0

भाग्यश्री नहीं जनाब, हर हाईनेस राजकुमारी भाग्यश्री पटवर्धन बोलिए. सांगली के राजा हिज हाईनेस श्रीमंत राजासाहेब विजयसिंह राव माधवराव पटवर्धन और हर हाईनेस श्रीमंत अखंड सौभाग्यवती रानी रोहिणी राज्य लक्ष्मी पटवर्धन की तीन बेटियों में सबसे बड़ी हैं भाग्यश्री.
वह आजकल घर पर रहती होंगी. कुछ दिन पहले तक तो लाइफ ओके के सीरियल लौट आओ तृषा के जरिए टीवी पर लौट आई थीं. फिर बोलीं, मजा नहीं आ रहा. बोर हो रही हूं. रोज रोज की शूटिंग से. तो बाय बाय. ऐसा कहा और सीरियल छोड़ दिया.
ऐसे ही काफी पहले उन्होंने फिल्में भी छोड़ दी थीं. सब इत्तफाक का खेल है. देखिए न, न अमोल पालेकर के सीरियल कच्ची धूप की हीरोइन चली जाती. न भाग्यश्री अमोल की पड़ोसन होतीं, न उनकी सुबह सवेरे मुलाकात होती. तो क्या कबूतर जाता. पहले प्यार की चिट्ठी लाता.
मसला ये है कि अमोल पालेकर को पड़ोसन भाग्यश्री दिखी. अमोल बोले. अरे ये तो बड़ी प्यारी बच्ची है. मेरे सीरियल की हीरोइन क्यों नहीं बन जाती. और बन गई.
फिर ‘होनी अनहोनी’ और ‘किस्सा मियां बीवी का’ में काम किया. उसके बाद ‘मैंने प्यार किया’. मतलब, वैसे तो मैंने भी किया. मगर 1989 में भाग्यश्री ने ये फिल्म की. सलमान खान के साथ. तभी उन्हें प्यार भी हो गया. हिमालय से. पर्वत नहीं, पुरुष था एक. फिर भाग्यश्री बोलीं. अब रियल लाइफ में ये मेरा हीरो तो पर्दे पर दूजा क्यों. उन्होंने ऐलान कर दिया. सुनो, सुनो, सुनो. जिसे भी भाग्यश्री को हीरोइन बनाना है, उसे हिमालय को हीरो बनाना होगा. तीन लोगों ने सुन लिया. तीन फिल्में आ गईं. कैद में है बुलबुल, त्यागी और पायल. फिर घुंघरू बिखर गए. भाग्यश्री ने एक्टिंग की दुकान के शटर गिरा दिए और घर संभालने लगीं.
दसेक साल बाद फिर कुछ फिल्मों और टीवी सीरियल में काम किया. फिर वापस चली गईं. इस बार जब घुम्मी करने आईं. तो कुछ ही हफ्ते रह पाईं. अब सुना है उनका बालक अभिमन्यु हीरो बनकर आ रहा है. सलमान खान हेल्प कर रहे हैं. सलमान से याद आया. मैंने प्यार किया का एक किस्सा. जिसमें भाग्यश्री की फिरकी ली गई थी.

maine pyar kiya salman bhagyashri ask saurabh
हुआ यूं कि भाग्यश्री को नहीं पता था कि सलमान को हिमालय के बारे में पता है. तो शूटिंग हो रही थी दिल दीवाना बिन सजना के गाने की. शूटिंग के बीच में सलमान खान फुसफुसाते भाग्यश्री के कान में, दिल दीवाना. भाग्यश्री सोचतीं, पूरी शूटिंग के दौरान तो सल्लू ने कभी फ्लर्ट नहीं किया. फिर इब क्यों. कोने में ले गईं. बोलीं. हे सलमान. क्यों करते हो ये सब तुम. देखते नहीं. यहां प्रेस वाले हैं. हमारे बारे में यहां वहां जहां तहां की खबरें छापेंगे. सल्लू बोले, मैं अपने लिए कुछ थोड़े ही न कर रहा था. ये तो हिमालय के संवाद हैं बहन. मैं तो बस बोल रहा था.
और तब श्री को पता चला कि सल्लू सब जानता है. बिग बॉस यू नो. फिर उन्होंने अपनी शादी में सिर्फ उन्हें ही बुलाया. आ आ. कबूतर आ आ.

विकास टिनटिन edited question ago
    लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें