Submit your post

Follow Us

शाहीन, अब्बास या नसीम नहीं, ये पाकिस्तानी बनेगा इंग्लैंड के लिए खतरा

ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट पर नज़र गड़ाए हर क्रिकेट प्रेमी के लिए तीसरा दिन शानदार रहा. पहले टेस्ट के इस तीसरे दिन कुल 14 विकेट गिरे. पिच ने पहले इंग्लैंड और फिर पाकिस्तान के बल्लेबाजों को खूब छकाया. इंग्लैंड को 219 पर समेटने के बाद अपनी दूसरी पारी में पाकिस्तान ने 137 रन पर आठ विकेट खो दिए हैं. लेकिन मैच अब भी उनकी ही ओर झुका है. पाकिस्तान अपनी दूसरी पारी में 244 रन की लीड ले चुका है.

क्रीज़ पर अभी यासिर शाह और मोहम्मद अब्बास हैं जबकि नसीम शाह का आना अभी बाकी है. कागजों पर भले ही यह पाकिस्तान के पुछल्ले हों लेकिन यासिर कामचलाऊ बैटिंग कर लेते हैं. अगर मैच के चौथे दिन उन्होंने बाकी दोनों पुछल्लों के साथ मिलकर 30-40 रन भी जोड़ दिए तो इंग्लैंड के लिए मैच निकालना मुश्किल हो जाएगा. मैच का हाल देखते हुए चौथे दिन के गेमचेंजर के रूप में यासिर शाह और बेन स्टोक्स से बेहतर कौन ही हो सकता है?

# यासिर शाह

यासिर ने इंग्लैंड की पहली पारी में कमाल की बोलिंग की थी. इंग्लिश बल्लेबाजों को उनसे डील करने में बहुत दिक्कतें आई थीं. अपने 18 ओवर्स में यासिर ने, जो रूट, जोस बटलर, क्रिस वोक्स और डॉम बेस के विकेट लिए थे. इनमें से बटलर और वोक्स बोल्ड हुए जबकि रूट को विकेटकीपर रिज़वान ने लपका. बेस ने स्लिप में असद शफीक को कैच थमाया. पिच से यासिर को अच्छी मदद मिल रही है. दूसरे एंड से शादाब ने भी गज़ब बोलिंग की है. उन्होंने सिर्फ 21 गेंदों में दो विकेट निकाल इंग्लैंड को समेट दिया था.

इन दोनों के अलावा पाकिस्तान की पेस तिकड़ी, शाहीन, अब्बास और नसीम ने भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है. पेसर्स के बनाए प्रेशर का यासिर खूब फायदा उठा रहे हैं. चौथे दिन वह अपनी फिरकी से इंग्लैंड को एक बार फिर से परेशान कर सकते हैं. ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच से स्पिनर्स को खूब मदद मिल रही है और यासिर ऐसी पिचों पर और खतरनाक हो जाते हैं.

# बेन स्टोक्स

वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ स्टोक्स ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे. हालांकि इस टेस्ट की पहली पारी में वह ज़ीरो पर बोल्ड हो गए थे. लेकिन फिर बोलिंग में उन्होंने दिखा दिया कि उनके जैसे मैच विनर प्लेयर को हल्के में नहीं लिया जा सकता. स्टोक्स ने पाकिस्तान की दूसरी पारी में सिर्फ चार ओवर्स फेंककर दो अहम विकेट निकाल लिए. चौथे दिन बॉल से उनकी जरूरत पड़ने की उम्मीद कम ही है, लेकिन बल्ले से इंग्लैंड उन पर काफी निर्भर रहेगा.

इंग्लैंड की मौजूदा टीम की बैटिंग में रूट, बटलर और स्टोक्स ही ठीकठाक अनुभव वाले बल्लेबाज हैं. इस युवा टीम को स्टोक्स ने पिछली सीरीज में बेहतरीन ढंग से लीड किया था. जो रूट की फॉर्म बहुत अच्छी नहीं है और बटलर लगातार स्ट्रगल कर रहे हैं, ऐसे में स्टोक्स की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है. दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर स्टोक्स ऐसे मौकों पर और निखरकर सामने आते हैं. ऐसे में इस बात की पूरी उम्मीद है कि टेस्ट के चौथे दिन स्टोक्स अपनी टीम के गेम चेंजर बनेंगे.


लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

नेशनल हैंडलूम डे: और ये है चित्र देखो, साड़ी पहचानो वाली क्विज

कभी सोचा नहीं होगा कि लल्लन साड़ियों पर भी क्विज बना सकता है. खेलो औऱ स्कोर करो.

सौरव गांगुली पर क्विज़!

सौरव गांगुली पर क्विज़. अपना ज्ञान यहां चेक कल्लो!

कॉन्ट्रोवर्सियल पेंटर एमएफ हुसैन के बारे में कितना जानते हैं आप, ये क्विज खेलकर बताइये

एमएफ हुसैन की पेंटिंग और विवाद के बारे में तो गूगल करके आपने खूब जान लिया. अब ज़रा यहां कलाकारी दिखाइए.

'हिटमैन' रोहित शर्मा को आप कितना जानते हैं, ये क्विज़ खेलकर बताइए

आज 33 साल के हो गए हैं रोहित शर्मा.

क्विज़: खून में दौड़ती है देशभक्ति? तो जलियांवाला बाग के 10 सवालों के जवाब दो

जलियांवाला बाग कांड के बारे में अपनी जानकारी आप भी चेक कर लीजिए.

बजट का कितना ज्ञान है, ये क्विज़ खेलकर चेक कर लो!

कितना नंबर पाया, बताते हुए जाना. #Budget2020

संविधान के कितने बड़े जानकार हैं आप?

ये क्विज़ जीत लिया तो आप जीनियस हुए.

क्रिकेट के पक्के वाले फैन हो तो इस क्विज़ को जीतकर बताओ

कित्ता नंबर मिला, सच-सच बताना.

सलमान खान के फैन, इधर आओ क्विज खेल के बताओ

क्विज में सही जवाब देने वाले के लिए एक खास इनाम है.

QUIZ: देश के सबसे महान स्पोर्टसमैन को कितना जानते हैं आप?

आज इस जादूगर की बरसी है.