Submit your post

Follow Us

महिला को लातों से पीटने वाले गुजरात के बीजेपी विधायक की एक बात की तारीफ़ करनी होगी!

डिजास्टर मैनेजमेंट. यानी जब सब कुछ बर्बाद हो जाए तो भागते भूत की लंगोट या उससे भी अधिक कुछ बचा लेना. वो विनोद कुमार शुक्ल की कविता थी न- सब कुछ होना बचा रहेगा. सोचिए अगर किसी डूबते हुए को तिनके का सहारा मिल जाए तो, और सोचिए कि वो तिनका भी खुद उसी का हो तो, और सोचिए वो तिनका उसने डूबते-डूबते ही निर्मित किया हो तो? तो, उस इंसान की तारीफ़ किए बिना आप नहीं रह पाएंगे.

चलिए, अब चूंकि स्टोरी का दूसरा पैरा शुरू हुआ चाहता है तो हम अब सन्दर्भों और उपमाओं से हटकर सीधे खबर पर आते हैं, जिससे आपके सामने पूरी बात बीजेपी को मिले ‘मैंडेट’ की तरह ‘क्लियर’ हो जाएगी.

तो हुआ क्या मित्रो कि गुजरात में BJP के एक विधायक हैं. नाम है- बलराम थवानी. नरोदा विधानसभा सीट से MLA हैं. इनका एक वीडियो वायरल हुआ. उस वीडियो में आप एक महिला के बाल पकड़कर उसे पीट रहे हैं. नहीं दरअसल बाल किसी और ने पकड़े हैं और पीट थवानी रहे हैं.

अब ये मारपीट कितने लेवल पर गलत है ये बताने चलेंगे तो एक अलग की स्टोरी हो जाएगी. उस अलग स्टोरी को आप यहां पर पढ़ सकते हैं-

पढ़ें- गुजरात में बीजेपी विधायक ने खुलेआम महिला को लातों से पीटा

तो यहां तक बलराम अपना नुकसान करवा चुके थे. जितना महत्तम नुकसान सत्ता पक्ष के विधायक को हो सकता है, शायद उतना नुकसान. मगर शायद अबकी बार बात बड़ी थी और चूंकि बात हाथ से निकल चुकी तो दूर तलक जाने लगी. और फिर हुआ शुरू – डिजास्टर मैनेजमेंट. वही डिजास्टर मैनेजमेंट जिसकी बात हमने पहले पैरा में की थी. और उस डिजास्टर मैनेजमेंट के हो चुकने के बाद आई ये तस्वीर-

Rakhi

अब आप पूछेंगे कि ये तस्वीर क्या है? हुआ क्या कि विधायकजी ने महिला को पीटा तो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. हर तरफ छीछालेदर होने लगी. केस दर्ज करने की भी मांग उठने लगी. इसके बाद तो विधायकजी ने अपने किए पर अफसोस जताया और कहा कि वो माफी मांगने को तैयार हैं. लेकिन महिला माफ करने को तैयार नहीं हुई. बोली कि कोई किसी का खून कर माफी मांगे तो माफी कैसे दे सकते हैं. लेकिन इस बयान के चंद घंटे बाद ही महिला विधायक बलराम थावानी को राखी बांधते हुए नज़र आई. इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को मिठाई भी खिलाई और कहा सुना माफ करने को कहा. ये उसी की तस्वीर है. इस वाली पूरी घटना के बारे में भी हम स्टोरी कर ही चुके हैं-

पढ़ें: महिला को लातों से मारने के बाद गुजरात के बीजेपी विधायक ने उन्हीं से राखी बंधवाई

यानी? यानी ये कि उन चंद घंटों में ऐसा क्या हुआ, ऐसा क्या कर दिया कि ‘छत्तीस का आंकड़ा’ अब ‘एक और एक ग्यारह’ हो गया. मतलब सब कुछ सुलटा लेने के लिए, जेल जाने से बचने के लिए, कैरियर तबाह होने से बचाने के लिए बलराम ने 50 दिन का या 5 साल का समय भी नहीं मांगा. ये सब कुछ निपटा दिया चंद घंटों में. मतलब इन्हें तो इनके इस मैनेजमेंट के लिए अहमदाबाद के आईआईएम में लेक्चर के वास्ते बुलाया जाना चाहिए. आईआईएम-अहमदाबाद है भी गुजरात में ही.

रही बात उस महिला को सोशल मीडिया में कोस रहे लोगों की (जो कह रहे हैं कि वो खुद अपनी लड़ाई नहीं लड़ पाई तो हम क्या लड़ेंगे) तो उन ट्रोलर्स, जो अपने को बुद्धिजीवी समझते हैं, को ये बताना भी हमारा फ़र्ज़ हो जाता है कि डिजास्टर मैनेजमेंट के चार स्टेप्स होते हैं – साम, दाम, दंड, भेद. और डिजास्टर इन चार स्टेप्स में से कहीं न कहीं टूट ही जाता है. वो ‘नो वन किल्ड जेसिका’ का डायलॉग था न – मुझे 5 करोड़ नहीं चाहिए थे, लेकिन मुझे गोली भी नहीं खानी थी.

बाकी सबसे लास्ट पैराग्राफ में ‘डिजास्टर’ कौन और ‘मैनेजर’ कौन ये तो आप पब्लिक हैं, आप जानते हैं. अब हम क्या बोलें. क्यूंकि हम बोलेगा तो बोलोगे कि बोलता है.


वीडियो देखें:

1999 वर्ल्ड कप में भारत को जख्म देने वाले हेनरी ओलंगा जब सिंगिंग ऑडिशन देने पहुंचे-

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

मधुबाला को खटका लगा हुआ था इस हीरोइन को दिलीप कुमार के साथ देखकर

एक्ट्रेस निम्मी के गुज़र जाने पर उनको याद करते हुए उनकी ज़िंदगी के कुछ किस्से

90000 डॉलर का कर्ज़ा उतारकर प्राइवेट जेट खरीद लिया था इस 'गैंबलर' ने

उस अमेरिकी सिंगर की अजीब दास्तां, जो बात करने के बजाए गाने में ज़्यादा कंफर्टेबल महसूस करता था

YES Bank शुरू करने वाले राणा कपूर कौन हैं, जिन्होंने नोटबंदी को 'मास्टरस्ट्रोक' बताया था

यस बैंक डूब रहा है.

सात साल पहले केजरीवाल ने वो बात कही थी जो आज वो ख़ुद नहीं सुनना चाहते

बरसों पुरानी इस बात की वजह से सोशल मीडिया पर घेर लिए गए हैं.

क्या भारत सरकार से पूछे बिना पाकिस्तान चली गई इंडियन कबड्डी टीम?

अब ढेरों खेल-तमाशा हो रहा है.

बजट का कितना ज्ञान है, ये क्विज़ खेलकर चेक कर लो!

कितना नंबर पाया, बताते हुए जाना. #Budget2020

संविधान के कितने बड़े जानकार हैं आप?

ये क्विज़ जीत लिया तो आप जीनियस हुए.

क्रिकेट के पक्के वाले फैन हो तो इस क्विज़ को जीतकर बताओ

कित्ता नंबर मिला, सच-सच बताना.

सलमान खान के फैन, इधर आओ क्विज खेल के बताओ

क्विज में सही जवाब देने वाले के लिए एक खास इनाम है.

QUIZ: देश के सबसे महान स्पोर्टसमैन को कितना जानते हैं आप?

आज इस जादूगर की बरसी है.