Submit your post

Follow Us

IMPACT FEATURE: अब इंडिया सुनेगा किताबें, कहीं भी कभी भी

ये जो इंडिया है ना.. पूरा इंडिया… नॉर्थ टू साउथ और ईस्ट से वेस्ट तक ये कहानियों का ही देश है. ये कहानियां ही हैं जो हमारी सबसे अच्छी फ्रेंड हैं. अब देखिए न… पहले हमारी दोस्ती होती है दादी-नानी की कहानियों से, फिर मिलती हैं सुनने को हर त्योहार से जुड़ी कई कहानियां, और इसके बाद शुरू होती है कहानी बनाने की कहानी.

हम बड़े होते हैं तो खुद कई कहानियां गढ़ने लगते हैं. प्रेम की कहानी, लाइफ में कुछ हासिल करने की कहानी, ट्रेवल, कमाई, फिटनेस हर फील्ड में हम कहानियां गढ़ने लगते हैं.

कहानियां सुनते सुनाते हम किताबों से दोस्ती कर लेते हैं और लाइफ का सफर यूं ही हौले हौले वाली हंसी के साथ आगे बढ़ता रहता है. तो क्या कहते हैं, कहानियां हुईं न हमारी सबसे अच्छी दोस्त?

अब ये तो हुई दोस्ती की बात लेकिन इस दोस्त से दोस्ती गाढ़ी भी तो रखनी है. जी हां… लेकिन आज के दौर में जब हम इतने बिजी रहने लगे हैं. खाना, पीना, खेलना, कूदना, घूमना, फिरना… सब सिमटता ही जा रहा है. जब ये काम सिमट रहे हैं तो किताबों और कहानियों के लिए वक्त कैसे मिलेगा? अगर आप इसी सवाल से जूझ रहे हैं तो समझ लीजिए आपके सवाल को जवाब वाली संजीवनी मिल ही गई है.

हमें भी पता है, वक्त ऐसा है कि पढ़ाई मुमकिन सा ख्वाब लगता नहीं तो फिर अगर कहानियों की किताबी दुनिया अगर आपके कानों से होकर दिल तक पहुंचे तो कैसा हो? यकीन मानिए आंखें बंद कर किस्से और कहानी सुनने में जो आनंद है वह किसी और चीज में नहीं. यह माहौल आपको किसी दूसरी दुनिया में लेकर चला जाता है जहां कुछ बोलने का मन नहीं करता है. अपनी भाषा में बोले तो आपका लेवल ऊपर उठ जाता है.

अगर आप भी अपने ‘दोस्त’ से ऐसी मुलाकाते चाहते हैं तो दुनिया की पहली ऐसी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस आपका इंतजार कर रही है जहां आप अनलिमिटेड सुन/पढ़ सकते हैं.

स्टोरीटेल, एक स्वीडिश ऑडियोबुक सब्सक्रिप्शन सर्विस है जो हाल में इंडिया में लॉन्च हुई है. ये यूरोप से बाहर इसका पहला मार्केट है. अपने देश में स्टोरीटेल ने लोकल पार्टनर्स जैसे हार्परकॉलिन्स, पेंग्विन रेंडम हाउस, कराडी टेल्स, डकबिल, अन्य से टाइअप किया है. इसकी सब्सक्रिप्शन लेकर आप अनलिमिटेड नेशनल और इंटरनेशनल ऑडियोबुक्स को इनकी लार्ज और लगातार बढ़ रही लाइब्रेरी से स्ट्रीम कर सुन सकते हैं, वो भी अपने स्मार्टफोन पर.. जब भी चाहें, जहां भी चाहें. अगर आप एक वक्त में एक से ज्यादा बुक्स पढ़ना चाहते हैं, तोआप मल्टिपल ऑडियोबुक्स पर भी स्विच कर सकते हैं.

इस वक्त 1,00,000+ ऑडियोबुक्स और ईबुक्स न सिर्फ हिंदी में बल्कि मराठी, बंगाली, मलयालम, उर्दू और अंग्रेजी भाषा में इस ऐप पर अवेलेबल हैं. आप कैटेगरीज की वाइड रेंज में से अपनी पसंद चुन सकते हैं जिसमें फिक्शन, नॉन फिक्शन, क्राइम, रोमांस, हिस्ट्री, इकॉनमी और फाइनेंस, पोएट्री, स्प्रिचुअल, पर्सनल डिवेलपमेंट शामिल हैं.

स्टोरीटेल में ‘किड्स मोड’ का एक यूनिक फीचर भी है जो फिल्टर के साथ चिल्ड्रेन बुक्स को प्रेजेंट करता है. ‘किड्स मोड’ को एक्टिवेट करने के लिए आपको बस सेटिंग्स में जाकर स्विच पर क्लिक करना होता है. स्टोरीटेल में 6000+ चिल्ड्रेन टाइटल्स हैं.

स्टोरीटेल ऑडियोबुक स्टोर में ये कुछ फेवरेट्स हैं जिनसे आप अपने सफर की शुरुआत कर सकते हैं, इनमें जो धांसू नाम हैं, जैसे कि:

आप घुमक्कड़ी कर रहे हैं, सफर में हैं, दौड़ रहे हैं, साफ सफाई कर रहे हैं, या फिर किचन में कुछ पका रहे हैं, अपने हर लम्हे को इस ऐप से आप और भी दिलचस्प बना सकते हैं. स्टोरीटेल को सब्सक्राइब करें और हर मिजाज की हजारों बुक्स में से अपना मिजाज चुन डालें. ये भी जान लीजिए कि स्टोरीटेल अपने पढ़ंतू दीवानों के लिए 30 दिन का फ्री ट्रायल देता है. इसके बाद इसकी मंथली फीस है जो सिर्फ 299 रुपये है.

और हां, जाते जाते… क्या यह मजेदार नहीं होगा कि आपका फेवरेट सेलिब्रिटी या ऑथर आपके लिए पढ़े और आप उसे सुनें? स्टोरीटेल पर आपको ये सब मिलेगा. नेशनल और इंटरनेशनल सेलिब्रिटीज जैसे कोंकणा सेन शर्मा, केट विंसलेट, सोनाली बेंद्रे से लेकर मिशेल ओबामा, स्टीफन फ्राई, आपके लिए खास तौर से किताबें पढ़ रहे हैं वो भी एक्सक्लूसिवली स्टोरीटेल ऐप पर ही.

तो दोस्तों…. कहानियों के सफर में, अब किताबों की एक नई दुनिया आपका स्वागत करने को तैयार है. इस दुनिया में आईए… आपकी ‘दोस्ती’ और गाढ़ी हो उठेगी.

Sponsored: ये पोस्ट Storytel द्वारा प्रायोजित है.

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

YES Bank शुरू करने वाले राणा कपूर कौन हैं, जिन्होंने नोटबंदी को 'मास्टरस्ट्रोक' बताया था

यस बैंक डूब रहा है.

सात साल पहले केजरीवाल ने वो बात कही थी जो आज वो ख़ुद नहीं सुनना चाहते

बरसों पुरानी इस बात की वजह से सोशल मीडिया पर घेर लिए गए हैं.

क्या भारत सरकार से पूछे बिना पाकिस्तान चली गई इंडियन कबड्डी टीम?

अब ढेरों खेल-तमाशा हो रहा है.

बजट का कितना ज्ञान है, ये क्विज़ खेलकर चेक कर लो!

कितना नंबर पाया, बताते हुए जाना. #Budget2020

संविधान के कितने बड़े जानकार हैं आप?

ये क्विज़ जीत लिया तो आप जीनियस हुए.

क्रिकेट के पक्के वाले फैन हो तो इस क्विज़ को जीतकर बताओ

कित्ता नंबर मिला, सच-सच बताना.

सलमान खान के फैन, इधर आओ क्विज खेल के बताओ

क्विज में सही जवाब देने वाले के लिए एक खास इनाम है.

QUIZ: देश के सबसे महान स्पोर्टसमैन को कितना जानते हैं आप?

आज इस जादूगर की बरसी है.

चाचा शरद पवार ने ये बातें समझी होती तो शायद भतीजे अजित पवार धोखा नहीं देते

शुरुआत 2004 से हुई थी, 2019 आते-आते बात यहां तक पहुंच गई.

रिव्यू पिटीशन क्या होता है? कौन, क्यों, कब दाखिल कर सकता है?

अयोध्या पर फैसले के खिलाफ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड रिव्यू पिटीशन दायर करने जा रहा है.