Submit your post

Follow Us

धनुष की वो गैंगस्टर-थ्रिलर फिल्म, जो नेटफ्लिक्स पर तोड़-फोड़ मचा देगी!

1 जून को तमिल फिल्मस्टार धनुष ने बड़े बुझे हुए मन से अपनी फिल्म ‘जगमे थांधीराम’ का ट्रेलर रिलीज़ किया. उन्होंने फिल्म का ट्रेलर ट्वीट करते हुए लिखा-

”जिस फिल्म को थिएटर्स में देखने का अनुभव कमाल होता, वो अब नेटफ्लिक्स पर आ रही है. बहरहाल, हम उम्मीद करते हैं कि आप जगमे थांधीराम और सुरुली को एंजॉय करेंगे.”

ये देखिए धनुष का वो ट्वीट.
ये देखिए धनुष का वो ट्वीट.

2016 में अनाउंस की गई ये फिल्म 2020 में सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली थी. फिल्म को लेकर भयानक बज़ था. मगर पैंडेमिक की वजह से सिनेमाघर लंबे समय से बंद हैं. फुल कपैसिटी में थिएटर्स खुलने के आसार भी नज़र नहीं आ रहे. ऐसे में फिल्म की रिलीज़ लटकाने की बजाय मेकर्स ने इसे नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ करने का फैसला किया है. हालांकि इस चीज़ को लेकर धनुष और फिल्म के प्रोड्यूसर शशिकांत के बीच विवाद हो गया. धनुष चाहते थे कि ‘जगमे थांधीराम’ को थिएटर्स में ही रिलीज़ किया जाए. क्योंकि इस फिल्म को देखने का मज़ा सिनेमाघरों में ही आएगा. ये विवाद थोड़ा खिंचा भी. मगर शशिकांत ने नेटफ्लिक्स के साथ अपनी डील फाइनल कर दी. फिर धनुष ने भी मामले को ज़्यादा तूल न देते हुए नेटफ्लिक्स रिलीज़ पर हामी भर दी. ‘जगमे थांधीराम’ 18 जून से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की जा सकेगी.

# किस बारे में है ‘जगमे थांधीराम’?

‘जगमे थांधीराम’ की कहानी मदुरई में रहने वाले एक लड़के सुरुली की है. कहने को तो वो एक होटल चलाता है. मगर उसका मेन बिज़नेस भाइगिरी है. क्राइम की दुनिया में धीरे-धीरे सुरुली बड़े लेवल पर पहुंच जाता है. फिल्म के ट्रेलर के आखिर में सुरुली भरपूर संतुष्टि के साथ एक डायलॉग बोलता है-

‘लंदन की सड़कों पर एक तमिल गैंगस्टर’

मोटा-मोटी ये डायलॉग इस फिल्म का सार है. मगर ट्रेलर में कुछ और चीज़ें भी दिखती हैं. सुरुली इंडिया के क्राइम वर्ल्ड में नाम बनाने के बाद एक लंदन बेस्ड इंटरनेशनल गैंगस्टर के लिए काम करता है. मगर बाद में ये दोनों एक-दूसरे के सामने आ जाते हैं. इन दोनों की भिड़ंत लंदन में तमिलियन इमिग्रेंट्स के मसले से जुड़ी हुई लगती है. फिल्म में एक से ज़्यादा जगह पर इस चीज़ का ज़िक्र भी आता है. ‘जगमे थांधीराम’ के डायरेक्टर कार्तिक सुब्बाराज ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू दिया. इसमें उन्होंने बताया कि उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है. इस फिल्म में वो एक लोकल कैरेक्टर की मदद से एक ग्लोबल मसले पर बात करेंगे. वो ग्लोबल मसला इमिग्रेंट्स से जुड़ा हुआ हो सकता है. मगर ये ट्रेलर देखकर किया जाने वाला एक गेस है. असली खेल फिल्म की रिलीज़ के बाद पता चलेगा. फिल्म का ट्रेलर आप यहां देख सकते हैं-

# कौन-कौन लोग काम कर रहे हैं?

‘जगमे थांधीराम’ में धनुष लीड यानी सुरुली के कैरेक्टर में नज़र आएंगे. ये इस साल रिलीज़ होने वाली उनकी दूसरी फिल्म होगी. पिछले दिनों सिनेमाघरों के खुलने पर उनकी ‘कर्णनन’ रिलीज़ हुई थी. जिसे शानदार रिस्पॉन्स मिला. धनुष के अलावा फिल्म में मलयालम एक्ट्रेस ऐश्वर्या लेक्शमी, जोजू जॉर्ज, शरत रवि और जेम्स कॉस्मो जैसे एक्टर्स नज़र आने वाले हैं. इस फिल्म के रॉबर्ट डिनीरो और अल पचीनो जैसे एक्टर्स को भी अप्रोच किया गया था. मगर काम नहीं बना. डायरेक्टर कार्तिक सुब्बाराज के मुताबिक हॉलीवुड एक्टर्स को फिल्म में कास्ट करना बड़ा पेचीदा काम है. वहां इतने सारे एजेंट्स होते हैं कि आप एक्टर तक पहुंच ही नहीं पाते. फाइनली उस रोल में ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ समेत कई बड़ी फिल्मों और सीरीज़ में काम कर चुके एक्टर जेम्स कॉस्मो को साइन कर लिया. जेम्स फिल्म में लंदन बेस्ड गैंगस्टर का रोल करेंगे, जिसके लिए सुरुली काम करता है.

'गेम ऑफ थ्रोन्स' फेम एक्टर जेम्स कॉस्मो फिल्म में सुरुली के बॉस और लंदन बेस्ड गैंग लॉर्ड के रोल में नज़र आएंगे.
‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ फेम एक्टर जेम्स कॉस्मो फिल्म में सुरुली के बॉस और लंदन बेस्ड गैंग लॉर्ड के रोल में नज़र आएंगे.

# जब ये फिल्म 2016 में अनाउंस हुई, तो बनने में इतनी देर क्यों?

2016 अप्रैल में इस फिल्म के बनने की घोषणा की गई. तब इसकी कहानी न्यू यॉर्क में घटने वाली थी. मगर फाइनेंशिल दिक्कतों की वजहों से फिल्म रोक दी गई. 2018 में शशिकांत की कंपनी ने ये स्क्रिप्ट खरीदकर इस पर काम शुरू कर दिया. तय हुआ कि रजनीकांत की ‘पेट्टा’ से निपटने के बाद कार्तिक सुब्बाराज इस फिल्म पर काम शुरू करेंगे. तब तक धनुष भी अपनी दूसरी फिल्मों का काम खत्म कर लेंगे. जुलाई 2019 में इस फिल्म की शूटिंग शुरू हुई और दिसंबर में खत्म हो गई. इस दौरान जगमे थांधीराम की टीम ने लंदन, मदुरई और चेन्नई के कई लोकेशंस पर शूटिंग की. मगर कोविड की वजह से फिल्म के पोस्ट-प्रोडक्शन का काम रुक गया. चार साल तक मेकिंग में रहने के बाद फाइनली ये फिल्म रिलीज़ होने जा रही है.

मलयालम फिल्म एक्ट्रेस ऐश्वर्या लेक्शमी. वो फिल्म में धनुष की लव इंट्रेस्ट का रोल प्ले कर रही हैं.
मलयालम फिल्म एक्ट्रेस ऐश्वर्या लेक्शमी. वो फिल्म में धनुष की लव इंट्रेस्ट का रोल प्ले कर रही हैं.

# धनुष- इंडिया के सबसे बड़ा स्टार

धनुष को फिलहाल इंडिया का सबसे बड़ा स्टार कहने में कोई गुरेज नहीं होनी चाहिए. वो क्वॉलिटी फिल्मों में काम करके अच्छे बॉक्स ऑफिस नंबर्स ले आते हैं. जिसमें उनकी परफॉरमेंस की भी तारीफ होती है. उनकी पिछली फिल्म ‘कर्णनन’ को ही ले लीजिए. बिल्कुल जमीनी स्तर पर कास्ट सिस्टम की बात करने वाली ये जबरदस्त हार्ड-हिटिंग फिल्म थी. और धनुष के तो क्या ही कहने. मगर धनुष देश के सबसे बड़े स्टार इसलिए हैं क्योंकि वो सिर्फ तमिल सिनेमा ही नहीं कर रहे. वो हिंदी सिनेमा और हॉलीवुड में भी साथ-साथ काम कर रहे हैं. आनंद एल. राय के डायरेक्शन में बनने वाली हिंदी फिल्म ‘अतरंगी रे’ में वो अपना काम पूरा कर चुके हैं. इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार और सारा अली खान नज़र आने वाली है. इसके अलावा वो ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ वाले रुसो ब्रदर्स की अगली फिल्म ‘द ग्रे मैन’ की कास्ट का भी हिस्सा हैं. नेटफ्लिक्स के लिए बन रही इस फिल्म में रायन गॉस्लिंग, क्रिस इवांस और अना डे आर्मस जैसे हॉलीवुड स्टार्स नज़र आने वाले हैं. भयंकर लेवल पर बन रही ये एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे फ्रैंचाइज़ी के तौर पर डेवलप किया जाएगा. और धनुष उस फ्रैंचाइज़ी का अहम हिस्सा माने जा रहे हैं.

आनंद एल. राय डायरेक्टेड फिल्म 'अतरंगी रे' के अनाउंसमेंट फोटोशूट के दौरान अक्षय कुमार और सारा अली खान के साथ धनुष.
आनंद एल. राय डायरेक्टेड फिल्म ‘अतरंगी रे’ के अनाउंसमेंट फोटोशूट के दौरान अक्षय कुमार और सारा अली खान के साथ धनुष.

वीडियो देखें: धनुष की ‘जगमे थांधीराम’ 2016 में अनाउंस हुई, तो बनने में इतनी देर क्यों?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

माधुरी से डायरेक्ट बोलो 'हम आपके हैं फैन'

आज जानते हो किसका हैप्पी बड्डे है? माधुरी दीक्षित का. अपन आपका फैन मीटर जांचेंगे. ये क्विज खेलो.

जिन मीम्स को सोशल मीडिया पर शेयर कर चौड़े होते हैं, उनका इतिहास तो जान लीजिए

कौन सा था वो पहला मीम जो इत्तेफाक से दुनिया में आया?

पार्टियों को चुनाव निशान के आधार पर पहचानते हैं आप?

चुनावी माहौल में क्विज़ खेलिए और बताइए कितना स्कोर हुआ.

लगातार दो फिफ्टी मारने वाले कोहली ने अब कहां झंडे गाड़ दिए?

राहुल के साथ यहां भी गड़बड़ हो गई.

रोहित शेट्टी के ऊपर ऐसी कड़क Quiz और कहां पाओगे?

14 मार्च को बड्डे होता है. ये तो सब जानते हैं, और क्या जानते हो आके बताओ. अरे आओ तो.

आमिर पर अगर ये क्विज़ नहीं खेला तो दोगुना लगान देना पड़ेगा

म्हारा आमिर, सारुक-सलमान से कम है के?

परफेक्शनिस्ट आमिर पर क्विज़ खेलो और साबित करो कितने जाबड़ फैन हो

आज आमिर खान का हैप्पी बड्डे है. कित्ता मालूम है उनके बारे में?

अनुपम खेर को ट्विटर और वॉट्सऐप वीडियो के अलावा भी ध्यान से देखा है तो ये क्विज खेलो

चेक करो अनुपम खेर पर अपना ज्ञान.

कहानी राहुल वैद्य की, जो हमेशा जीत से एक बिलांग पीछे रह जाते हैं

'इंडियन आइडल' से लेकर 'बिग बॉस' तक सोलह साल हो गए लेकिन किस्मत नहीं बदली.

गायों के बारे में कितना जानते हैं आप? ज़रा देखें तो...

कितने नंबर आए बताते जाइएगा.