Submit your post

Follow Us

दुनिया की सबसे पहली पॉर्न स्टार की डरा देने वाली कहानी

लिंडा सुज़न बोरमैन यानी लिंडा लवलेस. जिनको अगर दुनिया की सबसे दुर्भाग्यपूर्ण एक्ट्रेस कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा. लवलेस का नाम इतना पॉपुलर हुआ कि उससे पहले की मशहूर गणितज्ञ अदा लवलेस का नाम भी लोग लिंडा लवलेस के नाम से जोड़कर लेते हैं.लिंडा लवलेस, दुनिया की पहली पॉर्न स्टार, जिसकी प्रसिद्धि दशकों बाद भी कायम है. और जिसकी यही तमन्ना रही कि इसके बाद कोई और लड़की इस तरह की ज़िंदगी न जिए.


1972 में एक पॉर्न फिल्म आई ‘डीप थ्रोट’. फिल्म में एक नई लड़की थी. 5 फीट 8 इंच की लंबाई, ब्रनेट शेड यानी गहरी भूरी ज़ुल्फें और बड़ी-बड़ी आंखें. फिल्म सुपरहिट हुई. इतनी बड़ी हिट की न्यूयॉर्क टाइम्स ने उसकी समीक्षा छापी. उस जमाने की ‘पुसी कैट थिएटर’ चेन में दिन में 10-10 शो चलाए गए. दावा किया जाता है कि फिल्म ने 600 मिलियन डॉलर (आज के दौर में 4 हज़ार करोड़ रुपये) कमाए. मगर लिंडा को इस फिल्म से कुल 1250 डॉलर यानी आज की तारीख में 70 हजार रुपये मिले. उसे भी उनके पति ने रख लिया.

ये होना तो तय था. टूटने की कगार पर बैठी एक फैमिली में बड़ी हो रही एक लड़की, जो स्कूल में लड़कों से दूरी बनाए रखने के लिए जानी जाती है, 20 साल की उम्र में प्रेगनेंट हो जाती है. उसके पैदा हुए बच्चे को किसी और को दे दिया जाता है. लड़की कंप्यूटर सीखना शुरू करती है. और चक ट्रायनर नाम के आदमी के साथ प्रेम में पड़ती है. चक लिंडा को डीप थ्रोट फिल्म की हिरोइन बनवाता है और इसके बाद ये लड़की दुनिया भर के मर्दों की फैंटेसी बन जाती है.

दुनिया भर के मर्द ये कहानी अपने-अपने हिसाब से सुनाते रहे. लिंडा को सुपरस्टार बना दिया गया. पर लिंडा ने जब ये कहानी खुद सुनानी शुरू की तो पूरी दुनिया की मर्दानगी को पाला मार गया. लिंडा ने चक के साथ तलाक की अर्ज़ी दी. इसके बाद 1980 में अपनी आत्मकथा भी लिखी. इसमें जो कहानी सामने आई, उसे सुनना ही रूह कंपा देता है. लिंडा ने इसे कैसे जिया, पता नहीं.

लिंडा और चक.
लिंडा और चक.

पर सुपर स्टार बनने के पहले दर्दनाक कहानी थी

फिल्म आने से पहले भी कुछ हुआ था. जो दुनिया नहीं जानती थी. चक ने लिंडा को वेश्यावृत्ति करने के लिए कहा. नहीं मानी तो लिंडा को मजबूर किया गया. पति-पत्नी में बात बढ़ी, तो लिंडा छोड़ कर जाने लगीं. तो चक ने 5 लोगों से लिंडा का गैंगरेप करवा दिया. अप्राकृतिक सेक्स, कुत्तों के साथ सेक्स और तमाम तरह की क्रूरता की गई. म्यूजिकल चेयर खेला गया. बीच में लिंडा को लिटा दिया गया. फिर कई लोग लिंडा के साथ सेक्स करते. लिंडा के खुद के शब्दों में उनको किसी प्लास्टिक की गुड़िया की तरह उठा कर फेंका गया. शरीर के किसी भी अंग को किसी भी तरह से इस्तेमाल कर दिया जाता. ये सब लगातार तब तक चलता रहा जब तक लिंडा ने चक की हर बात को मानने की हामी नहीं भर दी.

इसके बाद भी चक की क्रूरता खत्म नहीं हुई. लिंडा बाथरूम भी जाती, तो चक नज़र रखता. फोन पर बात करतीं तो सिर पर बंदूक रखी रहती. इसी बीच ‘डीप थ्रोट’ की शूटिंग शुरू हुई. इस फिल्म में डीप थ्रोटिंग के जिन दृश्यों पर न्यूयॉर्क टाइम्स के समीक्षक सिनेमाई बातें लिख रहे थे उनको करवाने के लिए लिंडा पर मैग्नम राइफल तनी रहती थी.

लिंडा की किताब
लिंडा की किताब

लिंडा की बातों को झूठ साबित करने का दौर भी शुरू हुआ, नए धोखे भी मिले

इसके बाद आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हुआ. चक के दोस्तों ने कहा कि वो लिंडा के साथ एक वॉयलेंट गेम में शामिल थे, मगर ऐसा कुछ खास नहीं हुआ. डीप थ्रोट में उनके को-स्टार ने कहा कि लिंडा एक महिला के तौर पर अपने आप को संभाल नहीं पाती थीं. उनके साथ जो हुआ, वो उनकी अपनी आदतों का नतीजा था, वो लिमिट में रहना नहीं जानती थीं. ये भी कहा गया कि लिंडा को पर्सनैलिटी डिसऑर्डर है. बाद में लिंडा के लाई डिटेक्टर टेस्ट में पता चला कि वो सच बोल रही थीं. बाद में एक पत्रकार ने रिसर्च की. लिंडा की सारी बातें सच थी और 30 सालों में लिंडा ने कभी भी कोई डिटेल गलत नहीं की.

इसके बाद लिंडा के शोषण का दूसरा दौर शुरू हुआ. उनको ‘बैन द पॉर्न मूवमेंट’ का चेहरा बनाया गया. इसके नाम पर पैसे लिए गए और लिंडा को फिर कुछ नहीं मिला. फिर लिंडा ने दूसरी शादी कर ली. वो मां भी बनी, इससे उनकी ज़िंदगी में काफी स्टैबिलिटी आई. मगर कुछ ही समय के बाद उनका एक भयानक ऐक्सिडेंट हुआ और खराब खून चढ़ने से लिंडा की सेहत खराब हो गई. उनका फिर से तलाक हो गया. दूसरा पति बहुत शराब पीता था. बीमार लिंडा की उसे कोई जरूरत नहीं थी. 2002 में लिंडा की बीमारियों के चलते मौत हो गई. लिंडा लवलेस पर कई डॉक्यूमेंट्री और फिल्में बन चुकी हैं. 2011 में ‘लवलेस’ के नाम से आई फिल्म को तारीफ तो खूब मिली, मगर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं कर पाई.

पॉर्न के बारे में अगली बार सोचते हुए लिंडा की ये बात याद रखिएगा-
“डीप थ्रोट के जिन हिस्सों को देख कर आप खुश हो रहे थे उनमें बंदूक की नोंक पर मेरा बलात्कार हो रहा था”


 

ये भी पढें :

पॉर्न स्टार्स के ‘गंधैले’ फैन्स की अनसुनी कहानियां

रेप करने के पहले वो औरत को पॉर्न क्यों दिखाते हैं?

पॉर्नहब ने वो काम किया है कि देखने वालों के आंसू आ जाएंगे

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

सौरव गांगुली पर क्विज़!

सौरव गांगुली पर क्विज़. अपना ज्ञान यहां चेक कल्लो!

चीन और जापान जिस द्वीप के लिए भिड़ रहे हैं, उसकी पूरी कहानी

आइए जानते हैं कि मामला अभी क्यों बढ़ा है.

भारतीयों के हाथ में जो मोबाइल फोन हैं, उनमें चीन की कितनी हिस्सेदारी है

'बॉयकॉट चाइनीज प्रॉडक्ट्स' के ट्रेंड्स के बीच ये बातें जान लीजिए.

कॉन्ट्रोवर्सियल पेंटर एमएफ हुसैन के बारे में कितना जानते हैं आप, ये क्विज खेलकर बताइये

एमएफ हुसैन की पेंटिंग और विवाद के बारे में तो गूगल करके आपने खूब जान लिया. अब ज़रा यहां कलाकारी दिखाइए.

'हिटमैन' रोहित शर्मा को आप कितना जानते हैं, ये क्विज़ खेलकर बताइए

आज 33 साल के हो गए हैं रोहित शर्मा.

क्विज़: खून में दौड़ती है देशभक्ति? तो जलियांवाला बाग के 10 सवालों के जवाब दो

जलियांवाला बाग कांड के बारे में अपनी जानकारी आप भी चेक कर लीजिए.

मधुबाला को खटका लगा हुआ था इस हीरोइन को दिलीप कुमार के साथ देखकर

एक्ट्रेस निम्मी के गुज़र जाने पर उनको याद करते हुए उनकी ज़िंदगी के कुछ किस्से

90000 डॉलर का कर्ज़ा उतारकर प्राइवेट जेट खरीद लिया था इस 'गैंबलर' ने

उस अमेरिकी सिंगर की अजीब दास्तां, जो बात करने के बजाए गाने में ज़्यादा कंफर्टेबल महसूस करता था

YES Bank शुरू करने वाले राणा कपूर कौन हैं, जिन्होंने नोटबंदी को 'मास्टरस्ट्रोक' बताया था

यस बैंक डूब रहा है.

सात साल पहले केजरीवाल ने वो बात कही थी जो आज वो ख़ुद नहीं सुनना चाहते

बरसों पुरानी इस बात की वजह से सोशल मीडिया पर घेर लिए गए हैं.