Submit your post

Follow Us

IMPACT FEATURE: स्टोरीटेल ऑरिजनल्स: 20 नायाब ऑडियोबुक्स जो आपको कहीं और नहीं मिलेंगी

एक दौर ऐसा था कि किताबें पढ़ते पढ़ते कब वक़्त गुज़र जाता था पता ही नहीं लगता था. किताबों के शौक़ीन लाइब्रेरी में सुबह ऐसे घुसते थे कि शाम को माँ के कॉल आने पर ही घर जाते थे. लेकिन आज दौर कुछ ऐसा हो चला है कि लाइब्रेरी तो दूर जनाब, घर में बैठे बैठे भी किताबें  पढ़ने का वक़्त निकालना मुश्किल सा हो गया है. ऑफिस हो या कॉलेज, घर आते आते एनर्जी इतनी डाउन हो जाती है कि बिस्तर में घुसते ही नींद जकड़ लेती है. तो किताबों के लिए वक़्त आखिर निकालें कैसे?

ज़िन्दगी की इसी भागदौड़ को देखते हुए स्टोरीटेल लाया है आपके लिए एक लाख से भी ज़्यादा ऑडियोबुक्स. जी हाँ, स्टोरीटेल कि लाइब्रेरी में मिलेंगी आपको दुनिया भर की तमाम किताबें जिन्हे आप सुन सकते हैं. जो लोग ऑडियोबुक्स के कांसेप्ट से वाक़िफ़ नहीं हैं, उन्हें बता दें कि ऑडियोबुक्स के ज़रिये आप अपनी फेवरेट किताबों को कहीं भी और कभी भी सुन सकते हैं. घर में बैठे हों या ऑफिस की कुर्सी पर, या फिर कहीं ट्रेवल कर रहे हों, अब आप स्टोरीटेल के ज़रिए अपनी पसंदीदा किताबों का लुत्फ़ उठा सकते हैं.

इसी बात पर आपको बताते हैं स्टोरीटेल ऑरिजनल्स के बारे में जो कि सीधे ऑडियो के लिए ही लिखी गयी हैं और स्टोरीटेल के अलावा आपको कहीं और नहीं मिलेंगी. तो आइये इन ऑडीओबुक्स में से 20 टाइटल्स पर ज़रा नज़र डाल लीजिये ताकि बाद में ढूंढने में आसानी रहे.

भक्ति प्रेम विद्रोह

मशहूर कवि कुमार विश्वास लिखते तो ज़बरदस्त हैं ही, बोलते भी काफी अच्छा हैं. ‘भक्ति प्रेम विद्रोह’ के पहले सीज़न में विश्वास ने मीराबाई, कबीर, लाल देद, और रबिन्द्रनाथ टैगोर जैसे महान कवियों और संतों की ज़िन्दगी और उनकी कविताओं को बख़ूबी पेश किया है.

Bhakti Prem Vidrosh Cover

शिशिर की गर्लफ्रेंड

स्कूल-कॉलेज के दिनों का प्यार कुछ ऐसा होता है कि उसकी यादें सालों बाद भी आपका साथ नहीं छोड़तीं. यह कहानी है शिशिर की, जो 10  साल बाद जब अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड से टकराता है, तो उसकी लाइफ में जैसे सब कुछ बदल जाता है.

Shishir Ki Girlfriend Audio1

जख बाबा

नीलोत्पल मृणाल ने अपनी इस किताब में गांवों और उनमें रहने वाले लोगों के सपनों, उनकी ज़िन्दगी और उनकी परेशानियों को बड़े ही सरल तरीके से बयान किया है. अगर आप कभी गांव में रहे हैं, या भारतीय गांवों को समझना चाहते हैं, तो ये ऑडियोबुक ज़रूर सुनें.

Jakh Baba Audio Cover

छोटी दुर्गा

स्टोरीटेल पर सिर्फ बड़ों के लिए नहीं, छोटे बच्चों के लिए भी मज़ेदार कहानियां हैं. ‘छोटी दुर्गा’ कहानी है एक छोटे से गांव में रहने वाली एक ऐसी बच्ची की जो अपनी बहादुरी और चतुरता से बड़े बड़े दैत्यों और राक्षसों के छक्के छुड़ा देती है.

Chhoti Durga

गुस्ताख़ इश्क़

इरा टाक की इस ऑडियोबुक में आप सुनेंगे कहानी मिताली की, जो कि शादीशुदा होते हुए भी किसी और से इश्क़ करने की गुस्ताख़ी कर बैठती है. मिताली की कहानी के ज़रिये यह सीज़न एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर और उससे जुड़ी जटिलताओं को बड़ी नज़ाकत से आपके सामने रखता है.

Gustak Ishq Final Version

बिहारी टाइगर्स

एक्शन केटेगरी में स्टोरीटेल आपके लिए लाया है ‘बिहारी टाइगर्स’. यह कहानी है कुछ ईमानदार स्टूडेंट्स की जिन्हें सिस्टम गुनाह के रास्ते पर चलने के लिए मजबूर कर देता है. क्षितिज रॉय द्वारा लिखे गए इस सीज़न में नंदकिशोर पांडेय ने अपनी बुलंद आवाज़ दी है.

Bihari Tigers

डाइस

सस्पेंस थ्रिलर्स के शौकीनों के लिए स्टोरीटेल लाया है एक ऐसा ओरिजिनल जो आपको सांसें रोकने पर मजबूर कर देगा. एक सीरियल किलर एक के बाद एक लोगों की जानें ले रहा है और अपने क्राइम सीन्स पर छोड़ रहा है एक लाल डाइस. क्या इस चूहे बिल्ली के खेल में पुलिस उस किलर को पकड़ पाएगी? वो तो आपको सुन कर ही पता चलेगा.

Dice Audiobook Cover

काली रात

अगर आपको डरावनी कहानियां सुनना पसंद है तो ‘काली रात’ में वो सब कुछ है जो कि एक हॉरर फैन को चाहिए. आदित्य अपने नए बंगले की पार्टी में अपने दोस्तों को इन्वाइट करता है, लेकिन वहां कोई और भी है जो धीरे धीरे उन्हें अपने वहाँ होने का एहसास कराता है. दिल थाम कर सुनियेगा हरपाल महल की ये सीरीज़.

So Kaali Raat 800x800

ब्लैक रोज़

दो युवा शालिनी और मोहसिन ड्रग्स की चपेट में बुरी तरह से फंस चुके हैं. एक रिहैबिलिटेशन सेंटर में जब इन दोनों की मुलाक़ात होती है तो कैसे वह एक दुसरे का सहारा बनते हैं और कैसे उनका प्यार उन्हें अपने एडिक्शन से लड़ने की हिम्मत देता है, उसी की कहानी है ‘ब्लैक रोज़’.

Black Rose Audiobooks

इश्क़ के दाने

42 साल की अंकिता के पास सब कुछ है – एक प्यार करने वाला हस्बैंड, दो प्यारे बच्चे और एक खुशहाल ज़िन्दगी. इसी बीच जब एक दिन उसकी मुलाक़ात अपने पहले प्यार उदय से होती है, तो शुरू होता है बातों का, पुरानी यादों का सिलसिला. पियूष श्रीवास्तव की इस किताब में आवाज़ दी है रतना सक्सेना और करन सिंह ने.

Ikd S1 Final With Logo

स्नाइपर

भारतीय सेना में स्नाइपर के तौर पर एक अरसा गुज़ारने के बाद अनुजा अपने परिवार के पास वापस आ चुकी है. सालों बाद अपनों के बीच रह कर अनुजा अपनी ज़िन्दगी को संवारने की कोशिश कर ही रही थी कि एक हादसा उसकी ज़िन्दगी में उथल पुथल मचा देता है. क्या है वो हादसा? जानने के लिए सुनिए ‘द स्नाइपर’.

The Sniper Final Cover

अशोका के नवरत्न

फैंटसी केटेगरी में स्टोरीटेल लाया है आपके लिए ‘अशोका के नवरत्न’ नाम की सीरीज़ जिसमें राजशेखर सम्राट अशोक के 9 रत्नों को ढूंढने निकलता है और इसमें चोरी छुपे उसका साथ देती है देविका. अनुभा गोयल की लिखी इस सीरीज़ को आवाज़ दी है अद्वैत कोठारी ने.

बाबली घोष ज़िंदा है

बाबली घोष एक बेहद सिंपल सी लड़की है. पेशे से टीचर और पार्ट टाइम डिटेक्टिव है. बाबली की ज़िन्दगी में मुश्किल तब आती है जब एक दिन उसके मकान मालिक का ख़ून हो जाता है और क़त्ल का इलज़ाम उसके ऊपर आ जाता है. क्या बाबली ही है असली कातिल या किसी ने रची है उसके ख़िलाफ़ कोई साज़िश? जानने के लिए ज़रूर सुनियेगा.

Babli Ghosh Zinda Hai Audiobook Cover

डिटेक्टिवगिरी

डिटेक्टिवगिरी कहानी है डिटेक्टिव गिरि की. हरपाल महल की लिखी इस थ्रिलर सीरीज़ में कोसरी गांव में एक मर्डर हो जाता है जिसका पर्दाफाश करने की ज़िम्मेदारी उठाता है कहानी का नायक डेटेक्टिव गिरि. इस सीरीज़ में ज़बरदस्त सस्पेंस और ट्विस्ट हैं जो आपको अंत तक बांधे रखेंगे.

Dg Final Cover

चाणक्य रोज़ाना: राधाकृष्णन पिल्लई

पर्सनल डेवलपमेंट आज के वक़्त की बड़ी ज़रूरत है और आपकी इसी ज़रूरत को पूरा करेगी ये ऑडियोबुक सीरीज़. जाने माने मैनेजमेंट स्पीकर और राइटर राधाकृष्णन पिल्लई ने इस सीरीज़ के अलग अलग चैप्टर्स में टाइम मैनेजमेंट, स्ट्रेस मैनेजमेंट और वर्क-लाइफ बैलेंस जैसे कॉन्सेप्ट्स को बड़े सरल तरीके से समझाया है.

Chanakya Hindi 59

ज़ीरो टू ब्रावो

आश्का एक मिलिट्री कैडेट है जिसे रॉ (R.A.W.) किडनैप कर के आतंकवादियों के गढ़ तक पहुंचा देता है. फिर किस तरह आश्का रॉ कम्यूनिकेटर की मदद से मिशन पूरा करती हैं,  ये तो आप इस ऑडियोबुक को सुन कर ही जान पाएंगे.

Logo Zero To Bravo Cover

आगरा मर्डर डायरीज

चंद्रशेखर एक युवा लेखक है. एक रोज़ उसके पब्लिशर का मर्डर हो जाता हैं और शक की सुई आ कर अटकती हैं सिर्फ ओर सिर्फ चंद्रशेखर पर. क्या चंद्रशेखर ने ही उस पब्लिशर का मर्डर किया है या वो बन रहा हैं किसी साज़िश का निशाना? सुनिए ज़रूर.

The Agra Murder Diaries Audio Book Cover

उड़ान

ये कहानी है झुमुर की, जो अपने पति के किए गए गुनाहों की वजह से फंस चुकी है. जेल की सलांखों के पीछे बैठी झुमुर बाहर आने का रास्ता सोच रही है. क्या वो अपने आप को बेगुनाह साबित कर पाएगी? जानने के लिए सुनिए.

Udaan Audiobook

इला

जब एक रोज़ सुद्यूमन अनजाने में माँ पार्वती के पवित्र जंगल में चला जाता है, तो देखते ही देखते वहाँ मौजूद तमाम आदमी औरतों का रूप ले लेते हैं. आखिर ऐसा क्या हुआ जो ये श्राप सुद्यूमन को लग गया? क्या वो वापस अपने असली रूप में आ पाएगा? पढ़िए और जानिये.

Ila Audiobook Cover

मैंशन हाउस

1999 में जब विवान का ट्रांसफर बिजनौर से दमन के स्टील प्लांट में होता हैं, तो उसे और उसकी पत्नी को वहाँ एक आलीशान मैंशन अलॉट किया जाता है. धीरे धीरे दोनों को वहाँ अजीब सी चीज़ें महसूस होने लगती हैं. क्या ये मैंशन हॉन्टेड है या ये सब महज़ एक वहम है? जानने के लिए सुनना ना भूलें ये हॉरर सीरीज़.

Final Mh

इन ऑरिजिनल्स का आनंद लेने के लिए सिर्फ आपको डाउनलोड करनी है स्टोरीटेल ऐप। वहाँ आपको 30 दिन का फ्री ट्रायल भी मिलेगा, जिसमें आप सुन सकते हैं अनलिमिटेड किताबें, और उसके बाद मात्र 299 रूपये का मंथली सब्सक्रिप्शन. तो इंतज़ार किस बात का? कहानियों के समंदर में जब चाहें जितना मर्ज़ी चाहें गोते मारिये.

Sponsored: ये पोस्ट Storytel द्वारा प्रायोजित है.

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

संविधान के कितने बड़े जानकार हैं आप?

ये क्विज़ जीत लिया तो आप जीनियस हुए.

क्रिकेट के पक्के वाले फैन हो तो इस क्विज़ को जीतकर बताओ

कित्ता नंबर मिला, सच-सच बताना.

सलमान खान के फैन, इधर आओ क्विज खेल के बताओ

क्विज में सही जवाब देने वाले के लिए एक खास इनाम है.

QUIZ: देश के सबसे महान स्पोर्टसमैन को कितना जानते हैं आप?

आज इस जादूगर की बरसी है.

चाचा शरद पवार ने ये बातें समझी होती तो शायद भतीजे अजित पवार धोखा नहीं देते

शुरुआत 2004 से हुई थी, 2019 आते-आते बात यहां तक पहुंच गई.

रिव्यू पिटीशन क्या होता है? कौन, क्यों, कब दाखिल कर सकता है?

अयोध्या पर फैसले के खिलाफ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड रिव्यू पिटीशन दायर करने जा रहा है.

इन नौ सवालों का जवाब दे दिया, तब मानेंगे आप ऐश्वर्या के सच्चे फैन हैं

कुछ ऐसी बातें, जो शायद आप नहीं जानते होंगे.

अमिताभ बच्चन तो ठीक हैं, दादा साहेब फाल्के के बारे में कितना जानते हो?

खुद पर है विश्वास तो आ जाओ मैदान में.

‘ताई तो कहती है, ऐसी लंबी-लंबी अंगुलियां चुडै़ल की होती हैं’

एक कहानी रोज़ में आज पढ़िए शिवानी की चन्नी.

मोदी जी का बड्डे मना लिया? अब क्विज़ खेलकर देखो कितना जानते हो उनको

मितरों! अच्छे नंबर चइये कि नइ चइये?