Submit your post

Follow Us

IMPACT FEATURE: स्टोरीटेल के फ्रीमियम ऐप ऑडियोबाइट्स पर सुनें कहानियां दिल खोल कर

ऑडियोबुक्स के बारे में तो आपने सुना ही होगा. जी हां, ऐसी किताबें जिन्हें आप सुन सकते हैं, कभी भी और कहीं भी. घर में बैठे हों या ऑफिस की कुर्सी पर, एक्सरसाइज कर रहे हों या घर के काम, या फिर कहीं ट्रेवल कर रहे हों, ऑडियोबुक्स के ज़रिए आप जब चाहें अपनी पसंदीदा किताबों और कहानियों का लुत्फ़ उठा सकते हैं. बस कानों में इयरफोन्स लगाए और कहानियों की अद्भुत दुनिया में खो गए.

लेकिन ये ऑडीयोबुक्स आपको मिलेंगी कहां? तो आइए आपको बताते हैं स्टोरीटेल के बारे में. स्टोरीटेल एक जानी मानी स्वीडिश ऑडियोबुक सब्सक्रिप्शन सर्विस है, जहां हिंदी, उर्दू, अंग्रेजी, बंगाली, मराठी, और मलयालम जैसी स्थानीय भाषाओं में 3,00,000  से भी ज़्यादा ऑडियोबुक्स मौजूद हैं. कहानियों के इस ख़ज़ाने की लोकप्रियता का अंदाज़ा आप इसी बात से लगा लीजिए कि दुनिया भर में इसके के 10,00,000 से भी ज़्यादा सब्सक्राइबर हैं. साथ ही भारत में भी इसे ख़ासा पसंद किया गया है.

स्टोरीटेल का ऑडियोबाइट्स

2020 में स्टोरीटेल अपने भारतीय श्रोताओं के लिए ले कर आया है एक अनूठा ऐप जिसका नाम है ऑडियोबाइट्स. अनूठा इसलिए कि इस ऐप पर साइनअप करने के साथ ही आपको 30 दिन का ट्रायल पीरियड मिलता है, जिस दौरान आप ऑडियोबाइट्स पर जितनी चाहे कहानियां सुन सकते हैं. और तो और ट्रायल पीरियड खत्म हो जाने के बाद भी आप बिना किसी सर्विस चार्ज या ऐड के हर महीने कोई भी 10 नई कहानियां सुन सकते हैं. यानी आप महीने में अपनी पसंद की 10 कहानियां बिलकुल मुफ्त और बिना किसी रुकावट के सुन पाएंगे. अगर 10 से ज़्यादा कहानियां सुनने का मन करे, तो सिर्फ 29 रुपए प्रति महीने का सब्सक्रिप्शन लेकर आप कहानियों के इस पिटारे में से जितनी चाहें कहानियां सुन सकते हैं. कहानियों के शौकीनों के लिए यह रकम भी लगभग फ्री जैसी ही है.

ऑडियोबाइट्स का पिटारा

ऑडियोबाइट्स के ऑडियोबुक कलेक्शन में थ्रिलर, रोमांस, किड्स, क्लासिक्स, पर्सनैलिटी डेवलपमेन्ट, बायोग्राफ़ी समेत 9 कैटेगरीज़ में किताबें उपलब्ध हैं जिनमें से आप अपनी पसंद और मूड के हिसाब से कोई भी किताब सुन सकते हैं. यही नहीं, आप इस ऐप के ज़रिये अपनी फेवरेट कहानियां अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर भी कर सकते हैं.

लॉन्च के समय ऑडियोबाइट्स पर हिंदी, अंग्रेजी और मराठी में 500 से भी ज़्यादा स्टोरीटेल ओरिजिनल्स और क्लासिक कहानियां उपलब्ध हैं जो आपको कहीं और सुनने को नहीं मिलेंगी. इसके बाद हर महीने भारतीय भाषाओं में एक ओरिजिनल और हर कुछ दिनों में छोटी-छोटी कहानियां रिलीज़ की जाएंगी, ताकि आपके पास सुनने के लिए कहानियों की कभी कमी ना पड़े.

प्रीमियम के साथ ‘फ्रीमियम’

ऑडियोबाइट्स एक ‘फ्रीमियम’ ऐप है, जिसे खास तौर पर भारत के क़िस्सापसंद लोगों के लिए लॉन्च किया गया है. फ्रीमियम इसलिए कि इस ऐप पर आप हर महीने 10 प्रीमियम कहानियां फ्री में सुन सकते हैं. इत्तेफ़ाक़ से यह ऐप लॉकडाउन के दौरान लांच किया गया है, जो कि अच्छी बात है. आज जब हम सभी अपने अपने घरों में हैं, फ्री कहानियां सुनाने वाला यह ऐप ऑडियोबुक्स की दुनिया से जुड़ने का एक शानदार मौका है.

तो अगर कहानियां सुनने का शौक़ रखते हैं, तो आज ही ऑडियोबाइट्स ऐप डाउनलोड कर लीजिए और घर बैठे सैंकड़ों लाजवाब कहानियों का मज़ा लीजिये.

Sponsored: ये पोस्ट Storytel द्वारा प्रायोजित है.

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

ये क्विज जीत नहीं पाए तो तुम्हारा बचपन बेकार गया

आज कार्टून नेटवर्क का हैपी बड्डे है.

रणबीर कपूर की मम्मी उन्हें किस नाम से बुलाती हैं?

आज यानी 28 सितंबर को उनका जन्मदिन होता है. खेलिए क्विज.

करीना कपूर के फैन हो तो इ वाला क्विज खेल के दिखाओ जरा

बेबो वो बेबो. क्विज उसकी खेलो. सवाल हम लिख लाए. गलत जवाब देकर डांट झेलो.

रवनीत सिंह बिट्टू, कांग्रेस का वो सांसद जिसने एक केंद्रीय मंत्री के इस्तीफे का प्लॉट तैयार कर दिया!

17 सितंबर को किसानों के मुद्दे पर बिट्टू ऐसा बोल गए कि सियासत में हलचल मच गई.

मोदी जी का बड्डे मना लिया? अब क्विज़ खेलकर देखो उनको कितना जानते हो मितरों

अच्छे नंबर चइये कि नइ चइये?

KBC में करोड़पति बनाने वाले इन सवालों का जवाब जानते हो कि नहीं, यहां चेक कर लो

करोड़पति बनने का हुनर चेक कल्लो.

विधायक विजय मिश्रा, जिन्हें यूपी पुलिस लाने लगी तो बेटियां बोलीं- गाड़ी नहीं पलटनी चाहिए

चलिए, विधायक जी की कन्नी-काटी जानते हैं.

नेशनल हैंडलूम डे: और ये है चित्र देखो, साड़ी पहचानो वाली क्विज

कभी सोचा नहीं होगा कि लल्लन साड़ियों पर भी क्विज बना सकता है. खेलो औऱ स्कोर करो.

सौरव गांगुली पर क्विज़!

सौरव गांगुली पर क्विज़. अपना ज्ञान यहां चेक कल्लो!

कॉन्ट्रोवर्सियल पेंटर एमएफ हुसैन के बारे में कितना जानते हैं आप, ये क्विज खेलकर बताइये

एमएफ हुसैन की पेंटिंग और विवाद के बारे में तो गूगल करके आपने खूब जान लिया. अब ज़रा यहां कलाकारी दिखाइए.