Thelallantop

क्या हुआ था, जब शाहरुख से पहले एक और सुपरस्टार का बेटा ड्रग्स केस में गिरफ्तार हुआ था?

अपने पिता शाहरुख खान के साथ आर्यन. दूसरी तस्वीर में अपने पिता जैकी चैन के साथ जेसी.

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स इस्तेमाल करने और खरीदने-बेचने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. आर्यन को सात अन्य लोगों के साथ क्रूज़ शिप से डिटेन किया गया, जो मुंबई से गोवा जाने वाला था. नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी NCB ने बताया कि उन्हें टिप मिली थी कि इस क्रूज़ शिप पर एक पार्टी होनी है. जहां ड्रग्स का इस्तेमाल हो सकता है. डिटेन किए गए लोगों के फोन से मिलीं चैट्स के आधार पर आर्यन को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें स्पेशल हॉलीडे कोर्ट के सामने पेश किया गया, जहां से उन्हें एक दिन के लिए NCB की कस्टडी में भेज दिया गया. जबकि आर्यन के वकील सतीष मानशिंदे का कहना है कि आर्यन के पास से किसी तरह के कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुए हैं. NCB सिर्फ चैट्स के आधार पर उनके क्लाइंट को नहीं फंसा सकती. 4 अक्टूबर को आर्यन कोर्ट ले जाए गए हैं, जहां उनके भविष्य का फैसला होगा.

आर्यन खान की गिरफ्तारी की खबर आने के बाद शाहरुख खान ने अपनी फिल्म ‘पठान’ की शूटिंग कैंसिल कर दी है. वो फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग के लिए दीपिका पादुकोण के साथ स्पेन जाने वाले थे. मगर जब तक आर्यन इन मुश्किलों से बाहर नहीं आते, शाहरुख मुंबई में ही रहना चाहते हैं.

अपने पिता शाहरुख खान और उनके खास दोस्त-फिल्ममेकर करण जौहर के साथ आर्यन खान.

हालांकि ये पहली बार नहीं है, जब किसी सुपरस्टार के बच्चे को ड्रग्स केस में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बड़े पॉपुलर फिल्म एक्टर हैं जैकी चैन. 2014 में उनके बेटे जेसी चैन को ड्रग्स के इस्तेमाल और उसे इस्तेमाल करने वाले लोगों को पनाह देने के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

14 अगस्त, 2014 को जेसी चैन को ताइवानी फिल्म एक्टर काई को के साथ मैरियुआना का इस्तेमाल करते हुए पकड़ा गया. उन्हें गिरफ्तार करने के बाद उनके बीजींग वाले घर की तलाशी ली गई. जहां से 100 ग्राम मारियुआना बरामद हुआ. काई को गिरफ्तार होने के 14 दिन बाद छोड़ दिए गए. क्योंकि उनके ऊपर सिर्फ ड्रग कंज़प्शन का चार्ज था. मगर जेसी चैन को लंबी सज़ा हो सकती थी. क्योंकि उनके ऊपर ड्रग्स के इस्तेमाल के साथ अपने घर पर दूसरों को भी ड्रग देने का इल्ज़ाम था.

जबकि 2009 में चीनी पुलिस ने जैकी चैन को अपना नार्कोटिक्स कंट्रोल एम्बैसेडर नियुक्त किया था. ड्रग्स मामले में अपने बेटे की गिरफ्तारी के बाद जैकी ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि वो अपने बेटे की इस हरकत से बेहद नाराज़, शर्मिंदा और निराश हैं.

अपने बेटे जेसी के साथ जैकी चैन.

खैर, डिटेंशन के एक महीने बाद जेसी चैन को दूसरे ड्रग यूज़र को अपने घर में जगह देने के मामले में फॉर्मली अरेस्ट किया गया. तकरीबन पांच महीने जेल में गुज़ार चुकने के बाद 9 जनवरी, 2015 को इस मामले की सुनवाई शुरू हुई. वहां से जेसी को 6 महीने जेल और 2000 युआन जुर्माने की सज़ा मुकर्रर हुई. मगर जेसी सज़ा मिलने से पहले ही पांच महीने जेल में गुज़ार चुके थे. इसलिए उन्हें 13 फरवरी, 2015 की देर रात जेल से रिहा कर दिया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैकी चैन न अपने बेटे की सुनवाई के दौरान कोर्ट पहुंचे, न ही उन्होंने सज़ा कम करवाने के लिए अपने कनेक्शन्स का इस्तेमाल किया.

जेल से बाहर आने के एक दिन बाद जेसी चैन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई. जहां उन्होंने पब्लिकली माफी मांगी. जेसी ने कहा कि उन्होंने कानून तोड़ा और जेल गए. इसके लिए वो कोई बहाना नहीं बनाएंगे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उनके जेल जाने से उन सब लोगों को नुकसान होगा, जिन्होंने उनके साथ काम किया. फाइनली उन्होंने मीडिया के सामने ये वादा किया कि वो आगे से एक अच्छे नागरिक की तरह रहेंगे. जेसी के उस पीसी का वीडियो आप यहां देख सकते हैं-

बताया जाता है कि इस घटना के कुछ समय बाद जेसी अपने पिता जैकी चैन से मिले. मगर दोनों के संबंध हमेशा खटासभरे रहे. 2011 में एक अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान जैकी चैन ने घोषणा की कि उनके गुज़रने पर उनकी आधी संपत्ति किसी चैरिटी संस्थान को डोनेट की जाएगी. यानी उनकी संपत्ति उनके बेटे को नहीं मिलेगी. अपने बेटे जेसी के बारे में बात करते हुए जैकी ने कहा-

”अगर उसमें काबिलियत है, तो वो अपने दम पर पैसे कमा सकता है. अगर नहीं, तो वो सिर्फ मेरा पैसा बर्बाद करेगा.”

वीडियो देखें: आर्यन खान के ड्रग्स केस में गिरफ्तार होते ही शाहरुख खान का पुराना वीडियो वायरल

Read more!

Recommended