Submit your post

Follow Us

नरेंद्र मोदी की आंखें क्यों दिखाना चाहते हैं परेश रावल?

1.17 K
शेयर्स

7 जनवरी, 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक का पोस्टर रिलीज़ किया गया. फिल्म में नरेंद्र मोदी का रोल विवेक ओबेरॉय कर रहे हैं. विवेक के पिता सुरेश ओबेरॉय इस फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं. डायरेक्शन का जिम्मा संभाल रहे हैं ‘मैरीकॉम’ और ‘सरबजीत’ जैसी बायोपिक डायरेक्टर कर चुके ओमंग कुमार. लेकिन विवेक ओबेरॉय से कहीं पहले परेश रावल नरेंद्र मोदी पर फिल्म अनाउंस कर चुके थे. कहीं पहले से हमारा मतलब जून, 2018 है. उस फिल्म को परेश रावल खुद ही प्रोड्यूस कर रहे हैं. नरेंद्र मोदी का किरदार भी फिल्म में वही करने वाले हैं. पता तो होगा ही, अगर नहीं पता, तो जान लीजिए कि परेश रावल अहमदाबाद ईस्ट सीट से बीजेपी सांसद हैं.

जब से विवेक ओबेरॉय स्टारर फिल्म का पोस्टर रिलीज़ किया गया है, तब से लगातार ये बात चल रही थी कि अब परेश रावल की फिल्म का क्या होगा. इस बात का जवाब परेश रावल ने खुद ही दे दिया है. एक मीडिया इंटरैक्शन के दौरान परेश ने बताया कि वो मोदी के जीवन पर फिल्म बनाकर रहेंगे. और उन्हें भरोसा है कि उनसे अच्छा नरेंद्र मोदी का किरदार कोई और नहीं निभा पाएगा.

नरेंद्र मोदी की एक पुरानी तस्वीर के साथ परेश रावल की फोटो लगाकर अभी से दोनों के लुक्स में समानताएं बताने की कोशिशें होने लगी हैं.
नरेंद्र मोदी की एक पुरानी तस्वीर के साथ परेश रावल की फोटो लगाकर दोनों के लुक्स में समानताएं बताने की कोशिशें होने लगी हैं.

पीटीआई को दिए इंटरव्यू में परेश रावल ने कहा-

प्रधानंत्री मोदी का किरदार मेरे करियर का सबसे चैलेंजिंग रोल है. मुझे अच्छे किरदारों की भूख है. मैं चाहूंगा कि कोई चीज़ मुझे चैलेंज करे. मैं इस अनुभव का इंतज़ार कर रहा हूं. इस साल हम फिल्म पर काम शुरू कर देंगे. हम अभी स्क्रिप्ट और फाइनेंशियल लेवल पर फंसे हुए हैं. मैं ही इस फिल्म को प्रोड्यूस भी कर रहा हूं और हम 100 फीसदी ये फिल्म बना रहे हैं. इसमें मोदी जी का किरदार मैं निभाऊंगा.

परेश ने बताया कि वो किस तरह की फिल्म मोदी जी के ऊपर बनाने जा रहे हैं और उसमें किन चीज़ों को दिखाया जाएगा. उन्होंने बताया-

बायोपिक में एक किरदार को असल व्यक्ति और असलियत के करीब ले जाना होता है. बेसिक चीज़ें – जैसे सफेद बाल-दाढ़ी और चश्मा तो वही रहेगा. मैं अपनी फिल्म में मोदी जी की आंखों को दिखाना चाहता हूं. उनकी पीड़ा, देश को आगे ले जाने की प्रबल इच्छा और भ्रष्ट लोगों के प्रति उनकी घृणा को दिखाना चाहता हूं. वो सब चीज़ें जो उनमें हैं, वो उनके किरदार में भी झलकनी चाहिए.

विवेक ओबेरॉय की फिल्म के पोस्टर के बारे में पूछने पर परेश ने बताया कि उन्होंने वो पोस्टर अभी तक देखा नहीं है. एक ही विषय पर आ रहीं दो फिल्मों के मसले पर बात करते हुए उन्होंने मिड डे से कहा-

मोदी जी के जीवन में ऐसी ढेरों चीज़ें हैं, जिन्हें अलग-अलग फिल्ममेकर्स अपने-अपने हिसाब से एक्सप्लोर कर सकते हैं.

मोदी के बारे में बात करते हुए परेश ने अपने बचपन का एक किस्सा भी बताया. उन्होंने बताया कि जब वो छोटे थे, तब उनकी मां ने कहा कि उनका परिवार सोमवार को खाना नहीं खाएगा. क्योंकि तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने युद्ध की मार से जूझ रहे देश में सेना के जवानों को राशन उपलब्ध करवाने के लिए लोगों से एक हफ्ते में एक दिन खाना नहीं बनाने की अपील की थी. देशभर में शास्त्री जी की इस मांग को सिर आंखों पर रखा गया. ऐसा इसलिए क्योंकि शास्त्री जी एक इमानदार आदमी थे. ठीक उसी तरह मोदी जी ने देशवासियों से गैस सब्सिडी छोड़ने के लिए कहा और लोगों ने किया. क्योंकि ये भी एक इमानदार आदमी की रिक्वेस्ट थी.

प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान परेश रावल.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान परेश रावल.

परेश रावल स्टारर बायोपिक में इस चीज़ को भी दिखाया जाएगा कि कम अनुभव के बावजूद एक आदमी कैसे गुजरात का मुख्यमंत्री बना और फिर देश का प्रधानमंत्री. इस बाबत परेश का ये कहना है-

मोदी जी सिर्फ कुर्सी पर बैठे रहने वाले प्रधानमंत्री नहीं बल्कि एक जुनूनी देशवासी हैं. उन्होंने कई गांवों का दौरा खुद किया है, ताकि वहां की हालत समझ सकें. इन्हीं बातों ने हमें उनकी बायोपिक बनाने के लिए प्रेरणा दी है.

इसी इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ये भी कहा कि उनके जैसा ये किरदार कोई और नहीं निभा सकता. उन्होंने ठीक यही बात अपनी फिल्म अनाउंस करने के दौरान भी कही थी. 11 जनवरी को परेश रावल की फिल्म ‘उड़ी- दी सर्जिकल स्ट्राइक’ रिलीज़ हो रही है. इसमें परेश रावल का किरदार एनएसए चीफ अजीत डोभाल से प्रेरित है.

फिल्म 'उड़ी- दी सर्जिकल स्ट्राइक' में अपने किरदार के लुक में परेश रावल. फिल्म में उनका किरदार एनएसए चीफ अजीत डोभाल से प्रेरित है.
फिल्म ‘उड़ी- दी सर्जिकल स्ट्राइक’ में अपने किरदार के लुक में परेश रावल. फिल्म में उनका किरदार एनएसए चीफ अजीत डोभाल से प्रेरित है.

परेश रावल की मोदी बायोपिक जहां अब भी प्री-प्रोडक्शन स्टेज में है, वहीं विवेक ओबेरॉय का होम प्रोजेक्ट ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ का पोस्टर लॉन्च किया जा चुका है. फिल्म का पोस्टर कुल 23 भाषाओं में लाया गया है. फिल्म के पोस्टर लॉन्च के मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस भी मौजूद थे. विवेक इस फिल्म की शूटिंग भी जनवरी के आखिर तक शुरू कर देंगे. इसे 2019 के आम चुनाव से पहले (अप्रैल-मई) रिलीज़ करने की तैयारी है.

7 जनवरी को विवेक ओबेरॉय ने ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म का पोस्टर अचानकर से लाकर सबको चौंका दिया. फिल्म के मेकर्स ने बताया कि भले ही फिल्म को पब्लिक में अभी लाया गया है, लेकिन पर्दे के पीछे 12-15 लोग पिछले तीन साल से फिल्म के लिए रिसर्च का काम कर रहे थे. इस प्रोजेक्ट को सुरेश ओबेरॉय, संदीप सिंह (राउडी राठोर और अलीगढ़) के साथ मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं. इस फिल्म की कहानी संदीप सिंह ने, स्क्रीनप्ले अनिरुद्ध चावला और डायलॉग हर्ष लिंबाचिया ने लिखे हैं. हर्ष कॉमेडियन भारती सिंह के पति हैं और इस फिल्म से बतौर डायलॉग राइटर अपना फिल्मी डेब्यू करने जा रहे हैं. इसे पहले वो टीवी पर आने वाले कॉमेडी शोज़ के लिए लिखते रहे हैं.

नरेंद्र मोदी की बायोपिक के पोस्टर में विवेक ओबेरॉय.
नरेंद्र मोदी की बायोपिक के पहले पोस्टर में विवेक ओबेरॉय.

सुरेश ओबेरॉय और बीजेपी का साथ काफी पुराना है. 17 फरवरी, 2004 को सुरेश ओबेरॉय ने नवजोत सिंह सिद्धू और गजेंद्र चौहान के साथ बीजेपी जॉइन की थी. तब से लेकर अब तक सुरेश ओबेरॉय भारतीय जनता पार्टी का हिस्सा हैं. पापा के पदचिन्हों पर चलते हुए विवेक ने भी 2014 आम चुनाव में बीजेपी के लिए महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित इलाके गढ़चिरौली में प्रचार किया था. इसके बाद वो नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए मेहमानों की लिस्ट में भी शामिल थे.

26 मई, 2014 को नरेंद्र मोदी ने भारत के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी. इस मौके पर विवेक ओबोरॉय भी मौजूद थे.
26 मई, 2014 को भारत के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेते नरेंद्र मोदी. इस मौके पर मौजूद विवेक ओबेरॉय.

जहां तक नरेंद्र मोदी का रोल करने की बात है, तो विवेक इससे पहले भी एक बार इस किरदार के लिए कंसिडर किए जा चुके हैं. 2013 में नरेंद्र मोदी पर ‘नमो’ नाम की फिल्म बना रहे रुपेश पॉल ने भी विवेक ओबेरॉय से मोदी के जवानी के दिनों का रोल करने के लिए बातचीत की थी. लेकिन वो वर्कआउट नहीं हो पाया. फाइनली वो फुल फ्लेज्ड तरीके से नरेंद्र मोदी का रोल कर रहे हैं.


वीडियो देखें: प्रोपैगैंडा फिल्म सामने दिखें तो ये काम करें राजनीतिक पार्टियां

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Paresh Rawal to go ahead with Narendra Modi biopic despite Vivek Oberoi’s film on the same subject

कौन हो तुम

रोहित शेट्टी के ऊपर ऐसी कड़क Quiz और कहां पाओगे?

14 मार्च को बड्डे होता है. ये तो सब जानते हैं, और क्या जानते हो आके बताओ. अरे आओ तो.

परफेक्शनिस्ट आमिर पर क्विज़ खेलो और साबित करो कितने जाबड़ फैन हो

आज आमिर खान का हैप्पी बड्डे है. कित्ता मालूम है उनके बारे में?

चेक करो अनुपम खेर पर अपना ज्ञान और टॉलरेंस लेवल

अनुपम खेर को ट्विटर और व्हाट्सऐप वीडियो के अलावा भी ध्यान से देखा है तो ये क्विज खेलो.

Quiz: आप भोले बाबा के कितने बड़े भक्त हो

भगवान शंकर के बारे में इन सवालों का जवाब दे लिया तो समझो गंगा नहा लिया

आजादी का फायदा उठाओ, रिपब्लिक इंडिया के बारे में बताओ

रिपब्लिक डे से लेकर 15 अगस्त तक. कई सवाल हैं, क्या आपको जवाब मालूम हैं? आइए, दीजिए जरा..

जानते हो ह्रतिक रोशन की पहली कमाई कितनी थी?

सलमान ने ऐसा क्या कह दिया था, जिससे हृतिक हो गए थे नाराज़? क्विज़ खेल लो. जान लो.

राजेश खन्ना ने किस हीरो के खिलाफ चुनाव लड़ा और जीता था?

राजेश खन्ना के कितने बड़े फैन हो, ये क्विज खेलो तो पता चलेगा.

सलमान खान के फैन, इधर आओ क्विज खेल के बताओ

क्विज में सही जवाब देने वाले के लिए एक खास इनाम है.

फवाद पर ये क्विज खेलना राष्ट्रद्रोह नहीं है

फवाद खान के बर्थडे पर सपेसल.

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के बारे में 9 सवाल

कुछ ऐसी बातें, जो शायद आप नहीं जानते होंगे.