Thelallantop

IPL 2022: वो पांच भारतीय खिलाड़ी जो मेगा ऑक्शन में रह सकते हैं अनसोल्ड !

तस्वीर में केदार जाधव और कर्ण शर्मा ( फोटो क्रेडिट : PTI)

IPL की सभी फ्रेंचाइजीज ने मंगलवार 30 नवंबर 2021, को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी. कई बड़े चेहरों को रिटेंशन लिस्ट में जगह नहीं मिली है. वहीं कई ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिन्हें रिटेन कर फ्रेंचाइजीज ने सभी को चौंका दिया. रिटेंशन के बाद मेगा ऑक्शन होना है. दो नई टीमों के जुड़ने से मेगा ऑक्शन और भी ज्यादा दिलचस्प होने वाला है.

कुछ रिपोर्ट्स की माने तो अगले साल जनवरी के महीने में मेगा ऑक्शन हो सकता है. देश और विदेश के कई बड़े और अनकैप्ड खिलाड़ी इस ऑक्शन में उतरेंगे. उनपर जमकर बोलियां लगने वाली हैं. हालांकि, कई ऐसे खिलाड़ी भी ऑक्शन में होंगे, जिन्हें खरीदने में कोई फ्रेंचाइजी शायद ही दिलचस्पी दिखाए. आइये एक नज़र डालते हैं उन 5 भारतीय खिलाड़ियों पर, जो मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रह सकते हैं.

#Kedar Jadhav

केदार जाधव. भारत के लिए खेल चुके हैं. लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. अब शायद ही टीम इंडिया में केदार जाधव की वापसी हो. IPL में भी केदार जाधव का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा. चेन्नई सुपर किंग्स से निकाले जाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले. हैदराबाद ने केदार जाधव को दो करोड़ में खरीदा था, लेकिन टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके.

IPL 2021 के छह मुकाबलों की पांच पारियों में बल्लेबाजी का मौका मिला. सिर्फ 55 रन ही बना सके. 19 सर्वाधिक स्कोर रहा. इससे पहले केदार जाधव चेन्नई के लिए खेलते हुए 18 पारियों में सिर्फ 248 रन ही बना सके थे. 36 साल के केदार जाधव की उम्र और फॉर्म को देखते हुए तो यही लग रहा है कि वह अनसोल्ड रहने वाले हैं. शायद ही कोई फ्रेंचाइजी केदार जाधव को खरीदने में दिलचस्पी दिखाए.

#Mohit Sharma

मोहित शर्मा. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज. एक समय एमएस धोनी के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज हुआ करते थे. साल 2014 में मोहित शर्मा चेन्नई फ्रेंचाइजी का अहम हिस्सा थे. उन्होंने उस सीजन 23 विकेट झटके थे. पर्पल कैप भी जीती थी. इसके बाद विश्वकप 2015 में भी खेले. लेकिन बीते कुछ सालों में मोहित शर्मा का नाम अचानक से गायब हो गया. इसकी वजह इंजरी और खराब फॉर्म है.

आखिरी बार मोहित शर्मा 2020 IPL सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले थे. सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिला. चार ओवर के स्पेल में 45 रन खर्च कर एक विकेट झटके थे. मुमकिन है कि मोहित मेगा ऑक्शन में अपना नाम देंगे, पर शायद ही उन पर कोई फ्रेंचाइजी बोली लगाए.

#Cheteshwar Pujara

चेतेश्वर पुजारा को हमेशा टेस्ट क्रिकेटर समझा गया. लेकिन T 20 क्रिकेट में उन्होंने शतक लगाने का कारनामा भी किया है. 2018-19 के सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में उन्होंने रेलवे के खिलाफ शतक लगाया था. IPL में पुजारा 2010 से 2014 तक खेले. 22 पारियों में 390 रन बनाए. 99 का स्ट्राइक रेट. सिर्फ एक पचासा. पुजारा को 2021 की IPL नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था. लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. इस समय पुजारा खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. हो सकता है कि उन्हें टेस्ट टीम से भी बाहर कर दिया जाए. ऐसे में मेगा ऑक्शन में शायद ही पुजारा पर कोई फ्रेंचाइजी बोली लगाए.

#Dhawal Kulkarni

धवल कुलकर्णी. घरेलू क्रिकेट के बहुत बड़े गेंदबाज. मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे. धवल को रिटेन नहीं किया गया. रिटेन करने का मतलब भी नहीं बनता. पिछले दो सीजन में धवल कुलकर्णी सिर्फ दो ही मैच खेल सके. इन दो मैचों में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. 32 साल के धवल कुलकर्णी मेगा ऑक्शन में उतरेंगे और कोई टीम उनपर बोली लगाए, इसकी उम्मीद बहुत कम है.

#Karn Sharma

कर्ण शर्मा. 34 साल के हो चुके हैं. चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे, लेकिन 2021 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. 2020 में चेन्नई के लिए पांच मुकाबले खेले थे. पांच विकेट झटके थे. कर्ण शर्मा T20 क्रिकेट में बड़ा नाम नहीं हैं और मेगा ऑक्शन में ज्यादातर फ्रेंचाइजीज भविष्य को देखते हुए खिलाड़ियों पर दांव लगाने वाली हैं.

कहा ये भी जा रहा है कि इसके बाद मेगा ऑक्शन नहीं होना है. ऐसे में 34 साल की जगह फ्रेंचाइजीज किसी 22 साल के युवा स्पिनर को टीम में रखना चाहेंगी जो आगे चलकर टीम के लिए मैच विनर साबित हो. मुमकिन है कि कर्ण शर्मा को कोई खरीददार न मिले.

IPL 2022: राजस्थान, दिल्ली, पंजाब ने कम पैसों में बड़ा कमाल कर दिया

Read more!

Recommended