0

बेवफा सनम के हीरो थे टी सीरीज के मालिक गुलशन कुमार के भाई किशन कुमार. उनकी हीरोइन थीं शिल्पा शिरोडकर. इस फिल्म का म्यूजिक अताउल्ला खान के गानों के चलते सुपरहिट हुआ. दरअसल पाकिस्तानी गायक अताउल्ला खान के गीतों की टी सीरीज ने कई कैसेट लॉन्च कीं. इसके साथ ही मनगढ़ंत कहानियों का एक सिलसिला भी शुरू हुआ. कहा गया कि ये अपनी बेवफा माशूका का सताया आदमी है. इसने मुहब्बत का कत्ल होने के बाद उस लड़की को मार दिया. जेल में फांसी का इंतजार कर रहा है. एक दिन जेल में गा रहा था. जेलर ने सुन लिया. फिर उसने जेल में ही इसके गाने रेकॉर्ड करवाए. यह भी कहा गया कि कुछ कैसेट्स के गानों में तो अताउल्ला ने लड़की और उसके गांव का नाम भी लिया है.

लोगों ने इस कहानी को हाथों हाथ लिया. बिलाशक इसमें उनके गानों का भी अहम योग था. अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का, इश्क में हम तुम्हें क्या बताएं जैसे गाने आज भी लोगों को याद हैं. इसी कहानी और अताउल्ला के गानों को आधार बनाकर फिल्म बेवफा सनम बनी.

खैर, अब फिर बात किशन कुमार पर. चूंकि उन्हें ज्यादा एक्टिंग आती नहीं थी, इसलिए उन्होंने दर्शकों पर भी ज्यादा बोझ नहीं डाला. उन्होंने पहले भैया गुलशन और फिर भतीजे भूषण कुमार के साथ टी सीरीज को संभालने में अपनी संजीदगी खर्च की. टी सीरीज म्यूजिक से फिल्म प्रॉडक्शन में भी आ चुका है. तो जाहिर है कि किशन कुमार का नाम अब आपको प्रॉड्यूसर वाले क्रेडिट में नजर आता है. इसके अलावा किशन गोवा के सायोलिम में टेसो के नाम से एक लाउंज चलाते हैं.

किशन कुमार ने एक्ट्रेस सिंगर तान्या सिंह से शादी की. मुलाकात हुई फिल्म आजा मेरी जान के सेट पर. इसमें किशन हीरो थे और तान्या हीरोइन. उनकी एक प्यारी सी बिटिया है. उसका नाम तिशा है.

फिल्म आजा मेरी जान का सीन.किशन और तान्या
फिल्म आजा मेरी जान का सीन.किशन और तान्या

किशन कुमार का नाम क्रिकेट मैच फिक्सिंग में भी आया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में जो चार्जशीट दाखिल की, उसमें किशन कुमार का भी नाम था.

चंचल शुभी edited question ago
    लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें