Submit your post

Follow Us

अगर ऐसा ना होता तो CSK ऐसे ना हारती!

आईपीएल 2020. इस साल चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस अपनी इस मेमोरी डिलीट करना चाहेंगे. मैच नंबर 41 के साथ-साथ चेन्नई सुपर किंग्स की उम्मीदें भी खत्म हो गई है. शारजाह क्रिकेट मैदान पर मुंबई इंडियंस ने 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज करके प्वॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल कर लिया है.

शारजाह के मैदान पर मुंबई की टीम कप्तान रोहित शर्मा के बिना खेलने उतरे. कायरन पोलार्ड ने कप्तानी की और टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया. इस मैच में सीएसके का हाल पहली पारी में ही खराब हो गया था.

चेन्नई की टीम इस मुकाबले में शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो, केदार जाधव जैसे कई खिलाड़ियों के बिना खेलने उतरी. लेकिन जगदीशन और गायकवाड़ जैसे युवा खिलाड़ियों को लाकर भी टीम की किस्मत नहीं बदली.

इस मैच के खत्म होते-होते या फिर यूं कहें कि दूसरी पारी में कोई भी मैच पलटू मोमेंट नहीं आया. जबकि मैच की स्क्रिप्ट को सीएसके की पहली पारी में ही लिख दिया गया था.

चलिए बताते हैं कैसे. सीएसके की पारी शुरू हुई. ओपन करने आए एक फाफ डू प्लेसी. उनका साथ देने उतरे रुतुराज गायकवाड़. लेकिन इस यंग लड़के को ट्रेंट बोल्ट ने जमने का कोई मौका नहीं दिया. पहले ओवर में गायकवाड़ खाता खोले बिना वापस लौट गए.

पहला विकेट गिरा तो आए अंबाती रायुडू. अगला ओवर जसप्रीत बुमराह के हाथ में. ओवर की चौथी और पारी की दसवीं गेंद पर ही बुमराह ने रायुडू को विकेट के पीछे डी कॉक के हाथ लपकवा दिया.

दो विकेट जा चुके थे. अब स्ट्राइक पर आए युवा बल्लेबाज़ नारायण जगदीशन. लेकिन जब पहली 10 गेंदों पर दो विकेट गिरने का प्रेशर हो और सामने बुमराह जैसा बड़ा गेंदबाज़. तो किसी का हाल भी बेहाल हो सकता है. वो इस प्रेशर को नहीं झेल पाए और पहली गेंद पर ही सूर्याकुमार यादव को कैच देकर टाटा बाय-बाय बोल गए.

देखते ही देखते तीन रन पर तीन विकेट. पहले दो ओवर में तीन विकेट जा चुके थे. अब क्रीज़ पर आए कप्तान एमएस धोनी. फाफ डू प्लेसी और धोनी की ऐसी जोड़ी जिसपर कोई भी टीम यकीन कर सकती है. लेकिन आज इनका दिन भी नहीं था.

ट्रेंट बोल्ट अगला ओवर लेकर आए और फाफ डू प्लेसी को भी एक रन पर कैच आाउट करवाकर मैच का पूरा नक्शा ही पलट दिया देखते ही देखते तीन ओवर में सीएसके चार रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी.

अब क्रीज़ पर थी सीएसके की सबसे भरोसेमंद जोड़ी. एमएस धोनी और रविन्द्र जडेजा के रूप में. लेकिन शायद ये वो दिन था जो सीएसके फैंस फिर कभी याद करना नहीं चाहेंगे.

क्योंकि टॉप ऑर्डर के फेल होने के बाद इस दिन जडेजा और धोनी को भी नहीं चलना था. पारी के छठे ओवर में एक बार फिर से कप्तान ने बोल्ट को गेंद दी. उन्होंने ओवर पकड़ते ही जडेजा का रास्ता भी क्लियर कर दिया. जडेजा सात रन बनाकर पांड्या को आसान सा कैच देकर वापस लौट गए.

वो टीम जिसने आईपीएल में कई बड़े स्कोर बनाए है, वो 21 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी थी. आखिरकार पावरप्ले खत्म होते ही कप्तान धोनी भी राहुल चाहर का शिकार बने और 30 रन पर छह विकेट गंवाने वाली टीम मैच कैसे बचाती. ये बहुत मुश्किल था. आखिर में सैम करन ने टीम को 114 रन तक पहुंचाया. लेकिन तब तक पारी के शुरुआती सात ओवर ही मैच में सबकुछ सेट कर चुके थे.

सीएसके ने बाद में 114 रन बनाए. लेकिन इशान किशन और डी कॉक की सुपर बैटिंग से मुंबई ने इस मैच को 10 विकेट से जीत लिया.


IPL 2020 प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर मुंबई, सीएसके का काम तमाम

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

क्विज़: नुसरत फतेह अली खान को दिल से सुना है, तो इन सवालों का जवाब दो

आज बड्डे है.

ये क्विज जीत नहीं पाए तो तुम्हारा बचपन बेकार गया

आज कार्टून नेटवर्क का हैपी बड्डे है.

रणबीर कपूर की मम्मी उन्हें किस नाम से बुलाती हैं?

आज यानी 28 सितंबर को उनका जन्मदिन होता है. खेलिए क्विज.

करीना कपूर के फैन हो तो इ वाला क्विज खेल के दिखाओ जरा

बेबो वो बेबो. क्विज उसकी खेलो. सवाल हम लिख लाए. गलत जवाब देकर डांट झेलो.

रवनीत सिंह बिट्टू, कांग्रेस का वो सांसद जिसने एक केंद्रीय मंत्री के इस्तीफे का प्लॉट तैयार कर दिया!

17 सितंबर को किसानों के मुद्दे पर बिट्टू ऐसा बोल गए कि सियासत में हलचल मच गई.

मोदी जी का बड्डे मना लिया? अब क्विज़ खेलकर देखो उनको कितना जानते हो मितरों

अच्छे नंबर चइये कि नइ चइये?

KBC में करोड़पति बनाने वाले इन सवालों का जवाब जानते हो कि नहीं, यहां चेक कर लो

करोड़पति बनने का हुनर चेक कल्लो.

विधायक विजय मिश्रा, जिन्हें यूपी पुलिस लाने लगी तो बेटियां बोलीं- गाड़ी नहीं पलटनी चाहिए

चलिए, विधायक जी की कन्नी-काटी जानते हैं.

नेशनल हैंडलूम डे: और ये है चित्र देखो, साड़ी पहचानो वाली क्विज

कभी सोचा नहीं होगा कि लल्लन साड़ियों पर भी क्विज बना सकता है. खेलो औऱ स्कोर करो.

सौरव गांगुली पर क्विज़!

सौरव गांगुली पर क्विज़. अपना ज्ञान यहां चेक कल्लो!