Submit your post

Follow Us

ये सिलेब्रिटी अपनी बेटी के हर जन्मदिन के बाद उसकी वर्जिनिटी चेक करवाता है

5
शेयर्स

देखिए, मैं आपको बता रहा हूं. मेरी बेटी 18 साल की है और उसका हायमन बिल्कुल सही-सलामत है.

अमेरिका में एक रैपर हैं- TI. ऊपर वाली जो लाइन है, वो अंग्रेज़ी में कही इन्होंने. एक पब्लिक प्रोग्राम में उन्होंने बताया कि किस तरह उन्होंने अपनी बेटी के हायमन का टेस्ट करवाया. TI को बहुत गर्व है कि उनकी बेटी का हायमन सुरक्षित है. हायमन सही-सलामत होने का उनका इन्टरप्रेटेशन है कि उनकी बेटी ने अभी तक सेक्स नहीं किया. और TI को ये बात पता कैसे चली? यूं कि वो हर साल अपनी बेटी के जन्मदिन के बाद गायनेकलॉजिस्ट के यहां अपॉइंटमेंट लेते हैं. फिर डॉक्टर से ये जांच करके बताने को कहते हैं कि उनकी बेटी कुआंरी है कि नहीं. कि उसका हायमन सुरक्षित है या नहीं.

TI ने ये बातें एक पॉडकास्ट के दौरान बताईं. इत्तेफ़ाक देखिए, इस पॉडकास्ट का टाइटल था- लेडीज़ लाइक अस. इस प्रोग्राम में TI से पूछा गया कि क्या उन्होंने अपने बेटियों के साथ कभी सेक्स के बारे में बात की. इसका मतलब शायद ये रहा हो कि उन्होंने सेक्स एजुकेशन पर बेटियों के साथ कभी संवाद किया कि नहीं. इसके जवाब में TI बताने लगे कि जब उनकी बड़ी बेटी गायनेकलॉजिस्ट के पास जाती है, तो वो भी साथ जाते हैं.

डॉक्टर के यहां कैसी बातचीत हुई, इसका सैंपल देते हुए TI ने बताया-

तो हम डॉक्टर के पास गए. डॉक्टर आईं. पूरा प्रफेशनलिज़म मेंटेन करते हुए उन्होंने कहा- सर, ये जानकारी (हायमन सलामत है कि नहीं) आपके साथ साझा करने के लिए हमें आपकी बेटी से इजाज़त चाहिए होगी. मैंने अपनी बेटी से कहा, वो चाहते हैं कि तुम अपने दस्तखत दो. ताकि वो हमारे साथ ये जानकारी शेयर कर सकें. क्या ऐसी कोई बात है जो तुम मुझे नहीं बताना चाहती? फिर मैंने डॉक्टर से कहा, देखिए आप. मेरी बेटी को कोई दिक्कत नहीं है मेरे साथ इन्फॉर्मेशन शेयर करने में.

TI ने आगे कहा-

डॉक्टर ने कहा कि सेक्स के अलावा भी कई और वजहें हैं, जिनसे हायमन टूट सकता है. मसलन, साइकिल चलाना. खेलकूद. घुड़सवारी. किसी भी तरह की ऐथलेटिक्स टाइप फिज़िकल ऐक्टिविटी. इसपर मैंने डॉक्टर को जवाब दिया कि मेरी बेटी न तो घुड़सवारी करती है, न साइकिल चलाती है और न ही किसी तरह के खेलकूद में ही रहती है. मैंने डॉक्टर से कहा कि आप प्लीज़ उसका हायमन देखिए और जल्द से जल्द मुझे टेस्ट का नतीजा बताइए. मैं आपको बताना चाहता हूं कि अपने 18वें साल में मेरी बेटी का हायमन बिल्कुल सही-सलामत है.

योनि में करीब दो सेंटीमीटर अंदर एक पतली सी मेम्ब्रेन होती है. इसी को हायमन कहते हैं. एक बड़ी भ्रांति है कि अगर लड़की कुआंरी है, तो उसका हायमन सुरक्षित होगा. TI सेलिब्रिटी हैं. न केवल ऐसी सोच रखते हैं, बल्कि इस सोच को छुपाने तक का लोड नहीं लेते. TI जैसी सोच वालों के लिए एक अलग ही टाइप की सज़ा होनी चाहिए. जो अपनी वयस्क बेटी को डॉक्टर के पास ले जाए. उसका हायमन टेस्ट करवाए और पॉडकास्ट पर दुनिया के सामने गर्व से उसके वर्जिन होने का ऐलान करे. ऐसे लोगों से घिन खानी चाहिए. वर्जिनिटी टेस्ट लड़कियों के लिए कितनी बड़ी मनोवैज्ञानिक सज़ा है, इसका अंदाज़ा शायद TI लगा भी न पाएं. ये मेंटल टॉर्चर है. उनकी बेटी अगर उनकी इस हरकत को रिपोर्ट करे, तो TI को सज़ा हो सकती है.

दुनिया की अलग-अलग संस्कृतियों, अलग-अलग समुदायों में लड़कियों के कुआंरेपन को लेकर घोर टैबू पैठा है. ऐसे में ही कहीं सुहाग रात के दिन सफ़ेद चादर बिछाई जाती है. अगर पति के साथ पहली बार सेक्स करने पर लड़की की योनि से खून न निकले, तो मान लिया जाता है कि उसने पहले भी किसी से संबंध बनाया होगा. उसे आउटकास्ट कर दिया जाता है. सोशल शेमिंग होती है उसकी. ये अलग बात है कि जिस हायमन के ब्रेक होने से ब्लीडिंग होती है, वो हायम रोज़मर्रा की फिज़िकल ऐक्टिविटी से भी ब्रेक हो सकता है. मगर मूढ़मति लोगों का क्या किया जाए. वो हर सोसायटी में मिल जाएंगे आपको. दुनिया में मूर्खता से ज़्यादा विस्तार किसी चीज का नहीं. मूढ़ता से व्यापक कुछ नहीं.

PS: TI का बेटा भी है. 15 साल का. वो सेक्शुअली ऐक्टिव है. TI का कहना है कि उनका बेटा सेक्स कर चुका है, ये अलग बात है. इससे उन्हें फर्क नहीं पड़ता. कि बेटे के सेक्स करने और बेटी के सेक्स करने को लेकर वो एक जैसी राय नहीं रखते. दोनों बातें अलग हैं उनके लिए. अगर आपको ‘पेट्रियार्की’ और ‘पितृसत्ता’ का मतलब समझ नहीं आता हो, तो ये मिसाल याद रखिएगा. 

 


नई दिल्ली में 6 साल की बच्ची की रेप के बाद मौत, गुस्साए लोग प्रदर्शन करने सड़क पर उतरे

उन औरतों की कहानी जिन्हें डायन कहकर मार डाला गया

पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की ऑनर किलिंग करने वाले भाई को कोर्ट ने सज़ा सुना दी है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

इन नौ सवालों का जवाब दे दिया, तब मानेंगे आप ऐश्वर्या के सच्चे फैन हैं

कुछ ऐसी बातें, जो शायद आप नहीं जानते होंगे.

अमिताभ बच्चन तो ठीक हैं, दादा साहेब फाल्के के बारे में कितना जानते हो?

खुद पर है विश्वास तो आ जाओ मैदान में.

‘ताई तो कहती है, ऐसी लंबी-लंबी अंगुलियां चुडै़ल की होती हैं’

एक कहानी रोज़ में आज पढ़िए शिवानी की चन्नी.

मोदी जी का बड्डे मना लिया? अब क्विज़ खेलकर देखो कितना जानते हो उनको

मितरों! अच्छे नंबर चइये कि नइ चइये?

कॉन्ट्रोवर्सियल पेंटर एमएफ हुसैन के बारे में कितना जानते हैं आप, ये क्विज खेलकर बताइये

एमएफ हुसैन की पेंटिंग और विवाद के बारे में तो गूगल करके आपने खूब जान लिया. अब ज़रा यहां कलाकारी दिखाइए.

इस क्विज़ में परफेक्ट हो गए, तो कभी चालान नहीं कटेगा

बस 15 सवाल हैं मित्रों!

क्विज़: खून में दौड़ती है देशभक्ति? तो जलियांवाला बाग के 10 सवालों के जवाब दो

इंग्लैंड के सबसे बड़े पादरी ने कहा वो शर्मिंदा हैं. जलियांवाला बाग कांड के बारे में अपनी जानकारी आप भी चेक कर लीजिए.

KBC क्विज़: इन 15 सवालों का जवाब देकर बना था पहला करोड़पति, तुम भी खेलकर देखो

आज से KBC ग्यारहवां सीज़न शुरू हो रहा है. अगर इन सारे सवालों के जवाब सही दिए तो खुद को करोड़पति मान सकते हो बिंदास!

क्विज: अरविंद केजरीवाल के बारे में कितना जानते हैं आप?

अरविंद केजरीवाल के बारे में जानते हो, तो ये क्विज खेलो.

क्विज: कौन था वह इकलौता पाकिस्तानी जिसे भारत रत्न मिला?

प्रणब मुखर्जी को मिला भारत रत्न, ये क्विज जीत गए तो आपके क्विज रत्न बन जाने की गारंटी है.