Submit your post

Follow Us

'विनोद खन्ना' की जगह 'विनोद कांबली' को श्रद्धांजलि देने वालों ये स्टोरी आंखें खोलकर ज़रूर पढ़ना

27 अप्रैल को बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना इस दुनिया से सिधार गए. लेकिन ट्विटर पर कुछ लोगों ने पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली को श्रद्धांजलि दे दी. ये तो बिल्कुल हद है. जब ट्वीट करते हो तो ध्यान कहां रहता है. इतना ज्ञान लेकर किसे मुंह दिखाओगे? विनोद कांबली और विनोद खन्ना का फर्क ही नहीं मालूम. चलिए ये लिस्ट पढ़ लीजिए ताकि आगे कोई गलती न हो. उससे पहले विनोद कांबली का जवाब पढ़ लो, जो उन्होंने  श्रद्धांजलि देने वालों को दिया.

जब इस तरह के ट्वीट आते रहे तो विनोद कांबली ने ट्वीट किया,

‘तुम जैसे लोगों को शर्म आनी चाहिए, जिन्होंने विनोद खन्ना के निधन के ट्वीट में मेरा नाम टैग कर दिया. तुम्हें विनोद खन्ना जैसे महान अभिनेता के लिए सम्मान दिखाना चाहिए. जिन्होंने भी मेरे लिए ट्विट किए हैं, भगवान उन्हें जरूर सजा देगा.’

vinod kambli tweet
1. तो गौर से देख लो कौन विनोद कांबली है और कौन विनोद खन्ना है. और हां मौत विनोद खन्ना की हुई है. पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली सलामत रहें, ऐसी दुआ है हमारी.

vinod khanna and vinod kambli

2. विनोद कांबली को पहचान लिया. अब इनका भी ध्यान रखना. इनमें लारा दत्ता वो हैं, जो बॉलीवुड फिल्मों की एक्ट्रेस हैं. और ब्रायन लारा एक क्रिकेटर हैं. जो वेस्टइंडीज़ के बेहतरीन बल्लेबाज़ों में से एक हैं. दोनों के नाम में लारा है. बताना इसलिए पड़ गया कहीं यहां भी वो गलती न कर बैठो.

lara dutta and brian lara

3. इनको तो जानते ही होगे. मगर बात ट्वीट में टैग करने की है. तो थोड़ा और ध्यान से देख लो. एक सनी लियॉन हैं. और एक सनी देओल. दोनों हैं बॉलीवुड से. लेकिन एक ढाई किलो के हाथ के लिए मशहूर है. आदमी उठता नहीं उठ जाता है. बाकी दूसरी सनी के बारे में तो आप गूगल कर ही लोगे.

sunny leone and sunny deol

4. इस मामले में तो बहुत ही भद्द पिटवा चुके हो. बात स्नैपचैट के सीईओ की थी. एक अमेरिकी वेबसाइट के हवाले से दावा किया गया कि भारत में बिजनेस बढ़ाने पर स्नैपचैट के सीईओ इवान ने कहा था कि स्नैपचैट भारत और स्पेन जैसे ‘गरीब देशों’ के लिए नहीं है. इसके बाद लोग स्नैपचैट का बायकॉट करने लगे. प्ले स्टोर पर खरब रिव्यू देकर स्नैपचैट की रेटिंग्स गिराने लगे. मगर इस चक्कर में कुछ लोग स्नैपडील का नुकसान कर बैठे. मतलब स्नैपचैट की जगह स्नैपडील की रेटिंग गिरा दी. हालांकि काफी बवाल के बाद स्नैपचैट ने उस बयान से इंकार भी किया. जो उसके सीईओ के नाम से मीडिया में छाया रहा. तो देख लो स्नैपडील का लोगो क्या है. और सीईओ कौन है. और हां स्नैपडील एक शॉपिंग वेबसाइट है.

snapdeal

5. इसको थोड़ा संभल के देख लेना. मामला भावनाओं से जुड़ा होता है. धर्म जो है वो धर्म है. और धरम पा जी की तो बात ही निराली है. ‘कुत्ते मैं तेरा खून पी जाऊंगा.’ ये डायलॉग तो याद ही होगा.

 

dharmendra

6. ये तो तीन तीन हैं रे बाबा. एक राहुल गांधी हैं, जिनपर खूब मीम बनाते हो. लेकिन याद कर लेना राहुल गांधी राजनेता हैं. कई रैलियों में देखा होगा. बात दूसरे राहुल की, जिनके नाम में महाजन जुड़ा है. वो प्रमोद महाजन के बेटे हैं. प्रमोद महाजन को उनके भाई प्रवीण ने मार डाला था. तो हां ये राहुल महाजन आपने बिग बॉस रियल्टी शो में भी देखे होंगे. और एक टीवी चैनल पर ‘स्वयंवर’ रचाते भी देखे होंगे. अगर कुछ याद आया हो तो याद ही रखना. क्योंकि एक और राहुल हैं और उनके नाम में बोस जुड़ा है. ये राहुल बोस वो हैं जिन्होंने शौर्य, विश्वरूपम फिल्मों में कमाल का अभिनय किया है. प्यार के साइड इफेक्ट, चमेली, दिल धड़कने दो जैसी कई फ़िल्में भी की हैं.

rahul gandhi, rahul mahajan, rahul bose

7. सोनू निगम ने अज़ान पर ट्वीट किए, मगर नाम में सोनू की वजह से सोनू सूद को निशाना बना लिया. जबकि सोनू निगम सिंगर हैं और सोनू सूद एक्टर हैं. सोनू सूद को विवाह फिल्म में देखा होगा. नहीं देखा हो तो दबंग के चुलबुल पांडे याद होंगे.उसी चुलबुल पांडे से सोनू सूद फिल्म में लड़ता दिखाई देता है. फोटो देखकर शक्ल भी पहचान लो.

sonu nigam and sonu sood

8. अक्षय कुमार को तो जानते ही होगे. मगर अक्षय खन्ना को भी जान लो. ये विनोद खन्ना के बेटे हैं. हां वही विनोद खन्ना, जिनकी वजह से विनोद कांबली को श्रद्धांजलि दे दी.

akshay kumar and akshay khanna

9. जब इतना सबकुछ पढ़ ही लिया तो ये भी जान लो, असगर, असगर होता है और अजगर सांप होता है. असगर के मानी मासूम होता है. अजगर खुद देख लो क्या होता है. अजगर डसता नहीं, निगल जाता है. मेरे साथ ऐसा कुछ नहीं है. भले नॉन वेजिटेरियन हूं, लेकिन निगलने की तो दूर की बात. हिंसा से बहुत डर लगता है साहब.

asgar and ajgar


ये भी पढ़िए :

स्नैपचैट से इंडियंस नाराज नहीं होते, अगर ये पढ़ लेते

स्नैपचैट के मालिक प्रिय, ऐप डाउनलोड करने के पैसे कौन देता है?

अपनी इस हरकत के बाद फेसबुक ने खत्म होने की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं

तन्मय का नया वीडियो गहरी चोट करेगा मगर आप चिल्लाएंगे नहीं

भाई वो बंदा कौन था जो कैब में 15 लाख छोड़ गया!

 

 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

विधायक विजय मिश्रा, जिन्हें यूपी पुलिस लाने लगी तो बेटियां बोलीं- गाड़ी नहीं पलटनी चाहिए

चलिए, विधायक जी की कन्नी-काटी जानते हैं.

नेशनल हैंडलूम डे: और ये है चित्र देखो, साड़ी पहचानो वाली क्विज

कभी सोचा नहीं होगा कि लल्लन साड़ियों पर भी क्विज बना सकता है. खेलो औऱ स्कोर करो.

सौरव गांगुली पर क्विज़!

सौरव गांगुली पर क्विज़. अपना ज्ञान यहां चेक कल्लो!

कॉन्ट्रोवर्सियल पेंटर एमएफ हुसैन के बारे में कितना जानते हैं आप, ये क्विज खेलकर बताइये

एमएफ हुसैन की पेंटिंग और विवाद के बारे में तो गूगल करके आपने खूब जान लिया. अब ज़रा यहां कलाकारी दिखाइए.

'हिटमैन' रोहित शर्मा को आप कितना जानते हैं, ये क्विज़ खेलकर बताइए

आज 33 साल के हो गए हैं रोहित शर्मा.

क्विज़: खून में दौड़ती है देशभक्ति? तो जलियांवाला बाग के 10 सवालों के जवाब दो

जलियांवाला बाग कांड के बारे में अपनी जानकारी आप भी चेक कर लीजिए.

बजट का कितना ज्ञान है, ये क्विज़ खेलकर चेक कर लो!

कितना नंबर पाया, बताते हुए जाना. #Budget2020

संविधान के कितने बड़े जानकार हैं आप?

ये क्विज़ जीत लिया तो आप जीनियस हुए.

क्रिकेट के पक्के वाले फैन हो तो इस क्विज़ को जीतकर बताओ

कित्ता नंबर मिला, सच-सच बताना.

सलमान खान के फैन, इधर आओ क्विज खेल के बताओ

क्विज में सही जवाब देने वाले के लिए एक खास इनाम है.