Submit your post

Follow Us

अपनी इस धांसू फिल्म से टाइगर श्रॉफ को कड़ी टक्कर देने जा रहे हैं विद्युत जामवाल

समीर नाम का एक आदमी अपनी पत्नी नर्गिस के साथ रहता है. साल है 2008 और दुनियाभर में ग्रेट रिसेशन यानी भारी मंदी का दौर चल रहा है. ऐसे में एक जॉब ऑफर मिलने पर समीर अपनी पत्नी को नोमन नाम के किसी देश में भेज देता है, जहां बहुत सारे तेल के कुएं हैं. लेकिन इस देश के बारे में समीर या उसके आस पास के लोगों को कुछ नहीं पता. नर्गिस वहां जाती है और किडनैप हो जाती है. समीर उसे बचाने इंडिया से नोमन जाता है. वहां उसे पता चलता है कि नर्गिस को एक प्रॉस्टिट्यूशन रिंग चलाने वाले बदमाश ने किडनैप किया है. समीर के नर्गिस को नोमन से वापस लाने की कहानी है ‘खुदा हाफिज़’.

जी, ‘खुदा हाफिज़’ नाम की एक पिक्चर आ रही है. लेकिन इसकी कहानी कोरोना वायरस महामारी से ठीक पहले आई टाइगर श्रॉफ की ‘बागी 3’ से कुछ खास अलग नहीं है. पिछली लाइन में कोरोना वायरस महामारी और ‘बागी 3’ का एक साथ आ जाना महज संयोगभर था. ‘खुदा हाफिज़’ का मतलब होता है जिस भी भगवान में आप मानते हों, वो आपकी रक्षा करें. इसका इस्तेमाल उर्दू में किसी को बाय-बाय बोलने के लिए किया जाता है. फिल्म का ट्रेलर यहां देखिए:

‘खुदा हाफिज़’ का ट्रेलर देखकर आपको वही पुराने घिसे पिटे कॉन्टेंट को झाड़-पोंछकर परोसने वाली बात लगती है. फिल्म में बढ़िया क्वालिटी का एक्शन होगा, इसकी गारंटी है. लेकिन थॉट्स को लेकर हमारी फिल्मों में गंभीरता की भारी कमी है. ट्रेलर में एक प्लेट पर ये लिखा नज़र आता है- ”जो ‘आपका’ है, उसे बचाने के लिए आप कितनी दूर जाएंगे’. …दूर जाएंगे का मतलब आप क्या-क्या कर सकते हैं? नर्गिस और समीर पति-पत्नी नहीं हैं. समीर की पत्नी है नर्गिस. इसका आप जो मतलब निकालना चाहते हैं, निकालिए. बाकी फिल्म चकाचक विदेशी एक्जॉटिक लोकेशंस पर फिल्माई गई है. आंखों को पूरी राहत पहुंचाएगी. हो सकता है फिल्म एक्शन के मामले में भी नए पैमाने गढ़ दे लेकिन उससे ये प्रोड्यूसर्स के अलावा किसी को अपने होने का फायदा नहीं दे पाएगी.

फिल्म में विद्युत जामवाल समीर का किरदार निभाएंगे. ‘खुदा हाफिज़’ 15 दिन के अंतराल में रिलीज़ होने वाली उनकी दूसरी फिल्म होगी. उससे पहले वो तिग्मांशु धूलिया की मल्टी-स्टारर फिल्म ‘यारा’ में नज़र आएंगे. आखिरी बार विद्युत ‘कमांडो 3’ में दिखाई दिए थे. नर्गिस के रोल में दिखाई देंगी शिवालिका ओबेरॉय. शिवालिका ने 2019 में अमरीश पुरी के पोते वर्धन के साथ ‘ये साली आशिकी’ से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था. उससे पहले वो ‘किक’ और ‘हाउसफुल 3’ जैसी फिल्मों से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर जुड़ी हुई थीं. इन दोनों के अलावा फिल्म में अन्नू कपूर (विकी डोनर), आहाना कुमरा (लिपस्टिक अंडर माय बुर्का) और शिव पंडित (शैतान) जैसे एक्टर्स भी काम कर रहे हैं.

फिल्म के एक सीन में समीर और नर्गिस के किरदार में विद्युत जामवाल और शिवालीका ओबेरॉय.
फिल्म के एक सीन में समीर और नर्गिस के किरदार में विद्युत जामवाल और शिवालिका ओबेरॉय.

‘खुदा हाफिज़’ को डायरेक्ट किया है फारुक कबीर ने. कबीर ने अपने करियर की शुरुआत असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी. इस दौरान उन्होंने ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’, ‘असोका’ और ‘प्यार इश्क और मोहब्बत’ जैसी फिल्मों पर काम किया. उनका डायरेक्शन डेब्यू हुआ 2006 में आई ‘द अवेकनिंग’ नाम की शॉर्ट फिल्म से जिसमें अजय देवगन ने काम किया था. कबीर की पहली फुल लेंग्थ फीचर फिल्म थी नसीरुद्दीन शाह, शरमन जोशी, अतुल कुलकर्णी स्टारर ‘अल्लाह के बंदे’ (2010). अब उन्होंने ‘खुदा हाफिज़’ बनाई है.

फिल्म के एक सीन में विद्युत और अन्नू कपूर.
फिल्म के एक सीन में विद्युत और अन्नू कपूर.

‘खुदा हाफिज़’ की शूटिंग 14 अक्टूबर को उज्बेकिस्तान में शुरू हुई थी. कुछ हिस्सों की शूटिंग मुंबई में भी हुई थी. पहले ये फिल्म थिएटर्स में रिलीज़ होने वाली थी. लेकिन 29 जून को डिज़्नी+हॉटस्टार ने इस बात की घोषणा की कि ‘लक्ष्मी बम’, ‘भुज’, ‘लूटकेस’, ‘दिल बेचारा’, ‘सड़क 2’ और ‘बिग बुल’ के साथ ‘खुदा हाफिज़’ भी उनके प्लैटफॉर्म पर रिलीज़ होगी. 14 अगस्त से इसे डिज़्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम किया जा सकेगा.


वीडियो देखें: एक ही दिन ऑनलाइन चार फिल्में रिलीज़ होंगी,सबसे ज्यादा नुकसान किसका होगा?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

सौरव गांगुली पर क्विज़!

सौरव गांगुली पर क्विज़. अपना ज्ञान यहां चेक कल्लो!

कॉन्ट्रोवर्सियल पेंटर एमएफ हुसैन के बारे में कितना जानते हैं आप, ये क्विज खेलकर बताइये

एमएफ हुसैन की पेंटिंग और विवाद के बारे में तो गूगल करके आपने खूब जान लिया. अब ज़रा यहां कलाकारी दिखाइए.

'हिटमैन' रोहित शर्मा को आप कितना जानते हैं, ये क्विज़ खेलकर बताइए

आज 33 साल के हो गए हैं रोहित शर्मा.

क्विज़: खून में दौड़ती है देशभक्ति? तो जलियांवाला बाग के 10 सवालों के जवाब दो

जलियांवाला बाग कांड के बारे में अपनी जानकारी आप भी चेक कर लीजिए.

बजट का कितना ज्ञान है, ये क्विज़ खेलकर चेक कर लो!

कितना नंबर पाया, बताते हुए जाना. #Budget2020

संविधान के कितने बड़े जानकार हैं आप?

ये क्विज़ जीत लिया तो आप जीनियस हुए.

क्रिकेट के पक्के वाले फैन हो तो इस क्विज़ को जीतकर बताओ

कित्ता नंबर मिला, सच-सच बताना.

सलमान खान के फैन, इधर आओ क्विज खेल के बताओ

क्विज में सही जवाब देने वाले के लिए एक खास इनाम है.

QUIZ: देश के सबसे महान स्पोर्टसमैन को कितना जानते हैं आप?

आज इस जादूगर की बरसी है.

इन नौ सवालों का जवाब दे दिया, तब मानेंगे आप ऐश्वर्या के सच्चे फैन हैं

कुछ ऐसी बातें, जो शायद आप नहीं जानते होंगे.