कार्यकारी) बनाई गई है. इसके PM हैं नसीरुल मुल्क. जब अगली सरकार चुन ली जाएगी, तब मुल्क साहब उस चुनी गई सरकार को मुल्क की चाभी थमाकर निकल जाएंगे. पार्टी के हिसाब से तीन मेन खिलाड़ी हैं इस चुनाव के. पहला- पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज). शॉर्ट में, PML (N). दूसरा, पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP). तीसरा, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ. PTI.

पूर्व-पत्नी की किताब से इमरान के सितारे गर्दिश में जाते दिख रहे हैं
PML (N) के एन, यानी नवाज के लिए उम्मीदें बड़ी फीकी हैं. PPP के पास बेनजीर नहीं, बिलावल भुट्टो हैं. उनसे कोई बहुत ज्यादा उम्मीदें फिलहाल किसी को नहीं हैं. इन दोनों के कमजोर होने की वजह से तीसरे खिलाड़ी, यानी PTI का पलड़ा भारी हो गया है. PTI का मतलब है इमरान खान. मतलब, इमरान खान पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे, इस बात की संभावना सबसे ज्यादा है. अगर कोई जलजला न आए, तो. मगर यहीं पर आकर बात फंस गई है. चुनाव के ऐन पहले पाकिस्तान, खासकर इमरान के ऊपर सच में जलजला आ गया है. पूर्व पत्नी रेहम खान की लिखी किताब उनके गले का पत्थर बनकर उन्हें चुनाव में तलहटी की ओर ले जाती दिख रही है. इसी वजह से वो और उनकी पार्टी, साथ में उनके सपोर्टर. सब बौखलाए हुए हैं. रेहम खान की किताब को बाजार में आने से रोकने की तैयारियां हो रही हैं. कानून का सहारा लिया जा रहा है. एक आरोप रेहम लगा रही हैं, तो इमरान खान ऐंड पार्टी आरोपों की सेंचुरी मार रही है. इन सब बातों ने फिलहाल पाकिस्तान की स्थिति और राजनीति, दोनों को बहुत ज्यादा दिलचस्प बना दिया है.

सबसे पहले क्या हुआ?
किताब आएगी, किताब आएगी. इसकी चर्चा हो रही थी. हंगामा शुरू हुआ एक ट्वीट के साथ. पाकिस्तान में फिल्म और थियेटर वाले एक जनाब हैं. हम्ज़ा अली अब्बासी. खुद को राजनैतिक कार्यकर्ता भी बताते हैं. इमरान खान के सपोर्टर हैं. 2 जून को उन्होंने एक ट्वीट किया-

अफसोस है कि मुझे रेहम खान के किताब की मैनुस्क्रिप्ट पढ़ने का मौका मिला. किताब में क्या है, शॉर्ट में बताता हूं- इमरान खान इस दुनिया में पैदा हुए अब तक के सबसे बुरे इंसान हैं. और रेहम, वो दुनिया की सबसे पवित्र महिला हैं. और ये भी कि शाहबाज शरीफ शानदार इंसान हैं.

फिर सवाल-जवाब, इल्जाम-पलटवार की ट्रेन खुल गई
इस ट्वीट के साथ हम्ज़ा ने हैशटैग लगाया- #RehamOnPMLNAgenda. मतलब रेहम खान असल में नवाज की पार्टी के लिए काम कर रही हैं. उनका इमरान-विरोधी अजेंडा चला रही हैं. इसके जवाब में रेहम का ट्वीट आया. कि जब किताब रिलीज ही नहीं हुई, तो हम्ज़ा ने मैनुस्क्रिप्ट कैसे पढ़ लिया? अब पढ़ा है, तो इसका मतलब कि कोई धोखाधड़ी की है या फिर चोरी की है. फिर रेहम ने इल्जाम लगाया. कि हम्ज़ा पिछले कुछ महीनों से उन्हें धमका रहे हैं. सबूत के तौर पर रेहम ने कुछ ई-मेल गिनाए. हम्ज़ा ने इन इल्जामों को झूठ बताया. और कहा कि जो ई-मेल रेहम दिखा रही हैं, वो फर्जी हैं. उधर रेहम खान ने हम्ज़ा को एक लीगल नोटिस भी भेज दिया. कि उनके पास रिलीज होने से पहले किताब की मैनुस्क्रिप्ट कैसे आई. उधर हम्ज़ा ने इल्जाम लगाया कि नवाज के भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने रेहम खान को ये किताब लिखने के लिए 89 लाख रुपये दिए हैं. बाद में पूछा गया कि क्या सबूत है, तो बोले कोई सबूत नहीं है. बोले कि उन्होंने ये बातें कहीं से सुनीं और आगे बढ़ी दीं. कहा-

PML-N इतनी मूर्ख नहीं है कि पैसे के इस लेन-देन के लिए कोई वैध तरीका इस्तेमाल करे. इसीलिए रेहम के पैसे लेने की बात साबित कर पाना मुश्किल है.

मगर अब बात रुकती कैसे? सो बढ़ती गई. खबरें आईं कि रेहम की किताब लीक हो गई है. किताब की शुरुआत में एक इंडेक्स वाला पेज होता है. उसमें लिखा होता है कि अंदर कौन-कौन से चैप्टर हैं. रेहम की किताब का कथित इंडेक्स भी सोशल मीडिया पर नजर आने लगा. इनमें से कुछ के नाम हैं-

पहली शादी अगस्त 1992
द हनीमून- 1993 94
द पाथ टू पाक 
द निकाह, द बॉलिवुड लाइफ
गर्ल्स, बॉइज़, सेक्स, ड्रग्स ऐंड रॉक ऐंड रॉल (जो कि कथित तौर पर इमरान खान से जुड़ा है)
द कोकीन ऐंड द हेरोइन

अफवाहों के मुताबिक, किताब में क्या-क्या है?
कहा जा रहा है कि ये 600 से ज्यादा पन्नों की किताब है. इसके अंदर क्या-क्या है, ये भी टुकड़ों में लीक होने की खबर है. कथित तौर पर इस किताब के कुछ हिस्से शेयर हो रहे हैं. हमें नहीं मालूम कि ये असली किताब का हिस्सा हैं भी या नहीं. मगर फिलहाल तो इन्हें रेहम की किताब का कहकर भी शेयर किया जा रहा है. इमरान खान और उनकी पार्टी किसी भी कीमत पर इसकी रिलीज रोकना चाहती है. और भी कई लोगों ने इसके खिलाफ नोटिस भेजा है. नोटिस भेजने वालों में क्रिकेटर वसीम अकरम भी शामिल हैं. कथित तौर लीक हुए इन हिस्सों में क्या है, ये हम पॉइंट में नीचे बता रहे हैं. पढ़िए-

1. इमरान की सेक्सटिंग (सेक्स वाली बातों की मेसेजिंग) करने की आदत के बारे में लाहौर के सर्कल्स को बखूबी पता है. कई महिला ऐंकर्स ने खुश होकर माना है कि इमरान ने उन्हें अपने प्राइवेट पार्ट की तस्वीरें भेजी हैं. जब मेरे फिल्म प्रॉड्यूसर ने मुझे ये बताया, तो मैंने इसे अफवाह समझकर खारिज कर दिया. मैंने सोचा कि इमरान के कद का इंसान अपनी छवि के साथ इतना बड़ा जोखिम क्यों लेगा?

2. रुबिना (इमरान खान की बहन) ने इमरान को हमेशा बुली किया है. इमरान के लुक्स और दिमाग की वजह से उसका मजाक उड़ाया है. इमरान ने मुझसे कहा था. कि उसका परिवार सोचता है कि वो थोड़ा कमअक्ल है. इसीलिए वो परवाह करते हैं. वो भाई-बहन एक-दूसरे के लिए जैसी बातें बोलते थे, उसको सुनकर बहुत हैरानी होती थी. इमरान अक्सर अलीमा और उसकी राजनैतिक ख्वाहिशों का मजाक उड़ाता था.

3. एक दिन ड्राइवर सफीर ने मुझे एक आईफोन थमाया. ये सितंबर में हुए धरने के दौरान की बात है. उसने कहा कि मैं फोन की सेटिंग बदल दूं. मुझे नहीं पता था कि वो किसका फोन है. मैंने फोन खोला, तो देखा एक मेसेज खुला हुआ है. बड़े-बड़े फॉन्ट में. ये मेसज अलीमा ने लिखा था. इसके शब्द थे, ‘हराम खान यहीं पर है. वो किसी विजेता सी लग रही थी. PTI की लड़कियों ने उसे आगे वाली पांत में बिठा दिया है.’ मुझे महसूस हुआ कि मेरे हाथ में यूं ही वो फोन नहीं पकड़ाया गया है. मैंने जब फोन लौटाया, तो सफीर ने कहा कि वो रानी का फोन है. इससे उलट मेरा भाई इतना तमीजदार है कि वो कभी किसी औरत के बारे में बुरी बात नहीं बोल सकता. खासतौर पर अपनी खुद की बहन के बारे में तो कतई नहीं. अगर किसी मसले पर हमारी राय अलग हो, तब भी हम इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं करेंगे. इसीलिए मुझे इमरान के मुंह से ये सब सुनकर बहुत हैरानी हुई.

4. जब मैंने पाकिस्तानी मीडिया में काम करना शुरू किया, तो मुझे महसूस हुआ कि टीवी से जुड़े सारे लोगों के पास उनके वेतन के अलावा भी कमाई का जरिया है.

5. मैंने इमरान से कहा- मुझे जलील मत करो. मुझे इज्जत के साथ जाने दो. तुम 30 नवंबर तक इंतजार करना चाहते हो 30 दिसंबर तक, या 30 मार्च तक. जब तक तुम नहीं चाहोगे, तब तक मैं किसी से कुछ नहीं कहूंगी. बस इस रिश्ते को खत्म कर दो. मेरे ये कहने के बाद इमरान मेरे पास आए. उन्होंने मेरे पैर छुए और कहा- रहम, मैं बहुत बुरा … (मूर्ख के लिए प्रचलित एक गाली) हूं.

इसके अलावा भी कई चीजें हैं, जो सोशल मीडिया पर तैर रही हैं. लोग लिख रहे हैं कि ये रेहम की किताब का लीक्ड हिस्सा हैं. विस्फोटक चीजें हैं. इमरान के बारे में. इमरान के परिवार के बारे में. इमरान की राजनीति के बारे में. लिखा तो ये भी जा रहा है कि रेहम ने इमरान को समलैंगिक बताया है. जिनके साथ कथित तौर पर इमरान के समलैंगिक रिश्ते हैं, उन दो लोगों का नाम भी लिखा है. इमरान और उनकी पार्टी इस किताब को अपने खिलाफ राजनैतिक साजिश बता रही है. बाकी पार्टियां इमरान की बौखलाहट के मजे ले रही हैं. रेहम को अब तक इस किताब के खिलाफ चार नोटिस मिल चुके हैं. एक, उनके पहले पति डॉक्टर इजाज़ रहमान. दूसरे, वसीम अकरम. तीसरे, एक ब्रिटिश कारोबारी सईद जुल्फीकार बुखारी और चौथे, इमरान खान की पार्टी  PTI के मीडिया कॉर्डिनेटर अनिला ख्वाजा. इन सबने लीक हुए हिस्सों के आधार पर ही नोटिस भेजा है. इनका कहना है कि रेहम ने अपनी किताब में उनकी बदनामी की है. देखते हैं आगे क्या होता है. जब किताब आएगी, तो हम उसे पढ़ेंगे. और तब पक्के तौर पर बताएंगे. कि उसके अंदर क्या है.


ये भी पढ़ें: 

तीसरी शादी करने वाले इमरान ख़ान ने अपनी एक बेटी को अपना मानने से इनकार कर दिया था

इमरान खान को भगवान शिव की तरह दिखाने पर बवाल हो गया है

स्टेज पर खड़े होकर गाने को कहा, नहीं खड़ी हुई तो छह महीने की प्रेगनेंट सिंगर को गोली मार दी

झुट्ठा है पाकिस्तान, अमेरिका ने नहीं उतारे उनके पीएम के कपड़े!

रेप के बदले रेपिस्ट की बहन से रेप किया गया, वो भी परिवार की मर्जी से!

हमेशा गुलजार रहेंगे ये 7 पाकिस्तानी सीरियल

वर्ल्ड का ये पहला मुल्क है जिसका नेता इसे अमेरिका की बैन लिस्ट में डालने को कह रहा है


पड़ताल : क्या मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद अब तक विश्व बैंक से एक रुपये का भी कर्ज नहीं लिया?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Reham Khan, ex-wife of cricketer turned politician Imran Khan has triggered a tsunami in Pakistan with her unreleased book weeks before the General Elections

कौन हो तुम

चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुई वो घटना जो आज भी इंडिया-पाकिस्तान WC मैच की सबसे करारी याद है

जब आमिर सोहेल की दिखाई उंगली के जवाब में वेंकी ने उन्हें उनकी जगह दिखाई थी.

रोहित शेट्टी के ऊपर ऐसी कड़क Quiz और कहां पाओगे?

14 मार्च को बड्डे होता है. ये तो सब जानते हैं, और क्या जानते हो आके बताओ. अरे आओ तो.

परफेक्शनिस्ट आमिर पर क्विज़ खेलो और साबित करो कितने जाबड़ फैन हो

आज आमिर खान का हैप्पी बड्डे है. कित्ता मालूम है उनके बारे में?

चेक करो अनुपम खेर पर अपना ज्ञान और टॉलरेंस लेवल

अनुपम खेर को ट्विटर और व्हाट्सऐप वीडियो के अलावा भी ध्यान से देखा है तो ये क्विज खेलो.

Quiz: आप भोले बाबा के कितने बड़े भक्त हो

भगवान शंकर के बारे में इन सवालों का जवाब दे लिया तो समझो गंगा नहा लिया

आजादी का फायदा उठाओ, रिपब्लिक इंडिया के बारे में बताओ

रिपब्लिक डे से लेकर 15 अगस्त तक. कई सवाल हैं, क्या आपको जवाब मालूम हैं? आइए, दीजिए जरा..

जानते हो ह्रतिक रोशन की पहली कमाई कितनी थी?

सलमान ने ऐसा क्या कह दिया था, जिससे हृतिक हो गए थे नाराज़? क्विज़ खेल लो. जान लो.

राजेश खन्ना ने किस हीरो के खिलाफ चुनाव लड़ा और जीता था?

राजेश खन्ना के कितने बड़े फैन हो, ये क्विज खेलो तो पता चलेगा.

सलमान खान के फैन, इधर आओ क्विज खेल के बताओ

क्विज में सही जवाब देने वाले के लिए एक खास इनाम है.

फवाद पर ये क्विज खेलना राष्ट्रद्रोह नहीं है

फवाद खान के बर्थडे पर सपेसल.